बिना कपड़ों के ही तीसरी मंजिल से कूद गई गैंगरेप की शिकार महिला|POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle
बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई गैंगरेप की शिकार महिला

बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई गैंगरेप की शिकार महिला

राजस्थान के जयपुर में एक महिला बिना कपड़ों के तीसरी मंजिल से कूद गई। आरोप है कि नेपाल की रहने वाली इस महिला के साथ गैंगरेप किया गया था। इस महिला के साथ बलात्कार के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इस महिला का जयपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार जयपुर के एक अपार्टमेंट से एक महिला बिलकुल नग्नावस्था में तीसरी मंजिल से कूद गई थी। पुलिस का कहना है कि 23 वर्षीय इस नेपाली महिला का गैंगरेप करने के आरोप में 19 साल के लोकेश सैनी और 24 साल के युवक कमल सैनी को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी इस महिला की शिकायत पर की गई है।


मुहाना पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह दोनों युवक उसके साथ पिछले शुक्रवार और शनिवार से बलात्कार कर रहे थे। महिला की शिकायत के अनुसार आरोपी युवक उसका शोषण करने के साथ उत्पीड़न भी कर रहे थे, जिस वजह से उसे जयपुर से करीब 18 किलोमीटर दूर मुहाना क्षेत्र के एक फ्लैट की तीसरी मंजिल से कूदना पड़ा। फिलहाल पीडिता का जयपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और मामले की जांच चल रही है।


इसे भी पढ़ें - #MeToo अभियान : अब सलमान खान भी भाइयों समेत घेरे में, लगा रेप का आरोप


बलात्कार के मामलों में हर साल बढ़ोतरी


आपको बता दें कि देश में रेप या बलात्कार के मामलों में हर साल बढ़ोतरी होती जा रही है। देशभर में जहां बलात्कार के वर्ष 2010 में 5,484 मामले दर्ज हुए थे, वहीं वर्ष 2011 में बलात्कार के 7,112 मामले सामने आए। आंकड़ों के हिसाब से एक वर्ष में बलात्कार के मामलों में 29.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।


उधर, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि भारत में प्रतिदिन लगभग 50 बलात्कार के मामले थानों में पंजीकृत होते हैं। इस प्रकार भारतभर में प्रत्येक घंटे दो महिलाएं बलात्कारियों के हाथों अपनी इज्जत गंवा देती हैं, लेकिन आंकड़ों की कहानी पूरी सच्चाई बयां नहीं करती। बहुत सारे मामले ऐसे हैं, जिनकी रिपोर्ट ही नहीं हो पाती।


इसे भी पढ़ें - डर्टी सीक्रेट या शर्म की बात नहीं, बल्कि एक हिंसक अपराध है बलात्कार


बलात्कार के मामलों में मध्यप्रदेश सबसे आगे रहा, जहां 1,262 मामले दर्ज हुए, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश (1,088) और महाराष्ट्र (818) रहे। इन तीनों प्रदेशों के आंकड़े मिला दिए जाएं तो देश में दर्ज बलात्कार के कुल मामलों का 44.5 प्रतिशत इन्हीं तीनों राज्यों में दर्ज किया गया। यह आंकड़ा राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो का है।


राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो यानी एनसीबी के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली बलात्कार के मामले में सबसे आगे है। पिछले कुछ दिनों में ही दिल्ली में कार में बलात्कार के कई सनसनीखेज मामले दर्ज हुए। दूसरी ओर राजस्थान की राजधानी जयपुर भी बलात्कार के मामलों में देशभर में पांचवें नंबर पर है। दिल्ली, मुंबई, भोपाल और पुणे के बाद जयपुर का नंबर इस मामले में आता है।


इन्हें भी देखें -


#MeToo India: इन 7 लेडीज़ ने खोली आलोक नाथ की गंदी हरकतों की पोल, बताई सारी बात


#MeToo : यौन शोषण के मामले में फंसे बॉलीवुड के कई जाने- माने सेलिब्रिटी

Published on Oct 22, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More