जानिए किस राशि के लोगों को आता है बहुत ज्यादा गुस्सा |POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Astro World  >;  Astrology
जानिए किस राशि के लोगों को आता है हद से ज्यादा गुस्सा

जानिए किस राशि के लोगों को आता है हद से ज्यादा गुस्सा

गुस्सा तो हर किसी को आता है। किसी को कम, किसी को ज्यादा और किसी को तो हद से ज्यादा। अक्सर हमने अपने आस- पास देखा होगा कि कुछ लोगों को बिना किसी बात के ही गुस्सा आ जाता है और कुछ लोगों को बड़ी से बड़ी गलती पर भी गुस्सा नहीं आता है। रिसर्च कहती हैं कि अलग-अलग लोगों को अलग-अलग वजह से गुस्सा (Anger) आता है। एक इंसान को किस बात से गुस्सा आता है, यह उसकी उम्र और संस्कृति पर निर्भर करता है, साथ ही यह उसके जेंडर यानि लिंग पर भी निर्भर करता है। और वहीं ज्योतिष के अनुसार, राशि पर भी निर्भर करता है कि किस व्यक्ति को कितना गुस्सा आता है। ऐसे ही कुछ राशि के लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी नाक पर गुस्सा रहता ही है। बस उन्हें उकसाने की देर होती है। आइए जानते हैं कि कौन सी वो राशियां हैं जिनके जातकों को आता है हद से ज्यादा गुस्सा ...


Capricorn


मकर (22 दिसम्बर - 19 जनवरी)


जिन लोगों की राशि मकर होती है वो लोग होते तो बेहद बुद्धिमान और क्रिएटिव हैं लेकिन अपने गुस्से से अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। इसके पीछे कुछ हद तक इनका नेचर भी जिम्मेदार होता है। क्योंकि ये लोग ज्यादातर चिड़चिड़े होते हैं जिसकी वजह से इन्हें किसी दूसरे की बात सुनने में कोई इंटरेस्ट नहीं होता है। वही करते हैं जो मन करता है। ये लोग बात- बात पर गुस्‍सा करते हैं। सिर्फ यही नहीं इनका गुस्सा इनके अपशब्द या गाली- गलौज के रूप में सामने आता है। अच्छे खासे हंसते हुए इंसान को ये ताने दे- देकर उसे रोने पर मजबूर कर देते हैं। इनका गुस्सा बहुत खराब होता है। इसीलिए गुस्से के समय इनसे दूरी बनाए रखने में ही समझदारी है।


Pisces


मीन ( 19 फरवरी - 20 मार्च)


इस राशि के लोगों की तो नाक पर ही गुस्सा रखा रहता है। बेवजह गुस्सा होने में तो इन्हें महारत हासिल है। ये लोग थोड़े सनकी किस्म के होते हैं। कब कौन- सी बात इन्हें बुरी लग जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। कभी बड़ी से बड़ी बात को इग्नोर कर देते हैं और कभी- कभी तो छोटी सी बात पर भी तमतमा उठते हैं। इनके इसी नेचर के कारण ये जिंदगीभर अकेलेपन का शिकार रहते हैं। इनसे बात तो हर कोई करता है लेकिन दोस्ती और प्यार बहुत कम लोग। वैसे इस राशि के लोगों का गुस्सा होता तो बहुत भयानक है लेकिन होता कुछ ही देर का है। बाद में ये अपने आप नॉर्मल हो जाते हैं। छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ जाना, बातों का बुरा मानना इनकी आदत है। आपको समझ ही नहीं आएगा कि इनके आगे आपको क्‍या बोलना है और क्‍या नहीं। ये कब, किस बात पर बिगड़ जाएं आपको पता नहीं चलेगा।


ये भी पढ़ें -  अगर आपको आता है बहुत गुस्सा, तो अपनाएं ये तरीके और गुस्से को कहें गुडबाय 


Aries


मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)


इस राशि के लोग छोटी सी बहस से ही भड़क उठते हैं। जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये किसी की भी नहीं सुनते और न ही किसी तरह के परिणाम की चिंता करते हैं। इन्हें किस बात पर कब गुस्सा आ जाये, ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इनके मूड पर ही सबकुछ निर्भर करता है। ये इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है कि इन्हें कोई भी आसानी से टारगेट कर लेता है और ये उतनी ही आसानी से शिकार बन भी जाते हैं। इन्हें गुस्सा दिलाना तो बच्चों के खेल जैसा है। ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। वैसे ये लोग अपने गुस्से को पब्लिक में पूरी तरह से अपने कंट्रोल में रखते हैं लेकिन अगर बात इनकी इमेज पर आ जाये तो ऐसी की तैसी करने में थोड़ी भी देर नहीं करते हैं।


Taurus


वृषभ ( 20 अप्रैल - 20 मई)


ये लोग जिद्दी और अडियल किस्म के होते हैं, जल्दी किसी के बहकावे में नहीं आते। लेकिन अगर इन्हें कोई बात पसंद नहीं तो उसका विरोध गुस्सा दिखाकर करते हैं। यही वजह है कि शादीशुदा जिंदगी में इन लोगों की अपने पार्टनर से बिल्कुल नहीं बनती। इन्हें जब भी गुस्सा आता है तो चिल्ला- चिल्ला कर अपनी ही तबियत खराब कर लेते हैं। अगर इस राशि के लोग आपके दोस्त या साथी हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इनसे ऐसी कोई बहस करने से बचें जिससे ये अपना आपा न खो बैठें। अगर ये गुस्से के मूड में हैं तो उस समय चुप्पी साधने में ही सबकी भलाई है। हालांकि इनका गुस्सा शांत भी बहुत जल्दी हो जाता है, लेकिन इस दौरान इनके साथ किसी तरह का रिस्क लेने की कोई जरूरत नहीं है।


ये भी पढ़ें - आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके नेचर से जुड़ी कुछ खास बातें


Gemini


मिथुन (21 मई - 21 जून)


इन राशि के लोगों का गुस्सा ज्वालामुखी की तरह होता है। ये बार- बार नहीं बल्कि, एक बार में ही आग उगल देते हैं। वैसे तो ज्यादातर ये लोग शांत नेचर के होते हैं लेकिन जब गुस्सा आता है तो इनसे ज्यादा गुस्सैल और कोई हो नहीं सकता। चीख- चिल्लाकर ये अपना गुस्सा दिखाते हैं। इनमें सबसे गलत बात है कि ये कभी भी अपनी गलती मानने के लिए तैयार नहीं होते। गलत होने के बावजूद ये लोग बहस करते हैं और गुस्सा दिखाकर सही को दबाने की कोशिश करते हैं। दूसरों की कमियां निकालना, उनपर हावी होना इनका नेचर है। आप इनके साथ आराम से बात कर ही नहीं सकते हैं क्योंकि ये अपने आगे किसी नहीं सुनते। इनका गुस्सा इस लेवल का होता है कि ये फिजिकल हो जाते हैं। इसीलिए इन लोगों के साथ लड़ाई- झगड़ा करने का कोई मतलब ही नहीं बैठता।


ये भी पढ़ें - इन 5 राशि के लोग होते हैं बहुत मेहनती, खुद लिखते हैं अपनी तकदीर 


Leo


सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)


जिस राशि का प्रतीक चिह्न ही सिंह या शेर हो तो उस राशि के लोगों का नेचर कैसा होगा, शायद आप इस बात का अंदाज लगा सकते हैं। इनका गुस्सा सारी हदें पार कर देता है। इन्हें कंट्रोल कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है और ये खुद भी अपना आपा खो बैठते हैं। लेकिन इनका गुस्सा हमेशा वाजिब होता है। ये बेकार की बातों में अपनी एनर्जी वेस्ट नहीं करते। गलत को गलत साबित करने के लिए ये रौद्र रूप ले लेते हैं। ‘आत्मविश्वास सफलता की कुंजी है’ ये बात सबने सुनी है, मगर इनकी खूबी होती है यह बात। इनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा हुआ है। अगर इन्हें कोई जबरदस्ती दबाने की कोशिश करता है तो इन्हें ज्वालामुखी बनने से कोई नहीं रोक सकता। फिर चाहे जो भी हो जाये ये टस से मस नहीं हो सकते। देखा जाए तो गुस्सा इनकी ताकत भी है और इनकी कमजोरी भी।  


ये भी पढ़ें - इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी 

Published on Sep 29, 2018
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed