राशि अनुसार जानिए कैसा बीतेगा आज आप का दिन |POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Astro World  >;  Astrology
जानिए 1 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 1 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी -


मेष - आज दिल खोलकर करेंगे खर्च


आमतौर पर आप अपने पार्टनर के मुकाबले अपनी जेब पर ज्यादा ध्यान देते हैं। लेकिन आज दिल खोलकर खर्च करने का मन करेगा। आप अपनी कोई खुशी अपनों के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं। कोई फिल्म देखने का भी बन सकता है प्लान।


वृषभ - आज चुप रहने का समय नहीं है


आप बहुत सेंसिटिव हैं, मगर जब भी आप किसी के प्रति देखभाल वाला रवैया अपनाते हैं तो लो ध्यान नहीं देता। फिर आप अचानक चुप हो जाते हैं। अपने इमोशंस सबको दिखाने की जरूरत नहीं है। अगर आज किसी को लव प्रपोजल देना है तो फैसला आपके हित में नहीं होगा।  


ये भी पढ़ें - हाथ के अंगूठे से पता चलती हैं आपके नेचर की ये 11 बातें 


मिथुन - पैसे बचाने की है जरूरत


आज आपको पैसे बचाने की जरूरत है। आर्थिक तौर पर अभी आप तैयार नहीं हैं। अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उन्हें अच्छे से निभाएं। जितना है उतने में काम चलाने की कोशिश करें। बेवजह स्ट्रेस न लें।


कर्क - राय भी लगेगी आज आपको दखलअंदाजी


आज आप सही और गलत के बीच फैसला नहीं कर पाएंगे। किसी की सही राय भी आपको दखलअंदाजी लगेगी। अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें। खान-पान और दवाई लेने में लापरवाही न करें।   


सिंह - आज होगा कुछ दिलचस्प


आप बिल्कुल भी रोमांटिक नहीं हैं। ये थोड़ा अजीब पर सच है। फिर भी यह ऐसा समय है जब आप दुनिया और खुद के बारे में कुछ दिलचस्प बातें खोज सकेंगे। आज आपको उन चीजों पर भी भरोसा हो जायेगा जिनको आप हल्के में लेते थे।


कन्या - होगा आज आपको पछतावा


खुली आंखों से सपने देखना बंद करें और अपने लक्ष्य को निर्धारित करें। लाइफ में रिस्क उठाना सीखें। आज आप उन चीजों के बारे में सोचेंगे जिन्हें आपने बस आलस की वजह से खो दिया है।


ये भी पढ़ें - समुद्रशास्त्र के हिसाब से जानिए कि शरीर के किस अंग के फड़कने से क्या होता है 


तुला - डटे रहें अपनी बात पर


कुछ लोग आपको झूठी आशाएं देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको उनकी बातों पर ध्यान नहीं देना है। अपने आप फैसले लें और उनपर जमे रहें। आप काफी समय से घर खरीदने की सोच रहे हैं, अब आपको इस दिशा में कदम उठाना चाहिए। किस्मत आपका साथ देगी।


वृश्चिक - सही फैसले का है इंतजार


आज अपनी भावनाओं को काबू में रखें। आप अपनी मुश्किलों के लिए खुद ही जिम्मेदार होंगे। वहीं अगर आप एक सही फैसला लेते हैं, तो आप स्थितियों को सही दिशा में ले जा सकते हैं। थकान की वजह से आज आपका शरीर नहीं देगा साथ।


धनु - हर समय आज चौंकन्ने रहने की है जरूरत


आज तनाव की स्थिति बनेगी। आस-पास के लोगों से सावधान रहें। कोई करीबी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। आपको हर समय अलर्ट रहने की जरूरत है। ऑफिस में साथ का कोई शख्स भी आपकी टेंशन बढ़ा सकता है।


ये भी पढ़ें -जानिए किस राशि के लोगों को आता है हद से ज्यादा गुस्सा


मकर - प्यार को दें एक और मौका


आपका पुराना प्यार आपके दिल में फिर से अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है। आपको उसे एक मौका देना चाहिए। लेकिन ये महसूस जरूर करवा दें कि जो गलतियां वो पहले कर चुके हैं, वह दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए।


कुंभ - सफलता की तरफ बढ़ेंगे आपके कदम


अगर आपके जीवन में सब कुछ गलत हो रहा है, तो जिंदगी को एक अलग तरह से देखने का यही सही समय है। आज सफलता की तरफ आपके कदम बढ़ेंगे। सही समय आने पर आपको वो सब कुछ मिल सकता है जिसकी कमी आपके जीवन में है।


मीन - बिना किसी फायदे के करेंगे काम


दूसरे दिनों के मुकाबले आज का दिन आपके लिए काफी बिजी साबित हो सकता है। बहुत से ऐसे काम आपको करने पड़ेंगे जिसमें आपका कोई फायदा नहीं होगा और ये तय करना आज आपके लिए बहुत मुश्किल होने वाला है।


ये भी पढ़ें - इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी 

Published on Oct 1, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed