राशि अनुसार जानिए कैसा बीतेगा आज आप का दिन |POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Astro World  >;  Astrology
जानिए 6 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 6 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी -


मेष - कल की बातों में आज को न करें बर्बाद


पीछे छूटे हुए रिश्तों को आज से जोड़ने का मतलब होता है पास्ट के चक्कर में अपना प्रेज़ेंट बर्बाद कर लेना। आप अभी ऐसा ही कर रहे हैं। बीते हुए कल की नहीं, आने वाले कल की फिक्र कीजिए। समय की कद्र करें वर्ना आज जो आपके पास है, वो भी खत्म हो जाएगा।


वृषभ - बिना सबूत के आरोप न लगाएं


आज पैसों को लेकर अपने पार्टनर या किसी अच्छे दोस्त से झगड़ा हो सकता है। इस बहस में आप ही गलत साबित होंगे। इसलिए बिना किसी सबूत के दूसरों पर आरोप बिलकुल न लगाएं।  


ये भी पढ़ें -आपकी राशि बताती है आपको किस चीज से मिलती है खुशी


मिथुन - हकीकत का सामना करें


बंद आंखों से सपने देखना अच्छी बात है लेकिन सपने उतने ही बड़े देखने चाहिए जितने कि बंद आंखों में समा सकें। ख्याली दुनिया से बाहर निकलकर हकीकत का सामना करें। आपके घरवालों को आपकी जरूरत है, अपना फर्ज निभाएं।


कर्क - ईमानदारी का रास्ता अपनाएं


अगर आप चाहते हैं कि आपका बिजनेस या नौकरी अच्छी चले तो ईमानदारी का रास्ता अपनाएं। पल भर मिलने वाली खुशी या मुनाफे के पीछे न भागें, बड़ा नुकसान हो सकता है। धैर्य रखें। बेकार के दिखावे और आडंबरों से दूर रहें।       


सिंह - खुद के बारे में है सोचना जरूरी


हर किसी से अच्छी तरह बात करना आपकी फितरत हो सकती है, हर किसी को खुश देखना आपकी हसरत हो सकती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि वह इंसान भी आपके लिए वैसा ही नजरिया रखता हो, इसलिए दूसरों के साथ- साथ अपने भले के लिए भी सोचें।


कन्या - रिश्ते और पैसे दोनों अगल ही रखें


आपके अंदर इन दिनों पैसों को लेकर घमंड बढ़ता जा रहा है, जिसका असर साफ तौर पर आपकी रिलेशनशिप में भी देखा जा सकता है। याद रखें कि बड़ा आदमी बनना अच्छी बात है लेकिन अच्छा आदमी बनना बड़ी बात है। इसीलिए रिश्तों के बीच पैसों को जगह न दें।


ये भी पढ़ें -इन 5 राशि के लोग होते हैं बहुत मेहनती, खुद लिखते हैं अपनी तकदीर


तुला - दुखा सकते हैं अपनों का दिल


आज आपको घरवालों की बातें बुरी लग सकती हैं। गुस्से में आकर आप उनका दिल भी दुखा सकते हैं। लेकिन याद रखें कि अच्छे संस्कार बाहर से नहीं बल्कि घर के माहौल से मिलते हैं। इसलिए शांत दिमाग से अपनों की बात सुनें।


वृश्चिक - कमजोरी को बनाएं अपनी ताकत


जिंदगी में समय- समय पर रिस्क लेते रहना चाहिए क्योंकि जो लोग हमेशा रिस्क लेने से बचने की कोशिश करते हैं, वे जीवन की रेस में अक्सर पीछे छूट जाते हैं। इसीलिए अपनी कमजोरी को ताकत बनाकर इस रेस में हिस्सा लें।


धनु - अपनी सीमा पार न करें


अंजान लोगों से बचकर रहें। आज का दिन आपके लिए सही नहीं है। मर्यादा का पालन करने वाले लोग जीवन में हमेशा खुश रहते हैं लेकिन आप इस बात को नहीं मानते और इसी वजह से हर बार मुसीबत को खुद दावत देते हैं।


ये भी पढ़ें -इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी


मकर - अपनी हार को स्वीकार करें


हर बार किस्मत को दोष देना ठीक नहीं है। अपनी हार को स्वीकार करना सीखें। हर किसी के बीते कल में कई ऐसे पल होते हैं, जब हम हालात के हाथों मजबूर होकर वह नहीं कर पाते, जो हम करना चाहते हैं।


कुंभ - जितना मिला है उसी में खुश रहें


छल- कपट से किया गया काम आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इस बात को गांठ बांध लीजिए। जितना मिला है उसी में खुश रहें। किसी भी तरह की साजिश में शामिल न हों और न ही किसी को होने दें। आज आपको इस बात का फैसला करना ही पड़ेगा।


मीन - खुद ही लें अपने फैसले


हमें अपने जीवन से जुड़े अहम फैसले खुद लेने चाहिए ताकि बाद में हमें अफसोस न हो। अगर आप अपने फैसले खुद नहीं ले पा रहे हैं तो यह आपकी कमजोरी है, जिसे आपको ही दूर करना है। आज चोट लगने, चोरी या विवाद होने की आशंका है।


ये भी पढ़ें -समुद्रशास्त्र के हिसाब से जानिए कि शरीर के किस अंग के फड़कने से क्या होता है

Published on Oct 6, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed