ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ क्यों हैं एकदूसरे के जानी दुश्मन|POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Entertainment  >  Celebrity gossip
जानें कि बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज़ एकदूसरे से क्यों करते हैं इतनी नफरत

जानें कि बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज़ एकदूसरे से क्यों करते हैं इतनी नफरत

आज की दुनिया में जहां एक दूसरे से प्यार और दोस्ती कम होती जा रही है वहीं नफरत लोगों की जिंदगी में तेजी से अपनी जगह बना रही है। यह बात खासतौर से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर ज्यादा फिट बैठती है जहां लोग एक दूसरे की मदद कम, टांग खिंचाई ज्यादा करते हैं। और मौका पड़े तो एक दूसरे की बुराई करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते। बॉलीवुड में यह दुश्मनी अपनी पावर, प्यार या दिल टूटने और फिल्म में काम और पैसे के मामलों को लेकर ज्यादा होती हैं। बॉलीवुड एक ऐसी जगह बन चुकी है जहां नाम है, काम है और बस फैली है नफरत... यानि हर ओर है बस- हेट स्टोरी। शायद आपको भी मालूम नहीं होगा कि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सेलिब्रिटीज़ हैं जो किसी न किसी वजह से एक दूसरे के एकदम जानी दुश्मन बने हुए हैं और न सिर्फ एक दूसरे के साथ काम करने, बल्कि एक दूसरे के सामने आने से भी बचते हैं। सेलिब्रिटीज़ के बीच यह नफरत या तो किसी पुराने रिश्ते की वजह से है या फिर अपने अहंकार यानि ईगो की वजह से। आइये हम  आपको बताते हैं कि कौन से हैं वो सेलिब्रिटीज़ जो दुनिया में अपनी अच्छी छवि बनाए हुए हैं लेकिन असली जिंदगी में वो कुछ और ही तरह के हैं, जिनके बीच हुई दुश्मनी और लड़ाई अक्सर बॉलीवुड में चर्चा का विषय बन जाती है।


1. आमिर खान और शाहरुख खान (Amir Khan & Shah Rukh Khan)


celebs who hate each other 4


इन दोनों खानों की दुश्मनी के बारे में पहले ही बॉलीवुड में चर्चाओं का माहौल काफी गर्म रह चुका है। इनके बीच की दुश्मनी को समझने के लिए सिर्फ यही जानना जरूरी है कि एक बार आमिर खान ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि शाहरुख मेरे तलवे चाटता है और मैं उसे जब- तब बिस्कुट खिलाता रहता हूं। अब इससे ज्यादा क्या कहा जा सकता है। अब इससे पहले कि आप इस बारे में कुछ और सोचें, मैं यह भी बता देता हूं कि शाहरुख मेरे कुत्ते का नाम है। और उसका यह नाम रखने के पीछे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। बॉलीवुड के किंग और मैजिक मैन के बीच यूं भी यदा कदा कुछ न कुछ होता ही रहता है और ये दोनों ही एकदूसरे को बिलकुल नहीं झेल सकते, साथ काम करना तो दूर की बात है।


इसे भी पढ़ें - देखें, बॉलीवुड की इन हॉट सेलिब्रिटीज़ ने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं अपनी सेक्सी फोटो


2. करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा (Kareena Kapoor & Priyanka Chopra)


celebs who hate each other 5


एक जमाने में बहुत अच्छी दोस्त रह चुकी बॉलीवुड की यह दो नामी एक्ट्रेस आजकल दुश्मन बन गई हैं, लेकिन आखिर क्यों… यह बात किसी को नहीं पता। अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक बार कॉफी विद करन के सेट पर जब करीना ने प्रियंका से यह पूछा था कि उन्होंने अपना एक्सेंट कहां से पाया है तो इसके जवाब में प्रियंका ने कहा था कि.. जहां से उनके बॉयफ्रेंड ने पाया है। अब ऐसी बात पर तो कोई भी बौखला सकता है ना!


इसे भी पढ़ें - आपको पता भी नहीं होगा कि कौन हैं बॉलीवुड के टॉप 10 हाईली एजुकेटेड सेलिब्रिटीज़


3. अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (Amitabh Bachchan &  Shatrughan Sinha)


celebs who hate each other 6


अपने जमाने के ये दोनों ही सुपरस्टार आज क्यों एक दूसरे के जानी दुश्मन बन बैठे हैं, यह बात किसी की भी समझ से परे है। किसी जमाने में यही दोनों एकसाथ फिल्में किया करते थे और एक दूसरे के अच्छे दोस्त हुआ करते थे। इस बीच शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा और अमिताभ बच्चे के सुपुत्र अभिषेक बच्चन ने इस दुश्मनी को दोस्ती में बदलने की खासी कोशिशें की लेकिन अपनी बायोग्राफी में दिये गए बयानों के माध्यम से शत्रुघ्न सिन्हा का तो कुछ और ही कहना था। अपनी बायोग्राफी में उन्होंने कहा कि काला पत्थर के एक फाइट सीक्वेंस में एक सीन को बदल दिया गया जिसमें अमिताभ बच्चन ने बुरी तरह से उनकी पिटाई की, और वह तब तक उनकी पिटाई करते रहे, जब तक कि शशि कपूर ने उन्हें अलग नहीं कर दिया।


इसे भी पढ़ें - जानलेवा बीमारी कैंसर से संघर्ष करने वाले टॉप 10 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़


4. सलमान खान और विवेक ओबरॉय (Salman Khan & Vivek Oberoi)
celebs who hate each other 7


बॉलीवुड के यह दोनों ही सेलिब्रिटीज़ ऐश्वर्या राय के एक्स बॉयफ्रेंड रह चुके हैं और शायद यही वजह है कि ये दोनों ही अब तक एक-दूसरे के जानी दुश्मन बने हुए हैं। जब से विवेक ओबरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर उस वक्त की अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर सलमान खान की धमकी देने की बात रिपोर्टर्स को बताई है, दोनों की दुश्मनी गहराती ही जा रही है। इसके बाद से सलमान भाई ने इनका बायकॉट ही कर दिया है। खबरें तो यह भी हैं कि इसके बाद से विवेक ओबरॉय को अच्छी फिल्में मिलनी ही बंद हो गई हैं।


5. करीना कपूर खान और बिपाशा बसु (Kareena kapoor & Bipasha Basu) 


celebs who hate each other 8


इन दोनों ही अदाकाराओं ने बिपाशा की पहली डेब्यू फिल्म अजनबी में साथ- साथ काम किया था, लेकिन इनके बीच यह दुश्मनी तब ज्यादा बढ़ गई जब विपाशा ने अपने एक बयान में यह कह दिया कि वो इसके बाद कभी करीना कपूर के साथ काम नहीं करेंगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि या तो दोस्ती होती है या फिर नहीं होती। अब ये तो ईश्वर ही जानता है कि इनके बीच इस नफरत की शुरूआत कहां से हुई। इसके अलावा कहा यह भी जाता है कि एक बार बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम ने मिलकर करीना कपूर का मज़ाक भी बनाया था। आज सभी जानते हैं कि बिपाशा बसु को अब बॉलीवुड में कितना काम मिल रहा है।


6. सोनम कपूर और ऐश्वर्या राय (Sonam Kapoor & Aishwarya Rai) 


celebs who hate each other 3


सोनम कपूर को भी उनके खुलकर किये जाने वाले कमेंट्स के लिए पहचाना जाता है। और तब जबकि उनके एक कमेंट ने ऐश्वर्या राय की मुश्किलें बढ़ा दी हों, परिणाम क्या होगा, आप समझ ही सकते हैं। एक बार जब ऐश्वराया राय ने लॉरियाल की ब्रांड एम्बेसडर बनने के बाद सोनम कपूर के साथ रेड कारपेट पर वॉक करने से मना कर दिया था तो सोनम कपूर ने उन्हें आंटी कहकर यह साफ कर दिया था कि वो भी इनके साथ पाने के लिए बेचैन नहीं हैं। अब इसके बाद क्या होना था, आप समझ ही सकते हैं।


इसे भी पढ़ें - जानें कौन से हैं वो नरमदिल बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो केरल की मदद के लिए आए आगे


7. कंगना रनौत और दीपिका पादुकोण (Kangna ranaut & Deepika Padukone)


celebs who hate each other 1 %281%29


यह दोनों एक्ट्रेस तो वाकई जानी दुश्मन बनी बैठी हैं। इसकी वजह हम आपको बताते हैं। एक बार एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान जब दीपिका पादुकोण ने एक अवॉर्ड कंगना रनौत को डेडिकेट किया तो इस पर कंगना बौखला गईं। दरअसल कंगना ने समझा कि यह एक पीआर एक्टिविटी है जबकि दीपिका ने अपने दिल की आवाज के चलते यह अवॉर्ड कंगना को डेडिकेट किया था। लेकिन इसके बाद से मामला इतना गड़बड़ाया कि बात बिगड़ती ही चली गई। यहां तक कि कंगना रनौत ने दीपिका बचाओ लेटर पर भी साइन नहीं किये जो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में तब भेजा गया था जब दीपिका को पद्मावत में पद्मावती की भूमिका निभाने पर धमकियां मिल रही थीं।.


8. अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण (Anushka Sharma & Deepika Padukone)


celebs who hate each other 2


इन दोनों बॉलीवुड एक्ट्रेस की लड़ाई कॉमन लव अफेयर की वजह से हुई है। कहा जाता है कि जब रणवीर ने दीपिका पादुकोण के लिए अनुष्का को छोड़ दिया तो इनके बीच बुरी फीलिंग्स आनी ही थीं। बताया जाता है कि एक बार अनुष्का ने कहा था कि दीपिका की एक फ्रेंड ने कॉल करके एक बार उन्हें बताया था कि- ये जवानी है दीवानी वह कर रही है, अनुष्का नहीं। उन्होंने कहा कि यह बात मेरी फ्रेंड ने नहीं बताई… और मैं अनुराग कश्यप और राजकुमारी हिरानी की चॉइस हूं जबकि वह अयान और बाकी की। मैं कभी किसी को पुल डाउन नहीं करती, और यही बात मुझे अच्छा बनाती है।


इसे भी पढ़ें - देखें इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के क्यूट बच्चों के कुछ अनदेखे फोटो और वीडियोज़


9. करीना कपूर और शाहिद कपूर (Kareena Kapoor & Shahid Kapoor)


celebs who hate each other 9


बॉलीवुड में ऐसे भी बहुत से सेलिब्रिटीज़ हैं जो कभी स्वीट लवबर्ड्स हुआ करते थे और जहां उनका यह रिश्ता टूटा, वो एक दूसरे के जानी दुश्मन बन बैठे। जब वी मेट का यह क्यूट कपल कभी एक दूसरे के प्यार में पागल हुआ करता था, लेकिन समय ने करीना कपूर और शाहिद कपूर को अलग कर दिया। सैफ के लिए करीना ने शाहिद कपूर को छोड़ दिया और इसके बाद आज इन दोनों के पास आपस में दुश्मनी का रिश्ता निभाने के अलावा कोई चॉइस नहीं बची है।


10. प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार (Priyanka Chopra & Akshay Kumar)


celebs who hate each other 10


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी दूध के उतने धुले हुए नहीं हैं, जितने आजकल वो नजर आ रहे हैं। इसे चाहे उनके पीआर का कमाल कहें या फिर अपनी इमेज को सुधारने की उनकी मुहिम का कमाल कि आज उनकी इमेज उनकी रियल लाइफ से एकदम अलग बन चुकी है। दरअसल बॉलीवुड खिलाड़ी मिस्टर अक्षय कुमार भी बॉलीवुड के लड़कियों का दिल तोड़कर काफी विवादों में रह चुके हैं। यहां तक कि प्रियंका चोपड़ा के साथ भी उनके लव अफेयर्स के किस्से हवाओं में काफी उड़ चुके हैं जिनकी वजह से इन दोनों के परिवार भी काफी परेशान हो चुके हैं। अब समय के साथ इन दोनों को भी बॉलीवुड के सबसे बड़े दुश्मनों में तो नाम लिखाना ही जाना था।  


11. जूही चावला और आमिर खान (Juhi Chawla & Aamir Khan)


celebs who hate each other 12


एक समय में बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल जूही चावला और आमिर खान को भी आज अपने ईगो के चलते आपस में एकदूसरे से बात करते कभी नहीं देखा जाता। पिछले करीब 4 से 5 सालों से इन दोनों ने एक-दूसरे से बात नहीं की है। कहा जाता है कि कुछ गलत तरह के मजाक के बाद जूही ने आमिर से बात करना बंद कर दिया था। बॉलीवुड के दुश्मनी में इन दोनों का नाम भी काफी ऊपर आता है।


12. ऐश्वर्या राय और सलमान खान (Aishwarya rai & Salman Khan)


celebs who hate each other 11


एक जमाने में एकदूसरे के साथ काफी समय गुजारने वाले इन लव बर्ड्स को भी जानी दुश्मनों की कैटेगरी में काफी ऊपर रखा जा सकता है। ऐश्वर्या राय और सलमान खान ने तो जैसे अपनी पूरी जिंदगी में कभी एक दूसरे की शक्ल तक न देखने की कसम खा ली है। दरअसल इनके प्रेम प्रसंग का अंत बेहद बुरी तरह से हुआ था जिसके बाद दोनों ने ही एक दूसरे का जानी दुश्मन बन जाने का फैसला कर लिया, यहां तक कि दोनों ही इस बात का खासा ध्यान रखते हैं कि किसी भी तरह से कहीं एकदूसरे का सामना न हो जाए।


इसे भी पढ़ें - इन टॉप बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने शेयर की अपनी मां के साथ तस्वीरें और क्यूट मैसेज

Published on Oct 16, 2018
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed