Beginners के लिए हैं ये 13 ज़रूरी Sex टिप्स!! | POPxo

Beginners के लिए हैं ये 13 ज़रूरी Sex टिप्स!!

POPxo Team

POPxo Team

आप और वो दोनों ही Fresher हैं, मतलब First Time कर रहे हैं... साथ में बेड पर हैं और इस कश्मकश में हैं कि शुरू कैसे करें? या शुरू कर चुके हैं और First Time में होने वाली दिक्कतों से परेशान हो रहे हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या करें? तो हम देते हैं आपकी इन सभी Queries का जवाब…

1. बस Practice !


किसी भी दूसरे काम की तरह Practice ही आपको सेक्स लाइफ में भी Comfort और समझ देती है। तभी आप in future इसे और बेहतर तरीके से enjoy कर पाते हैं।

2. Adjustment में वक्त लगता है


आपके body parts को इन postures की आदत नहीं होती है। इसलिए पहली बार में आपका पेट शिकायत कर सकता है, आपके घुटने दर्द कर सकते हैं। ये भी हो सकता है कि गैस की दिक्कत भी आपको Face करनी पड़े।

3. पहले अनुभव में नई चीजें ट्राई करना


पहली बार सेक्स के दौरान नई चीजें try करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आप दोनों की body को comfort जोन में आने के साथ ही आपकी आपसी bonding बनने में भी वक्त लगता है। इसलिए पहली बार में ही bounders तय करना बाद में पछतावे का कारण न बने, इसके लिए जरूरी है कि आप flexible बनें और कूल रहें।

4. कुछ Lubricants


सेक्स को एक अच्छे workout  में बदलने के लिए ज़रूरी है कि आप  अपने साथ कुछ water-based  या जो आपके लिए सही हो वो lubricants रखें। ताकि जब आपको ज़रूरत लगे तो ये आपको पास हो।

5. ऐसा भी होता है


04एक वक्त ऐसा भी होता है जब आपको Headache  feel हो सकता है। ये normal है। आप इस बारे में अपने partner से बात करें और ब्रेक लें।

6. ऐसा कहा जाता है


ऐसा कहा जाता है कि अगर सेक्स के दौरान आप Stressed Feel करती हैं तो आपको इसकी और अधिक ज़रूरत है। आप टब बाथ लें, मसाज़ कराएं और खुद को रिलैक्स करें।

7. डॉक्टर से consult


बेहतर होगा कि एक बार आप Doctor से कंसल्ट कर लें। एक reliable advice हमेशा अच्छी रहती है। साथ ही सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखें। फीमेल कॉन्डोम और बर्थ कंट्रोल पिल जो भी आपको सही लगे।

8. माहौल बनाएं खुशनुमा


01बेडरूम का atmosphere supportive होना चाहिए। इसके लिए आप डिम लाइट यूज़ करें। आप चाहें तो लाइट बंद कर candle जलाएं और कमरे में थोड़ी सुगंध फैलाएं…इसके लिए अपने पसंदीदा फ्लेवर का यूज़ करें।

9. ये Expectation सही नहीं हैं


Movie Style सेक्स जैसी expectation करना सही नहीं है, क्योंकि रियल लाइफ में सेक्स के दौरान saliva/ lube drying out/ interruptions जैसी चीजें होती रहती हैं। ऐसे में आपको बार-बार re-start करना पड़ता है।

10. Comfort तलाशें


Comfort और challenge के बीच की लाइन को तलाशें। देखें आप और आपका Partner किस तरह ज्यादा pleasure feel कर रहा है- Handcuffs, whips, blindfolds or vibrators…कदम दर कदम थोड़ा आगे बढ़ें।

11. पोर्न न देखें


अपने रिश्तों में bonding, respect और charm बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप holistic, erotic या vintage porn देखें। online पोर्न देखना और उसे ट्राई करना, न तो आपकी body के लिए अच्छा है और न ही soul के लिए। इन मूवीज़ में जितने perfection से चीजें दिखाई जाती हैं, रियल लाइफ में ये इतनी perfect नहीं होती हैं।

12. एक दूसरे की बॉडी को समझें


03हमारी Society में सेक्स जैसे subject पर बात नहीं होती, हालांकि इस स्थिति में धीरे-धीरे बदलाव आ रहा है। अब आप भी तो इस दिक्क्त को face करने के बाद किसी और को इस दिक्कत में पाकर Guide करेंगी! है न! फिर इसी तरह बदलाव आता जाएगा। खैर, हम बात कर रहे हैं एक दूसरे की bodies को explore करने की।

13. ज्यादा से ज्यादा जानें


वीडियो देखें। इस बारे में ज्यादा से ज्यादा पढ़ें। इनसे मिलने वाली जानकारियां आपके काम आएंगी और आपको guide करेंगी, और आप अपनी Bedroom Life को अच्छी तरह Enjoy कर पाएंगी।

Gifs: tumblr, giphy

यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है| 

यह भी पढ़ें: #Beginner’sGuide: कैसे चुनें अपना परफेक्ट Lipstick Shade??

यह भी पढ़ें: #Beginner’sGuide: मेकअप लगाना सीखें इन आसान Tips से

 
Published on Feb 15, 2016
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about