जानिए क्या कहते हैं आपके होंठ आपके नेचर के बारे में|POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Astro World  >;  Astrology
किसी के होंठों को देखकर भी जान सकते हैं कि कैसा है उसका नेचर

किसी के होंठों को देखकर भी जान सकते हैं कि कैसा है उसका नेचर

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी भी व्यक्ति का चेहरा बहुत कुछ बयां करता है। किसी का भी चेहरा देखकर उसकी पर्सनैलिटी और नेचर के बारे में जाना जा सकता है। जिस तरह से हाथों की रेखा पढ़कर हम लोगों की पहचान जान सकते हैं, वैसे ही चेहरे के कुछ हिस्सों को देखकर ये बताया जा सकता है कौन कैसा है। आज हम बात करेंगे यहां पर होंठों के बारे में। सबके होंठ अलग- अलग तरीके के होते हैं। किसी के मोटे, किसी के छोटे, किसी के पतले तो किसी के ऊपर या नीचे वाले होंठ पतले- मोटे होते हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसे होंठों की बनावट या रंग से किसी के  बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है।


नैचुरल गुलाबी होंठ वाले लोग


slide 1 8197225


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के होंठ पैदाइशी गुलाबी रंग के होते हैं उनका नेचर काफी स्वीट होता है। तेज दिमाग के होने की वजह से इन्हें बहुत लोग फॉलो भी करते हैं। ऐसे लोग बहुत अच्छे दोस्त होते हैं। इन्हें कभी भी किसी तरह की कोई कमी नहीं होती है। ऐसे लोग अपनी जिंदगी बहुत ही खुशहाल तरीके से व्यतीत करते हैं।


नैचुरल लाल होंठ वाले लोग


Tips-Dry-Dark-Lips-Natural


जिन लोगों के होंठ पैदाइशी लाल रंग के होते हैं वो लोग औरों की तुलना में कुछ ज्यादा ही अट्रेक्टिव होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग संख्या में कम होते हैं और इसी वजह से ये स्पेशल भी माने जाते हैं। ऐसे लोगों की जिंदगी हमेशा सुख- सुविधाओं में व्यतीत होती है। ये जिस चीज पर भी हाथ रख देते हैं वो इनकी हो जाती है। ऐसे होंठ वाले लोग बहुत ही मेहनती और काम के प्रति ईमानदार होते हैं।


छोटे और पतले होंठ वाले लोग


emma-panama 7846550


जिन लोगों के होंठ आकार में छोटे और पतले होते हैं उन लोगों को दिखावा करना ज्यादा पसंद होता है। वैसे तो ये अपनी हर बात को राज रखने में माहिर होते हैं लेकिन जब बात स्टेट्स की आती है तो ये पीछे नहीं रहते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक इन्हें बकबक करने वाले लोग बिल्कुल पसंद नहीं होते। क्योंकि इन्हें कम बोलना पसंद है। इसीलिए ऐसे लोग ज्यादातर रिजर्व नेचर के होते हैं लेकिन कुछ ही मामलों में।


ज्यादा पतले होंठ वाले लोग


main-qimg-24aa2c190066c625129003a2fcbfa559-c 7465318


जिन लोगों के होंठ कुछ ज्यादा ही पतले होते है उनका नेचर समझना थोड़ा मुश्किल काम है। दरअसल ऐसे लोग थोड़े रहस्यमयी नेचर के होते हैं। ये दिखते कुछ हैं और होते कुछ और ही हैं। इस तरह के लोगों शांत और अकेला रहना ज्यादा पसंद करते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर चीज को ऑब्जर्ब करना इनकी खासियत है। इसके अलावा यह पार्टनर को जिंदगी में बहुत ज्यादा अहमियत भी देते हैं।


मोटे और उभरे होंठ वाले लोग


download


मोटे और उभरे होंठ वाले लोगों का नेचर थोड़ा झगड़ालू होता है। गुस्सा इनकी नाक पर ही रखा रहता है। ऐसे लोग थोड़े मुंहफट किस्म के भी होते है। दिल में जो होता है उसे साफ- साफ कहने में इन्हें किसी तरह की कोई हिचक नहीं होती। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक ऐसे लोग कभी भी किसी एक काम को नहीं चुनते हैं बल्कि मूड के हिसाब से काम बदलते भी रहते हैं।


काले और हल्के गुलाबी होंठ वाले लोग


mujer-con-labios-oscuros 661978


सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के होंठ हल्के काले और गुलाबी रंग के होते हैं वो लोग तेज दिमाग के होने की वजह से हर काम में आगे रहते हैं। लेकिन इनकी जिंदगी में संघर्ष बहुत होता है। अपने से छोटे- बड़े लोगों का लिहाज करना इन्हें बखूबी आता है। ऐसे लोग भले ज्यादा आकर्षक नहीं दिखते लेकिन इनका पार्टनर इन्हें अपने सर- आंखों पर रखता है।


 


इन्हें भी पढ़ें -


1. जानिए आपके शरीर का तिल क्या कहता है आपके बारे में
2. सिर्फ जीभ देखकर भी पता लगा सकते हैं कि क्या बीमारी है आपको
3. समुद्रशास्त्र के हिसाब से जानिए कि शरीर के किस अंग के फड़कने से क्या होता है
4. आंखों के रंग से जानिए कैसा है किसका नेचर

Published on Sep 19, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed