हिंदी भाषा की तरफ झुका बॉलीवुड, प्रमोशन में ले रहे सहारा | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Entertainment  >;  Celebrity gossip
बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ में बढ़ा सोशल मीडिया पर हिंदी में फिल्म प्रमोट करने का चलन

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ में बढ़ा सोशल मीडिया पर हिंदी में फिल्म प्रमोट करने का चलन

बॉलीवुड के गलियारे में कभी भी कोई भी चलन तेज़ी पकड़ लेता है। फिर चाहे वो फैशन हो या फिर फिल्मों को प्रमोट करने का तरीका। आजकल फिल्म एक्टर्स अपनी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए हिंदी भाषा का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। हम यहां हिंदी बोलने की नहीं बल्कि हिंदी लिखने की बात कर रहे हैं। आपने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को कई बार हिंदी बोलते हुए सुना होगा मगर ऐसा कम ही होता है जब वो सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म का प्रमोशन करते समय हिंदी भाषा का इस्तेमाल करें यानि हिंदी लिखकर अपनी फिल्म के बारे में दर्शकों से जुड़ने की कोशिश करें। मगर हाल- फिलहाल अनुष्का शर्मा, वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव और शाहिद कपूर जैसे सितारे अपनी फिल्म को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए देसी तरीके से यानि हिंदी में पोस्ट शेयर कर प्रमोट कर रहे हैं।


स्त्री


100 करोड़ के क्लब में शामिल होकर फिल्म "स्त्री" ने सफलता के झंडे गाड़ दिए और इसी के साथ स्त्री का नाम साल 2018 की बड़ी हिट फिल्मों में भी शामिल हो गया है। स्त्री फिल्म के प्रमोशन के दौरान श्रद्धा कपूर से लेकर राजकुमार राव ने सोशल मीडिया पर फिल्म का प्रमोशन हिंदी भाषा में ही किया। यहां तक कि फिल्म की टैग लाइन "मर्द को दर्द होगा" भी हिंदी में ही लिखी गयी थी। फिल्म की कहानी जितनी देसी थी, उसका प्रमोशन भी उतना ही देसी रखा गया था। यहां तक कि श्रद्धा कपूर भी प्रमोशन के दौरान देसी लुक में ही नजर आई थीं।  





बत्ती गुल मीटर चालू


फिल्म "बत्ती गुल मीटर चालू" के पोस्टर से लेकर ट्रेलर तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर करते समय शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर और यामी गौतम ने इंग्लिश का इस्तेमाल न करते हुए अपनी बात को हिंदी में सबके सामने रखना ही बेहतर समझा। जल्द ही ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। आपको बता कि इस फिल्म में भी श्रद्धा कपूर ने देसी लड़की का किरदार ही निभाया है।   





सुई धागा


फिल्म "सुई धागा" का ट्रेलर आने के साथ ही इसके चर्चे होने लगे थे। कभी अनुष्का शर्मा के लुक्स पर तो कभी उनके ऊपर बनने वाले मीम्स ने फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही इसे पॉपुलर बना दिया। फिल्म के हर पोस्टर के साथ अनुष्का शर्मा और वरुण धवन हिंदी में ही फिल्म का प्रमोशन करते। फिल्म के एक पोस्टर को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए अनुष्का ने लिखा, "धागे धागे पे लिखा है, सिलने वाले का नाम! आइये हमारी बुनी हुई कहानी सुनने!" फिल्म में अनुष्का शर्मा और वरुण धवन का लुक भी नॉन ग्लैमरस है। अनुष्का जहां सूती साड़ियों में नजर आयी हैं वहीं वरुण धवन भी सादी सी पेंट शर्ट और हाफ स्वेटर पहने नजर आ रहे हैं।




 

 

 


View this post on Instagram


 

 

 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on




ऐसा नहीं है कि सिर्फ फिल्मों के प्रमोशन के लिए ही हिंदी भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा हो। कुछ दिनों पहले उर्वशी रौतेला ने भी अपने एक लुक को रिवील करते हुए हिंदी में कविता लिखी थी।





वहीं टीवी एक्टर रवि दुबे ने भी अपनी पत्नी सरगुन को हिंदी में पोस्ट लिख कर ही बर्थडे विश किया था।




 

 

 


View this post on Instagram


 

 

सरगुन आज तुम्हारे जन्मदिन पर मैं ऐसा क्या विशेष लिखूं जो मैं तुम्हें रोज नहीं कहता ,तुम्हारा मेरे जीवन में आगमन ही मेरे भाग्योदय का कारण है,भगवान साक्षात कैसा दिखता है कोई मुझसे पूछे क्योंकि यह सब मानते हैं लेकिन मैं जानता हूं कि भाग्य तभी बदलता है जब भगवान का आशीर्वाद साथ हो और मेरे साथ तो साक्षात भगवान है इसीलिए पहले दिन से लेकर आज तक मेरा सर तुम्हारे सामने आदर में झुकता है और मेरी आखिरी सांस तक यूं ही झुकता रहेगा.. जन्मदिन की शुभकामनाएं


A post shared by Ravi Dubey (@ravidubey2312) on




इमेज सोर्सः Instagram


ये भी पढ़ें


सुई धागा ही नहीं अनुष्का शर्मा के ये 6 लुक्स भी हो चुके हैं काफी फेमस

Published on Sep 17, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More