'सत्यमेव जयते' के अगले सीज़न में #MeToo पर बात करेंगे आमिर खान|POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Entertainment  >;  Celebrity gossip
टीवी शो 'सत्यमेव जयते' के अगले सीज़न में #MeToo को प्रमुख मुद्दा बनाएंगे आमिर खान

टीवी शो 'सत्यमेव जयते' के अगले सीज़न में #MeToo को प्रमुख मुद्दा बनाएंगे आमिर खान

अपने टीवी शो सत्यमेव जयते के जरिये देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण मुद्दों को जनता के सामने रखने के लिए पहचाने जाने वाले आमिर खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इससे पहले आमिर खान का यह टीवी शो वर्ष 2014 में ऑन एयर हुआ था जिसके बाद दर्शक उनके इस शो का इंतजार कर रहे थे। आमिर को उनके फैन देश के कुछ खास मुद्दों को अपने इसी टीवी शो के जरिये प्रकाश में लाने और इनसे संबंधित समस्याओं का निदान करने के लिए पहचानते हैं। अपने इस टीवी शो सत्यमेव जयते के माध्यम से आमिर खान ने दर्शकों के बीच अपनी सकारात्मक छवि बना ली है। अपने इस बेहद लोकप्रिय शो के लिए आमिर खान एक से बढ़कर एक नये और आम जनता से जुड़े सामयिक मुद्दों का चयन करते हैं जिनके माध्यम से दर्शक उन्हें अपने करीब पाते हैं और यही वजह है कि उनका यह शो हर बार खासा हिट होता है।


अगले सीज़न का खास मुद्दा रहेगा  #MeToo अभियान


Satyamev jayate 1


इधर आजकल देश में #MeToo अभियान की अचानक आई आंधी के चलते आमिर खान ने वक्त की नजाकत को समझते हुई इसे ही अपने अगले सीज़न का खास मुद्दा बनाने का निर्णय किया है। मिली सूचना के अनुसार इस बार अपने टीवी शो सत्यमेव जयते में आमिर #MeToo अभियान से जुड़ी उन सभी महिलाओं को बुलाने वाले हैं, जिन्होंने इस अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है और यौन शोषण से जुड़ी अपनी- अपनी दास्तान सुनाई है।


इसे भी पढ़ें - #MeToo India: इन 7 लेडीज़ ने खोली आलोक नाथ की गंदी हरकतों की पोल, बताई सारी बात


बताया जा रहा है कि इस बार आमिर खान वर्कप्लेस या और किसी भी जगह खुद से जुड़ी यौन शोषण की घटनाओं के बारे में  बताने वाली महिलाओं की समस्याओं और सुरक्षा पर प्रकाश डालना चाहते हैं और उन्होंने अपनी टीम से इस पर विस्तृत रिसर्च करने के लिए कहा है। बताया यह भी जा रहा है कि आमिर खान के शो- सत्यमेव जयते में इस अभियान के कुछ नये मामले भी सामने आ सकते हैं, जहां आरोप लगाने वाली महिलाओं के साथ- साथ आरोपी व्यक्ति को भी बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि अपने पिछले सीज़न में भी आमिर खान बलात्कार पर बात कर चुके हैं। देखें वीडियो -

Subscribe to POPxoTV

इसे भी पढ़ें- #MeToo : इस एक्ट्रेस ने नाना पाटेकर पर लगाया यौन शोषण का आरोप


टीवी शो सत्यमेव जयते के बारे में


आमिर खान का टॉक शो सत्यमेव जयते वर्ष 2012 में लॉन्च किया गया था जिसे सामाजिक मुद्दों को सुलझाने और लोगों के अंदर जागरूकता लाने के लिए खासतौर पर पसंद किया जाता है। इस शो के पहले सीजन में 15 एपिसोड दिखाए गए थे, जबकि दूसरे सीजन में इस शो को दो भागों में विभाजित किया गया था। साल 2014 के मार्च में सीजन के पहले हिस्से को प्रसारित किया गया था, जिसमें पांच एपिसोड थे। उसी साल अक्टूबर में शो के छह एपिसोड दिखाए गए थे। इसके बाद आमिर अपनी फिल्मों में व्यस्त हो गए, लेकिन अब पता लगा है कि सुपरस्टार आमिर खान आने वाले साल 2019 में मार्च तक टीवी पर इसी शो के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं। देखें भ्रूण हत्या पर इस शो के पहले एपिसोड का वीडियो-

Subscribe to POPxoTV

सामाजिक कुरीतियों और समस्याओं पर जोर


सत्यमेव जयते कार्यक्रम में भारत में प्रचलित महिलाओं के साथ दुराचार, बाल यौन शोषण, दहेज, चिकित्सा अनाचार, ऑनर किलिंग, शराब, छुआछूत, विकलांगता, घरेलू हिंसा जैसी सामाजिक कुरीतियों और समस्याओं पर प्रकाश डाला गया है। इस कार्यक्रम को हिन्दी के अलावा बंगाली, मलयालम, मराठी, तमिल और तेलगू भाषाओं में भी प्रसारित किया गया था।


इसे भी पढ़ें - #MeToo अभियान : अब सलमान खान भी भाइयों समेत घेरे में, लगा रेप का आरोप


लोगों की पसंद पर खरा उतरा था सत्यमेव जयते


इस लोकप्रिय टीवी शो- सत्यमेव जयते को उस वक्त बेहद सकारात्मक समीक्षा मिली थी। 'आई बी एन लाइव' की टीवी प्रजेंटर रितु सिंह ने इस कार्यक्रम को लेकर आमिर खान की तारीफ करते हुए कहा कहा कि आमिर खान और उनकी टीम ने बहुत अच्छा काम किया है जिसके लिए उन्हें सराहना मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते केवल एक कार्यक्रम नही बल्कि लोगों के विचारो को बदलने का एक आंदोलन है। इसके अलावा टीवी पर्सनैलिटी एकता कपूर् ने इसे दशक का सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम कहा। बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आज़मी ने कहा कि आमिर खान का कार्यक्रम देश मे क्रांति ला सकता है। सलमान खान, प्रीती ज़िंटा, बोमन इरानी, मन्दिरा बेदी आदि जैसी सेलिब्रिटीज़ ने भी इसकी काफी तारीफ की। अभिनेताओं के साथ- साथ देश के लोगों ने भी सत्यमेव जयते को बेहद पसंद किया।


इसे भी देखें - #MeToo India : मिस यूनिवर्स ने कहा ‘मीटू’, राधिका आप्टे को मिला था मसाज का ऑफर

Published on Oct 17, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Loading...