अमेरिकन मॉडल- एक्ट्रेस पद्मा लक्ष्मी ने किया अपने साथ हुए रेप का खुलासा... | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Entertainment  >;  Celebrity gossip
#MeToo: बॉयफ्रेंड ने किया था अमेरिकन मॉडल पद्मा लक्ष्मी का बलात्कार, अब किया खुलासा

#MeToo: बॉयफ्रेंड ने किया था अमेरिकन मॉडल पद्मा लक्ष्मी का बलात्कार, अब किया खुलासा

जाने माने लेखक सलमान रुश्दी की पूर्व पत्नी अमेरिकन टीवी पर्सनैलिटी, सोशल राइट एक्टिविस्ट, राइटर, एक्टर और मॉडल पद्मा लक्ष्मी ने टीनेज यानि किशोरावस्था में अपने साथ हुए डेट रेप के बारे में बताते हुए कहा कि 16 साल की उम्र में उनके एक 23 साल के बॉयफ्रेंड ने उनके साथ रेप किया था। उन्होंने कहा कि उस वक्त उन्हें इस बारे में कुछ पता नहीं था और उनके बॉयफ्रेंड ने उनके साथ धोखे से रेप किया। इसके अलावा पद्मा लक्ष्मी ने यह भी बताया कि सिर्फ 7 साल की उम्र में भी उनको किसी रिश्तेदार ने गलत तरीके से छुआ था। पद्मा लक्ष्मी ने अपने साथ हुए रेप की बात पब्लिक के सामने इसलिए खोली है क्योंकि अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट के लिए नामित जज ब्रेट कैवनाग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक महिला पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सवाल उठाया था कि आखिर वे इतने साल चुप क्यों रहीं?


PADMA LAKSHMI RAPE 1


अब तक चुप रहने की वजह


इस बारे में पद्मा लक्ष्मी ने कहा कि वो पिछले 32 साल तक चुप इसलिए रहीं क्योंकि उन्हें डर था कि इसके लिए लोग उन्हें ही दोषी ठहराएंगे। अपने साथ हुए बलात्कार के 32 साल बाद अब वो इसीलिए सार्वजनिक रूप से बता रही हैं कि उस वक्त उनके साथ क्या हुआ था। उनका कहना है कि इस वक्त इस बात को बताने का कोई और मकसद नहीं है, इसका कोई फायदा उन्हें नहीं मिलने वाला है, लेकिन अगर अब भी महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में सच नहीं बताएंगी और इस बारे में चुप्पी साधे रखेंगी तो बहुत कुछ खोना पड़ सकता है, क्योंकि ऐसे में जो लोग महिलाओं के साथ गलत हरकत करके उन्हें दर्द पहुंचाते हैं, वो आगे भी ऐसा करते रहेंगे। 


इसे भी देखें - डर्टी सीक्रेट या शर्म की बात नहीं, बल्कि एक हिंसक अपराध है बलात्कार 


नहीं पता था कि यह सेक्स था या रेप


पद्मा लक्ष्मी ने अपने साथ हुए हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि उनका बॉयफ्रेंड काफी हैंडसम था और उस वक्त वो लॉस एंजेल्स के एक मॉल में काम करती थी। पहले वो उनसे फ्लर्ट किया करता था, लेकिन कुछ ही दिनों में फ्लर्ट रिलेशनशिप में बदल गया। एक बार दोनों न्यू ईयर की शाम को नाइट आउट पर थे तो देर हो जाने पर वो अपने बॉयफ्रेंड के अपार्टमेंट में ही सो गईं। जब अगली सुबह वो उठी तो उन्हें अचानक टांगों के बीच काफी तेज़ दर्द महसूस हुआ। उस वक्त वो उनके साथ रेप कर रहा था। उन्होंने उससे पूछा कि तुम क्या कर रहे हो? इस पर उसने कहा कि सिर्फ कुछ ही देर दर्द होगा। उस वक्त दर्द की वजह से चीखने- चिल्लाने के बावजूद वह नहीं रुका। पद्मा लक्ष्मी ने कहा कि इससे पहले उन्हें नहीं पता था कि डेट रेप क्या होता है और काफी बाद तक उन्हें यह भी नहीं समझ आया था कि यह सेक्स था या रेप। बाद में लोगों के पूछने पर उन्होंने झूठ बोलकर खुद को वर्जिन बताया, हालांकि इमोशनली वो वर्जिन ही थी।


PADMA LAKSHMI RAPE 2


मान रही थीं अपनी ही गलती


पद्मलक्ष्मी ने स्वीकार किया कि वे यौन उत्पीड़न झेलने वाली उन महिलाओं का दर्द अच्छी तरह से समझ सकती हैं सालों तक अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बावजूद खामोश रहती हैं। अमेरिकन अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखे इस लेख में पद्मलक्ष्मी ने स्वीकार किया कि सिर्फ 16 साल की उम्र में अपने साथ हुई इस घटना के खिलाफ रिपोर्ट वो सिर्फ इस वजह से दर्ज नहीं करा पाईं क्योंकि उन्हें लगता था कि इसमें उनकी ही गलती है। उन्होंने कहा कि यह बात उन्होंने किसी बड़े को भी नहीं बताई क्योंकि उन्हें लगा कि अगर वो ये बात किसी को बताएंगी तो वो कहेंगे कि उन्होंने यह डेट ही क्यों की थी? पद्मलक्ष्मी ने लिखा है कि कैवनाग को लेकर लोग कह रहे हैं कि इतने दिन बाद ये आरोप सामने क्यों आए? कुछ लोग कह रहे हैं कि एक आदमी ने अपनी किशोरावस्था में जो किया उसकी कीमत अब क्यों चुकाए? लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि एक औरत इसके लिए आजीवन क़ीमत चुकाती है।


padmalakshmi date rape 3


जिंदगी में मिले कई सबक


उन्होंने कहा कि एक और बात उन्हें बड़ी होकर समझ आई है कि सात साल की उम्र में भी उनके साथ जो हुआ था, वह यौन उत्पीड़न था। उनके सौतेले पिता के एक रिश्तेदार ने उनके पैरों के बीच छुआ और अपने पेनिस पर उनका हाथ लगवाया था। जब यह बात उन्होंने अपनी मां को बताई तो उन्होंने उन्हें अपने ग्रैंडपैरेंट्स के पास एक साल के लिए इंडिया भेज दिया था। हालांकि उनके साथ हुए इन हादसों ने उन्हें जिंदगी के बारे में कई सबक देने के साथ- साथ उनकी किसी पर भरोसा करने की क्षमता बढ़ा दी है।


इसे भी देखें - वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न : जानें महिला सुरक्षा से जुड़ी ये बातें


बेटी को बताएंगी जो बातें समझना है जरूरी


padmalakshmi date rape 4


पद्मा लक्ष्मी ने लिखा है कि आज उनकी 8 साल की एक बेटी है। कुछ ही सालों में वो अपनी बेटी को आसान शब्दों में वह बातें बताएंगी जिन्हें समझने में उन्हें सालों लग गए हैं कि अगर कोई अपने प्राइवेट पार्ट्स को छूता है और आपको अच्छा नहीं लगता तो जोर से चिल्लाओ, वहां से भागो और किसी को बताओ। आपकी बॉडी आपकी है और किसी को भी आपके प्राइवेट पार्ट्स को छूने की इजाजत नहीं है।


लड़के जानें की लड़कियों की बॉडी सिर्फ उनके लिए नहीं बनी है


उन्होंने लिखा है कि आज चार लड़कियों और छह लड़कों में से में से एक का रोज यौन उत्पीड़न होता है। मैं अपने साथ हुए रेप की बात इसलिए बता रही हूं क्योंकि मैं चाहती हूं कि हम सब इसके लिए लड़ें, ताकि हमारी बेटियां इस डर और शर्म से दूर रहें और हमारे बेटे यह जानें कि लड़कियों की बॉडी उनके प्लेजर के लिए ही नहीं बनी है और उनके साथ गलत करने के परिणाम खतरनाक हो सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें - 


अपने शो में लिंगभेद के विरोध में स्टेज पर नैकेड होने वाली मल्लिका तनेजा से मिलीं कल्कि कोचलिन...  


पत्नी को शारीरिक संबंध बनाने के लिए पति से "ना" कहने का है पूरा अधिकार

Published on Sep 27, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More