8 बेस्ट नथ डिजाइंस जो दुल्हन की खूबसूरती को बढ़ा दे | POPxo hindi | POPxo
Home  >;  Wedding  >;  Wedding Beauty  >;  Bridal Makeup
नथ के ऐसे सुन्दर डिजाइंस, जो लगा दें दुल्हन की खूबसूरती में चार- चांद

नथ के ऐसे सुन्दर डिजाइंस, जो लगा दें दुल्हन की खूबसूरती में चार- चांद

शादी वो मौका होता है जब एक दुल्हन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए होने वाली दुल्हन अपनी शादी की तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। उसके लहंगे से लेकर मेकअप और जूलरी कैसी होगी इसकी तैयारी वो महीनों पहले ही करना शुरू कर देती है। करे भी क्यों न ! ये पल ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार ही आता है। दुल्हन के आउटफिट और मेकअप के अलावा जूलरी ही है जो उसकी खूबसूरती को बढ़ाती है और इसमें चार- चांद लगाती है दुल्हन की नथ। आप मानें- या न मानें मगर एक नथ से दुल्हन का पूरा लुक ही बदल जाता है। इसके लिए आपको ये पता होना ज़रूरी है कि आपके फेस पर छोटी या बड़ी किस तरह की नथ ज्यादा सुन्दर लगेगी।


हम यहां आपको नथ के कुछ ऐसे खूबसूरत डिजाइंस दिखा रहे हैं, जो आपको अपने लिए परफेक्ट नथ चुनने में काफी मदद करेंगे।


नथ आपके पूरे लुक को बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। जूलरी चाहे कैसी भी हो, नथ की डिजाइन दुल्हन की खूबसूरती को चार- गुना बढ़ा देती है। ऐसे में अगर नथ मोतियों सी सुन्दर हो तो फिर क्या कहने।





कौन कहता है कि लाल जोड़े पर सिल्वर नथ नहीं अच्छी लगेगी। इस दुल्हन की नथ देखेंगे तो आपको भी यकीन हो जायेगा कि शादी के दिन पहनने के लिए सिल्वर जूलरी भी बुरी नहीं होती।





अपनी शादी में महारानियों सी दिखना चाहती हैं तो ये नथ आपके लिए परफेक्ट रहेगी। इसका लाइट वेट न सिर्फ आपको आराम देगा बल्कि खूबसूरत भी लगेगा।





कुंदन की चमक दुल्हन की खूबसूरती को बढ़ा देती है। ऐसे में अगर आप कुंदन की जूलरी नहीं ले पायी हैं तो निराश होने की ज़रूरत बिलकुल भी नहीं हैं। जूलरी चाहे जैसी भी हो उसपर आप सिर्फ कुंदन की नथ पहन कर ही अपने लुक को कम्पलीट कर सकती हैं।





अगर आप एक राजस्थानी दुल्हन हैं या फिर आप अपने लुक में राजस्थानी अंदाज़ चाहती हैं तो इस तरह की नथ आपके लिए परफेक्ट रहेगी।  





अगर आपको बड़ी नथ का शौक नहीं है तो इस तरह की छोटी सी नथ भी आप ले सकती हैं। इसमें लगी छोटी- छोटी मोतियों वाली दोनों लड़ें इसकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा रही हैं।





हैवी जूलरी पहनने का शौक रखती हैं तो आपकी नथ भी जूलरी को मैच करती हुई होनी चाहिए। नथ की ये डिजाइन हैवी जरूर है मगर दिखने में उतनी ही रॉयल भी है।  





गोल्ड लहंगे पर सिल्वर जूलरी भी एक यूनीक स्टाइल है। ऐसे में अगर दुल्हन की नथ में पंख फैलाए मोर का डिजाइन बना हो, तो बाकी जूलरी पर किसकी नजर जाएगी… है ना ये नथ दिखने में काफी स्टाइलिश !





इमेज सोर्सः Instagram


इन्हें भी पढ़ें


तस्वीरों में देखिए, मिस वर्ल्ड बनने से लेकर 'बेवाॅच' तक कितनी बदल चुकी हैं प्रियंका चोपड़ा


दिव्यांका त्रिपाठी ने शेयर की "नो फ़िल्टर" सेल्फ़ी, फैंस बोले नेचुरल ब्यूटी हो तो ऐसी


खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ को मात देती हैं टीवी की नई प्रेरणा एरिका फर्नांडिस


ये 6 फ़िल्में न होतीं तो बॉलीवुड में कटरीना कैफ सिर्फ बार्बी डॉल बनकर रह जातीं

Published on Jul 18, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More