इंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 5 सितारे | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Entertainment  >;  Celebrity gossip
इंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 5 सितारे

इंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 5 सितारे

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले एक्टिंग क्लासेज़ के बजाय प्रोफेशनल फील्ड में अच्छी- खासी डिग्री हासिल कर रखी है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अब वे बॉलीवुड में भी नाम कमा रहे हैं। बॉलीवुड में ऐसे 5 लोकप्रिय एक्टर्स हैं, जो इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के होने के बावजूद आज बॉलीवुड में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। कोई इनके लुक्स का दीवाना है तो कोई इनकी एक्टिंग का कायल है। जानिए, 5 ऐसे ही स्पेशल एक्टर्स के बारे में।


सुशांत सिंह राजपूत


फिल्म ‘एम. एस. धोनी’ में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड में छा गए थे। हालांकि, बॉलीवुड में कदम रखने से पहले भी वे टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ और अंकिता लोखंडे के साथ अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। अपने लुक्स और एक्टिंग से सबको दीवाना बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने कभी ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्ज़ैम (ए.आई.ई.ई.ई.) में पूरे भारत में 7वीं रैंक हासिल की थी। उसके बाद उन्होंने दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। अब सुशांत ‘सोन चिरैया’, ‘केदारनाथ’ और ‘एम.एस.धोनी 2’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे।


Sushant Singh Rajput


आर माधवन


आर माधवन ने फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। दीया मिर्ज़ा के साथ इनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म में आर माधवन के कैरेक्टर के अलग- अलग शेड्स ने सबको बहुत प्रभावित किया था। आर माधवन को इंडस्ट्री के उन टैलेंटेड एक्टर्स में से एक माना जाता है, जिन्होंने बहुत जल्दी खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर लिया था। बेहद पारिवारिक माने जाने वाले आर माधवन के पास इलेक्ट्रॉनिक्स की डिग्री है। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि माधवन आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे पर उम्र निकल जाने के कारण उनके हाथ से यह मौका निकल गया था।


R Madhavan


कृति सैनन


आमतौर पर माना जाता है कि बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए एक्टर/ एक्ट्रेस का फिल्मी बैकग्राउंड होना ज़रूरी होता है। मगर इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी काबिल स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने टैलेंट के बलबूते इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है। बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन भी उन्हीं एक्ट्रेसेस में से एक हैं। कृति को ‘हीरोपंती’, ‘दिलवाले’, ‘राब्ता’ और ‘बरेली की बर्फी’ जैसी फिल्मों में खासा पसंद किया गया था। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले कृति भी एक इंजीनियर थीं। उन्होंने दिल्ली के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बी.टेक. की डिग्री हासिल की है। जल्द ही वे ‘लुका छिपी’ में नज़र आएंगी।


Kriti Sanon


कार्तिक आर्यन


‘प्यार का पंचनामा’ फेम कार्तिक आर्यन को युवा फैंस के दिलों की धड़कन कहा जाता है। बॉलीवुड फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में अपने फनी पंचेस से उन्होंने दर्शकों को लोटपोट कर दिया था। ग्वालियर के रहने वाले कार्तिक आर्यन के पास डिग्री और डिप्लोमा दोनों हैं। दरअसल, सपनों की महानगरी मुंबई में वे इंजीनियरिंग कोर्स के साथ ही एक्टिंग का कोर्स भी कर रहे थे। फिलहाल कार्तिक आर्यन एक्ट्रेस कृति सैनन के साथ फिल्म ‘लुका छिपी’ में व्यस्त हैं। उसके साथ ही उन्होंने नुसरत भरूचा के साथ भी एक फिल्म साइन की है। रैंप वॉक करते हुए करीना कपूर के साथ उनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था।


Kartik Aryan


विकी कौशल


‘मसान’, ‘रमन राघव 2.0’, ‘राजी’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में लोकप्रिय हुए विकी कौशल हर तरह के किरदार में बेहद आसानी से ढल जाते हैं। विकी ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विकी कौशल ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था और उसके बाद एक्टिंग में कदम जमा लिए। हाल ही में उनकी फिल्म ‘मनमर्जियां’ रिलीज हुई है, जिसमें उनके साथ तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन भी नज़र आए थे। अब वे मल्टीस्टारर फिल्म ‘तख्त’ में एक बार फिर आलिया भट्ट के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आएंगे।


Vicky Kaushal


ये भी पढ़ें :


देखें यूथ आईकॉन कार्तिक आर्यन के तीन मज़ेदार अंदाज़


मनमर्जियां : विक्की कौशल या अभिषेक बच्चन : किसके साथ ‘मनमर्जियां’ करेंगी तापसी पन्नू?


इस बॉलीवुड एक्टर के साथ रोमैंस करने के लिए ‘राजी’ हो गईं आलिया भट्ट


कृति सेनन से ब्रेकअप के बाद अंकिता लोखंडे से ‘पवित्र रिश्ता’ निभाएंगे सुशांत सिंह राजपूत

Published on Sep 17, 2018
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed