यौन उत्पीड़न पर बॉलीवुड में तनुश्री दत्ता का किसने दिया साथ|POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Entertainment  >  Celebrity gossip
#MeToo: यौन उत्पीड़न के खिलाफ तनुश्री दत्ता का किसने दिया साथ और किसने झाड़ा पल्ला...

#MeToo: यौन उत्पीड़न के खिलाफ तनुश्री दत्ता का किसने दिया साथ और किसने झाड़ा पल्ला...

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न और फिल्म हॉर्न ओके के डायरेक्टर और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर यौन उत्पीड़न में साथ देने का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के साहस की जहां काफी सराहना की जा रही है, वहीं इस मुद्दे से पल्ला झाड़ने वाले भी कम नहीं हैं। बॉलीवुड के कई बोल्ड एक्टर्स जहां तनुश्री के सपोर्ट में सामने आए हैं वहीं बॉलीवुड के ज्यादातर दिग्गज कलाकारों ने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि उन्हें इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं है।


Tanushree Dutta on casting couch 1772461


अगर बात की जाए बॉलीवुड से बाहर के लोगों की तो ज्यादातर पत्रकार और पब्लिक तनुश्री दत्ता की हिम्मत की दाद ही दे रही है कि देर से ही सही, उन्होंने अपनी आवाज उठाने की हिम्मत तो की। यह भी कहा जा रहा है कि जहां बॉलीवुड में हो रहे यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर कोई कुछ कहने का साहस नहीं कर पाता था, वहां आने वाले समय में शायद इस दिशा में तनुश्री दत्ता से प्रेरणा लेकर अपनी बात कहने और विरोध करने की शुरूआत हो यह। तो यहां जानें कि कौन हैं वो हिम्मती एक्टर्स जिन्होंने इस मुद्दे पर तनुश्री दत्ता के साहस को सलाम करने का साहस जुटाया और कौन हैं बॉलीवुड के वो दिग्गज कलाकार जिनसे उम्मीद की जा रही थी कि वो इस मुद्दे पर तनुश्री दत्ता का साथ देकर उनका उत्साह बढ़ाएंगे, लेकिन उन्होंने तो यह कहकर इस मुद्दे से पूरी तरह से पल्ला ही झाड़ लिया।


रिचा चड्ढा ने लिखा कि इसके लिए हिम्मत चाहिए


Richa Chaddha1 6696846


तनुश्री दत्ता को सपोर्ट करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा है कि अकेला और सवालिया होना काफी दुखद है। कोई भी महिला ऐसी पब्लिसिटी नहीं चाहती जो उसके लिए ट्रोलिंग और असंवेदनशीलता की वजह बन जाए। जो उनके साथ सेट पर हुआ वो बहुत भयानक था। उनकी गलती यह थी कि वे चुप नहीं रहीं।  तनुश्री दत्ता बनने के लिए विशेष रूप से हिम्मत की जरूरत है।



स्वरा भास्कर ने जताया तनुश्री में भरोसा 


 swara mother


अपने बिंदास अंदाज और स्पष्ट बोलने के लिए पहचानी जाने वाली स्वरा भास्कर भी तनुश्री दत्ता की हिम्मत को सलाम कर रही हैं। उन्होंने तनुश्री का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि वो तनुश्री की बात पर भरोसा करती हैं - ''#IBelieveYouTanushreeDutta.''



फरहान अख्तर ने कहा कि तनुश्री के साहस की तारीफ की जाए


Farhan Akhtar %282%29


बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने भी तनुश्री के मुद्दे पर पत्रकार जैनिस सीकेरिया के उस ट्वीट को शेयर करके लिखा है कि तनुश्री दत्ता की बात में सच्चाई है क्योंकि इस पत्रकार का दावा है कि 10 साल पहले घटना के दौरान वह भी मौजूद थीं। फरहान का कहना है कि उस वक्त जेनिस वहां मौजूद थीं और जब 10 साल पहले तनुश्री के पास अपने करियर को देखते हुए चुप रहने का मौका था, वो चुप नहीं रहीं। तनुश्री की कहानी आज भी नहीं बदली है। उनके इरादों पर सवाल उठाए बिना उनके साहस की तारीफ की जानी चाहिए।



ट्विंकल खन्ना ने इसे बताया मूल अधिकार का हनन


बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने भी पत्रकार जैनिस सीकेरिया के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा है कि तनुश्री दत्ता के बारे में कुछ कहने या सोचने से पहले कृपया यह ट्वीट देख लें। उन्होंने यह भी कहा कि बिना डरे या बिना उत्पीड़न के काम करना किसी भी कामकाजी महिला का मूल अधिकार है और इस साहसी महिला ने इस पर बोलकर हम सबके लिए मार्गदर्शक का काम किया है।



श्रुति सेठ ने कहा कि बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के अंत की शुरूआत


एक्ट्रेस श्रुति सेठ ने तनुश्री के मुद्दे पर ट्वीट करते हुए इसे बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के अंत की शुरूआत कहते हुए लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि अब बॉलीवुड की दूसरी महिलाएं भी ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठाने का साहस जुटा पाएंगी। शाबाश...



उधर बॉलीवुड के दिग्गज सेलिब्रिटीज़, जिनसे यह उम्मीद की जा रही थी कि वो इस मुद्दे पर कुछ बोलकर बॉलीवुड के इतिहास में एक नया पन्ना जोड़ेंगे, इस मुद्दे पर सिर्फ यह कहकर कन्नी काट गए कि उन्हें इस बारे में कुछ पता नहीं है। हालांकि यह बड़े स्टार्स चाहे जितनी बड़ी- बड़ी बातें कर लें, लेकिन इस मुद्दे पर बचकर निकल लेने की वजह से सुर्खियों में तो आ ही गए हैं।


इसे भी पढ़ें - वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न : जानें महिला सुरक्षा से जुड़ी ये बातें


अमिताभ बच्चन ने कहा कि वो नहीं हैं तनुश्री


Amitabh Bachchan


इस विवादित मामले में जानेमाने बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि ना तो उनका नाम तनुश्री है और ना ही वो नाना पाटेकर हैं। तो वो कैसे इस सवाल का जवाब दे सकते हैं।


आमिर खान ने कहा वो इसपर कुछ नहीं कह सकते


बॉलीवुड के सोशल एक्टिविस्ट और जानेमाने खान आमिर खान ने इस मुद्दे पर कहा है कि सच या किसी जानकारी के बिना, वो इस पर क्या कह सकते हैं। यह सही नहीं होगा। लेकिन साथ ही उन्होंने यह कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो यह दुखद है, लेकिन ऐसा हुआ है या नहीं इसकी जांच करानी चाहिए।


सलमान खान ने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ पता नहीं है


बॉलीवुड के दूसरे खान सलमान खान से जब यह  पूछा गया कि वो तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर के मुद्दे पर क्या कहना चाहते हैं तो उन्होंने इस बारे में साफ- साफ कह दिया कि उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है।



नाना पाटेकर ने कहा कानूनी कार्रवाई करेंगे


Tanushree dutta on casting couch 3


यौन उत्पीड़न के तनुश्री दत्ता के आरोप को गलत बताते हुए नाना पाटेकर ने कहा कि तनुश्री का यह आरोप बिलकुल निराधार है। नाना पाटेकर ने कहा कि वो इस मामले को लेकर कोर्ट तक जाएंगे और कानूनी कार्रवाई करेंगे। नाना पाटेकर ने कहा कि मालूम नहीं तनुश्री का यौन उत्पीड़न से क्या मतलब है? उस समय सेट पर बहुत से लोग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि लोग कुछ भी कहें, लेकिन वो अपना काम करना जारी रखेंगे।


यहां जानें कि क्या है पूरा मामला - कास्टिंग काउच: इस एक्ट्रेस ने नाना पाटेकर पर लगाया यौन शोषण का आरोप


इसे भी पढ़ें - कभी अपने सेक्सी फिगर से लोगों को आशिक बना चुकीं तनुश्री दत्ता ने बताया कैसे हुई ऐसी हालत... 


 


 

Published on Sep 28, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More