जानें करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए खास मेकअप टिप्स | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Beauty  >;  Make Up  >;  Get The Look
इस करवा चौथ अपने श्रृंगार में लगाएं चार- चांद और बना दें उन्हें अपना दीवाना

इस करवा चौथ अपने श्रृंगार में लगाएं चार- चांद और बना दें उन्हें अपना दीवाना

करवाचौथ का मौका हर सुहागन के लिए बेहद खास होता है। पति की लम्बी उम्र की कामना लिए पूरे दिन निर्जल व्रत रखकर हर लड़की शाम को नई दुल्हन की तरह सजती- संवरती हैं। फिर चाहे वो उसका पहला करवाचौथ का व्रत हो या फिर कई सालों से व्रत रखती आ रही हों, इस त्योहार का उत्साह कभी कम नहीं होता। हर सुहागन चाहती है कि इस दिन वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखे। रात में चांद देखकर जब वो अपना व्रत खोले तो उसके पति की निगाह सिर्फ उसकी खूबसूरती पर टिकी रहे। आपके इसी अरमान को पूरा करने के लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनकी मदद से आप अपने श्रृंगार में चार- चांद लगा सकती हैं।


पहले ही करा लें फेशियल


करवाचौथ में अब कुछ ही दिन बचे हैं और फेशियल का असर हमेशा 3- 4 दिन के बाद ही आता है। इसलिए जल्दी से पार्लर में अपने फेशियल का टाइम बुक कर लें। इस खास दिन के लिए आप गोल्ड फेशियल कराएंगी तो बेहतर रहेगा, क्योंकि इससे आपका चेहरा भी सोने का निखरेगा।


लाल है सबसे खूबसूरत


लाल रंग को सुहाग का प्रतीक माना जाता है और करवाचौथ का दिन अपने सुहाग की लम्बी उम्र के लिए रखा जाता है। यही वजह है कि इस दिन लाल रंग की साड़ी पहनना सबसे ज्यादा शुभ रहता है। अगर आप नई दुल्हन हैं तो इस दिन अपने शादी का जोड़ा भी पहन सकती हैं। यकीन मानिए आपको एक बार फिर शादी के जोड़े में देखकर उनकी यादें ताज़ा हो जाएंगी और वो आप पर फिदा हुए बगैर नहीं रह सकेंगे।


Red- Saari


जूलरी भी हो खास


ये दिन अलमारी में रखी अपनी जूलरी को निकलने के लिए सबसे बेहतर होता है। मगर इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आप शादी की तरह भारी- भरकम जूलरी पहन लें। एक खूबसूरत सा मांग टीका, गोल छोटी नथ, गले में मगलसूत्र के साथ पतला सा डिजाइनर नेकलेस, मैचिंग इयररिंग्स और हाथों में लाल चूड़ियां आपके लुक को कम्पलीट करने के लिए काफी हैं।  


Karwachauth- Divyanka


कुछ यूं होना चाहिए मेकअप


दिनभर निर्जल व्रत रखने की वजह से शाम तक आपके चेहरे की रौनक कम हो जाती है। ऐसे में आपका मेकअप कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपके चेहरे की खोई हुई रौनक लौटा सके। इसके लिए आपके मेकअप स्टेप्स कुछ इस तरह होने चाहिए...


फाउंडेशन


मेकअप करते समय फाउंडेशन फेस पर सबसे पहले एप्लाई किया जाता है यानि फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है। ये आपके चेहरे की खामियों जैसे डार्क सर्कल को भी छुपा देता है। अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए ही फाउंडेशन का चुनाव करें।


आंखों का मेकअप


आंखों की खूबसूरती आपके पूरे लुक को बनाती और बिगड़ती है। इसलिए अपनी आंखों की पलकों पर लाइट गोल्डन आई शैडो लगाएं। आंखों को परफेक्ट लुक देने के लिए काले रंग का विंग्ड आईलाइनर लगाएं। आई लैशेज़ पर मस्कारा लगाना न भूलें इससे आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत दिखेंगी।


लिपस्टिक


इस खास मौके पर ज्यादा सोच- विचार किए बिना रेड लिपस्टिक का ही चुनाव करें। रेड लिपस्टिक लगाना कम पसंद करती हैं तो मैरून या फिर डार्क पिंक शेड की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं।


….और हां आखिर में लाल बिंदी लगाना बिलकुल न भूलें, क्योंकि इसके बिना आपका पूरा श्रृंगार अधूरा है।


Makeup-Divyanka


इमेज सोर्सः Instagram


ये भी पढ़ें


ब्यूटी एक्सपर्ट के इन मेकअप टिप्स के साथ खुद करें अपना मेकओवर


गुलाबी आंखें जो तेरी देखीं : आई मेकअप हुआ बोल्ड, ट्रेंड में छाए ये ब्राइट शेड्स


करीना जैसे फेयर कॉम्प्लेक्शन के लिए स्पेशल मेकअप टिप्स


मेकअप टिप्सः इन ट्रिक्स के साथ चुनें अपने लिए सही लिपस्टिक शेड

Published on Oct 22, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed