अमिताभ और शाहरुख समेत पूरे बॉलीवुड ने दी अटलजी को श्रद्धांजलि|POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Family
अमिताभ और शाहरुख समेत बॉलीवुड ने ऐसे खास तरह से दी अटलजी को श्रद्धांजलि

अमिताभ और शाहरुख समेत बॉलीवुड ने ऐसे खास तरह से दी अटलजी को श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री और देश के महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से जहां सारा देश सदमे है, वहीं बॉलीवुड भी इस सदमे से अछूता नहीं है। बॉलीवुड के ज्यादातर सभी कलाकारों ने दिवंगत नेता की आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करते हुए श्रद्धांजलि व्यक्त की है। इनमें से कुछ बॉलीवुड कलाकारों ने साधारण से ज्यादा बढ़कर बातें अपनी पोस्ट में कहीं हैं, जिन्हें हम यहां आपके साथ शेयर कर रहे हैं। जानें इन बॉलीवुड कलाकारों ने अटलजी को दी गई अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि में क्या कहा है -


अमिताभ बच्चन ने अटलजी के साथ अपने पिता को भी याद किया


बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अमिताभ बच्चन की दिलचस्पी राजनीति में भी रही है, हालांकि वे कभी राजनेता नहीं बन सके। अमिताभ बच्चन ने अटलजी के बारे में बताते हुए कहा कि वो एक महान नेता, कवि, वक्ता और मिलनसार व्यक्तित्व थे। उन्होंने अपने पिता और अटलजी का संबंध बताते हुए कहा कि जहां अटलजी बाबूजी के प्रशंसक थे, वहीं बाबूजी अटलजी के भी प्रशंसक थे।



शाह रुख खान ने बचपन का यादें और वीडियो किया शेयर


बॉलीवुड किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान ने अटलजी को श्रद्धांजलि देते हुए पूरा एक पत्र ही लिख दिया है। उन्होंने लिखा है कि जब वह छोटे थे, तब उनके पिता उन्हें दिल्ली में होने वाली वाजपेयी जी की हर सभा में उनका भाषण सुनाने के लिए लेकर जाते थे। काफी सालों के बाद उन्हें वाजपेयी जी से मिलने का मौका भी मिला, जिसमें उनकी बातचीत कविता, फिल्मों, राजनीति और घुटनों के दर्द पर हुई। शाहरुख लिखते हैं कि उन्हें वाजपेयी जी की एक कविता के लिए एक्टिंग करने का भी सौभाग्य मिला। वाजपेयी जी को प्यार से घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था। आज देश ने एक महान नेता के साथ-साथ एक पिता तुल्य शख्सियत को भी खो दिया है। निजी रूप से मुझे लगता है कि मैंने अपने बचपन के एक हिस्से के साथ- साथ सीखने, मुस्कुराने और कविता के यादगार पलों को भी खो दिया है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरी जिंदगी के शुरूआती सालों पर उनका असर पड़ा। उनकी आत्मा को शांति मिले और दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हूं। मैं आपका मुस्कुराता चेहरा हमेशा मिस करूंगा बापजी..।




 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on




इस मौके पर शाह रुख खान ने अटलजी की एक कविता का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें अटलजी की कविता को प्रसिद्ध गज़ल गायक जगजीत सिंह ने अपनी आवाज़ दी है, वहीं इसमें शाह रुख खान ने एक्टिंग की है। देखें यह खूबसूरत वीडियो -

Subscribe to POPxoTV

अनिल कपूर ने अटलजी को बताया अपना आदर्श व्यक्तित्व


बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने अटलजी को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा है कि आज हमारे देश ने एक दूरदर्शी नेता और मैंने बचपन का अपना आदर्श व्यक्तित्व खो दिया। अटल बिहारी वाजपेयी जी का जाना इसलिए और भी ज्यादा दुखदायी है क्योंकि उन्होंने अपने समय में हमें प्रेरणा दी है। उनके परिवार को मेरी ओर से सम्मान और गहरी संवेदनाएं...।




 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor) on




टिस्का चोपड़ा ने बचपन की यादें कीं शेयर


बॉलीवुड अदाकारा टिस्का चोपड़ा ने अटलजी के निधन को गहरा दुख बताते हुए लिखा है कि वो उनसे तब मिली थीं, जब वो खुद एक बच्ची थीं। उन्हें याद है कि अटलजी ने उनकी पीठ थपथपाई थी और कहा था कि देश का नाम रौशन कीजियेगा। अटलजी की यह बात उन्हें हमेशा  याद रहती है।




 

A post shared by Tisca Chopra (@tiscaofficial) on




रवीना टंडन ने इसे महानता की विरासत का जाना बताया


बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अटलजी के निधन को महानता की विरासत को पीछे छोड़कर जाना बताया। उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि उनके जाने पर गहरी संवेदना जताते हुए वो प्रार्थना करती हैं कि अटलजी की आत्मा को शांति मिले। 🙏🏻ओम शांतिi🕉🙏🏻





प्रीति जिंटा ने अटलजी को करिश्माई नेता कहा


बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने  कहा कि अटलजी एक करिश्माई नेता थे। एक ऐसा नेता जो बोलते कम और करते ज्यादा थे। वो बेहतरीन विदेशी संबंधों के साथ इंडियन फ्रेंडशिप और शक्ति का चेहरा थे, जिन्होंने पोखरण, कारगिल, गोल्डन चतुर्भुज, दिल्ली लाहौर बस और कश्मीरियत के लिए क्या कुछ नहीं किया। हम आपको बहुत मिस करेंगे। अटलजी का जाना एक युग का अंत है।




 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz) on




लाफ्टर क्वीन भारती सिंह ने पोस्ट किया अटलजी का यह फोटो




 

RIP 🙏🏼


A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen) on




इन्हें भी देखें -


1. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन ने जताया शोक
2. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लिए फैन्स ने की भारत रत्न की मांग
3. एक्ट्रेस रीता भादुड़ी के निधन से शोक में बॉलीवुड

Published on Aug 17, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Loading...