हर कपल के बीच ज़रूर होनी चाहिए ये लड़ाइयां | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Dating
हर कपल के बीच ज़रूर होनी चाहिए ये लड़ाइयां, इनसे बनेगा रिश्ता बेहतर

हर कपल के बीच ज़रूर होनी चाहिए ये लड़ाइयां, इनसे बनेगा रिश्ता बेहतर

आमतौर पर माना जाता है कि किसी भी रिश्ते में लड़ाई होने से वह रिश्ता कमज़ोर हो जाता है। हमें हमेशा सलाह दी जाती है कि हम अपने आसपास सभी से प्यार से रहें व बिना वजह की लड़ाइयों का हिस्सा न बनें। यह बात काफी हद तक ठीक भी है पर कुछ ऐसे मुद्दे भी हैं, जिन पर हर कपल को ज़रूर लड़ना चाहिए। दरअसल, कुछ लड़ाइयों से रिश्ता मज़बूत बनता है और आपस में प्यार बढ़ता है।


कम्युनिकेशन गैप होने पर झगड़ा


कम्युनिकेशन यानी कि संवाद हर रिश्ते के लिए ज़रूरी माना जाता है। अगर आपस में बातचीत का ज़रिया ही नहीं होगा तो आप एक- दूसरे की बातों को समझेंगे कैसे? अगर आपका पार्टनर आपसे बात करने से कतराने लगा है तो इस बारे में उससे पूछें ज़रूर। किसी एक को तो पहल करनी ही पड़ेगी तो क्यों न इस बार आप ही आगे बढ़ जाएं?


Communication gap between couple


काम की टेंशन को लेकर झगड़ा


अगर दोनों वर्किंग हैं तो घर के सारे काम भी दोनों को मिलकर निपटाने चाहिए। अगर आप ऑफिस के साथ घर की जिम्मेदारी भी अकेले ही संभाल रही हैं तो आपको अपने पार्टनर से लड़ने का पूरा हक है। हो सकता है कि आपका प्यार भरा झगड़ा देखकर पार्टनर घर के काम में हाथ बंटाने लगे।


अकेलेपन को लेकर झगड़ा


आजकल हर किसी की लाइफस्टाइल इतनी बिजी है कि उन्हें अपने अकेलेपन का एहसास ही नहीं होता पर अगर दोनों पार्टनर में से किसी को भी लग रहा है कि वह अकेला फील कर रहा है तो गलत है। ऐसे में वह अपने साथी से खुलकर इस बारे में बात कर सकता है या यूं कह लें कि मन की भड़ास निकाल सकता है।


Lonely couple


दोस्तों को लेकर झगड़ा


ऐसा कौन सा कपल है, जो अपने दोस्तों या रिश्तेदारों की वजह से एक- दूसरे से नहीं झगड़ता? हर किसी के फ्रेंड सर्कल में एक दोस्त ऐसा ज़रूर होता है, जिसे उसका पार्टनर पसंद नहीं करता। ऐसे में मन- मुटाव होना स्वाभाविक है। आपस में बात कर इस मुद्दे को सुलझा लें, किसी तीसरे की वजह से अपना रिश्ता नहीं खराब करना चाहिए।


पैसे को लेकर झगड़ा


किसी भी रिलेशनशिप में स्ट्रेस की एक वजह पैसा भी होता है। बेहतर रहेगा कि एक- दूसरे के साथ अपना फाइनेंशियल प्लान शेयर करते रहें। एक- दूसरे की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। पैसा ज़िंदगी जीने के लिए ज़रूरी है मगर उसकी वजह से रिश्ते में दरार नहीं पड़नी चाहिए।


Couple in love


सेक्स को लेकर झगड़ा


कभी- कभी ऐसा हो जाता है कि दोनों पार्टनर्स में से एक इंटीमेट होने के लिए तैयार होता है, जबकि दूसरे का मन नहीं होता है या नींद आ रही होती है या दिमाग में कोई और टेंशन होती है। अगर ऐसा रेगुलर बेसिस पर हो रहा है तो थोड़ा लड़ाई- झगड़ा होना सामान्य बात है।


आपस में लड़ाई करने से रिश्ता मजबूत होता है पर हर छोटी- बड़ी बात पर लड़ाई करने या मुंह फुला लेने से प्यार कम भी हो सकता है। इसलिए लड़ाई को अपनी आदत में शामिल करने के बजाय प्यार बढ़ाने के तरीकों पर फोकस करें।


ये भी पढ़ें :


इन 8 कपल गोल्स से लिखें प्यार की नई परिभाषा


अपने रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से पार्टनर के साथ बिताएं यादगार दिन


#मेरा पहला प्यार : बॉलीवुड फिल्मों सी है इस सेलिब्रिटी कपल की प्रेम कहानी


पार्टनर की 10 बातें जो आपके रिश्ते को खास बनाती हैं

Published on Sep 15, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed