डेटिंग रूल्स

फर्स्ट डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए ध्यान में रखें ये 7 डेटिंग रूल्स

Deepali Porwal

Jr. Hindi Editor

फर्स्ट डेट पर जाना जितना रोमांचक होता है, उतना ही स्ट्रेसफुल भी। जब आप किसी से पहली बार मिल रहे होते हैं तो मन में कई तरह के सवाल होना स्वाभाविक होता है। फर्स्ट डेट को सक्सेसफुल बनाने के लिए ज़रूरी है कि कुछ डेटिंग रूल्स को ध्यान में रखा जाए। अगर आप भी अपने पार्टनर को इंप्रेस करना चाहते हैं तो इन 7 डेटिंग रूल्स को ज़रूर फॉलो करें।


बोलने से बनेगी बात


आमतौर पर फर्स्ट डेट पर जाने से पहले लोग फोन या मैसेज पर ढेर सारी बातें कर चुके होते हैं, जिससे वे एक-दूसरे को जानने-समझने लगते हैं। उसके बावज़ूद पहली बार फेस-टु-फेस मिलने पर थोड़ा शर्माना नैचरल है। हालांकि अपनी डेट को यादगार बनाने के लिए ज़रूरी है कि आमने-सामने बैठ कर शांत रहने के बजाय पार्टनर से बातें करें। कुछ न समझ में आए तो रेस्त्रां के माहौल या खाने-पीने के बारे में ही डिस्कस कर लें।


talk


फोन को करें बाय-बाय


ध्यान रखें कि आपका फोन किसी भी पर्सनल मीटिंग में आपका दुश्मन साबित हो सकता है। अगर आप बार-बार कॉल्स अटेंड करेंगे तो आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि अपने सभी ज़रूरी कामों को डेट पर जाने से पहले खत्म कर लें। अपने खास फ्रेंड और फैमिली मेंबर्स को भी पहले ही समझा दें कि वे उस समय कॉल न करें। हालांकि कुछ ज़रूरी होने पर मेल्स/मैसेज चेक कर सकते हैं।


कंफर्टेबल हो पहनावा


अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप कुछ ऐसा पहन कर न जाएं, जिसमें आप कंफर्टेबल न हों। अक्सर लोग पहनावे से एक-दूसरे को जज करते हैं। हो सकता है कि आपको अनकंफर्टेबल देखकर सामने वाला सोच ले कि आप उसमें रुचि नहीं ले रहे हैं। बिल्कुल कैज़ुअली तैयार होकर जाएं ताकि आप अपनी फर्स्ट डेट में कूल रह सकें। ऐसा न हो कि इंप्रेस करने के चक्कर में आप कुछ गड़बड़ कर बैठें।


appearance


मन में न रखें कोई सवाल


अपनी फर्स्ट डेट में अपने पार्टनर से कोई सवाल पूछने में हिचकिचाने से बचना चाहिए। अगर आपके मन में कोई बात है तो उसे आमने-सामने बैठ कर ही क्लियर कर लें। ऐसा न हो कि अगली डेट तक आप उसी के बारे में सोचकर परेशान होते रहें। अगर पार्टनर कंफर्टेबल हो तो आप उससे उसकी जॉब, हॉबी, फ्रेंड्स/फैमिली, पसंद-नापसंद आदि के बारे में खुलकर पूछ सकते हैं। हालांकि कोई भी ऐसी बात न पूछें, जिससे वह हर्ट हो।


ज़्यादा इंतज़ार न करवाएं


इस बात का ध्यान रखें कि लड़का हो या लड़की, इंतज़ार करना किसी को भी पसंद नहीं होता है। अगर कोई आपसे मिलना चाह रहा है तो उसके समय की कद्र करते हुए निश्चित टाइम पर पहुंचें। अगर आप ट्रैफिक में फंसने या किसी और कारण से लेट हो रहे हों तो सॉरी बोलते हुए पार्टनर को इन्फॉर्म ज़रूर करें। ध्यान रखें कि आपके ज़्यादा लेट हो जाने से सामने वाले का मूड ऑफ भी हो सकता है।


be punctual


ओवर ड्रिंकिंग से बचें


वैसे तो फर्स्ट डेट में ड्रिंक करने से बचना चाहिए पर अगर आप ड्रिंक्स का प्लैन बना ही चुके हैं तो ओवर ड्रिंकिंग से बचें। ऐसा न हो कि ड्रिंक करने के बाद आप कोई ऐसी हरकत कर बैठें, जिसका आपको बाद में अफसोस हो। एक-दो ड्रिंक के बाद हो सकता है कि आप कूल होकर बातचीत कर सकें पर अपनी लिमिट न क्रॉस करें। उतनी ही ड्रिंक करें, जितने में आप खुद को संभाल सकें।


drink less


बी पॉज़िटिव


किसी से मिलते समय अपने बिहेवियर और थिंकिंग को पॉज़िटिव रखना बहुत ज़रूरी होता है। अगर आप फर्स्ट डेट में ही नेगेटिव साउंड करने लगेंगे तो सामने वाला आपसे दोबारा बात करने या मिलने में हिचकिचाएगा। बेहतर होगा कि स्माइल के साथ अपने पार्टनर को ग्रीट करें और विदा लेते समय उसे थैंक्स कहना न भूलें।


positivity


एंजॉय योर फर्स्ट डेट!

Published on Jan 13, 2018
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2