जानें फेस्टिव फैशन ट्रेंड - 2018 के टॉप 5 फैशन सीक्रेट्स | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Fashion  >;  Indian  >;  Clothing
फेस्टिव फैशन ट्रेंड - 2018 : इन 5 सीक्रेट्स के अनुसार चुनें अपना फेस्टिवल वियर

फेस्टिव फैशन ट्रेंड - 2018 : इन 5 सीक्रेट्स के अनुसार चुनें अपना फेस्टिवल वियर

 


फेस्टिवल सीजन बस आ ही गया है, जिसका मतलब है नये फैशन ट्रेड के अनुसार रोज नये- नये फेस्टिवल फैशन कलेक्शंस का लॉन्च होना। आप इन ट्रेंडी फेस्टिव कलेक्शंस में से भी अपने लिए फेस्टिव आउटफिट को चुन सकती हैं या फिर इस बार का फेस्टिव फैशन ट्रेंड जानकर खुद भी अपने लिए अलग हटकर कोई खूबसूरत सा आउटफिट डिजाइन करवा सकती हैं। तो यहां हम आपको बता रहे हैं लैक्मे फैशन वीक के अनुसार फैशन इंडस्ट्री के लेटेस्ट ट्रेंड्स के सीक्रेट्स, ताकि आप इस बार फेस्टिवल पर ट्रेंडी आउटफिट पहनकर लगें एकदम ग्लैमरस और स्टनिंग...


1.   हेवी की जगह लाइट वर्क


आजकल के ट्रेंड में कंटेम्परेरी इंडियन वियर में फोकस कम और हल्के काम के साथ- साथ चिक डिजाइंस की ओर शिफ्ट हो गया है। यानि कि अब हैवी काम का ट्रेंड आउट ऑफ डेट हो चुका है। तो आप भी अपनी बॉडी को कॉम्प्लीमेंट करते हुए डिफरेंट कट्स वाले टॉप्स के साथ अपनी पैंट्स को स्टाइल करके हासिल करें फेस्टिव और ट्रेंडी लुक। इसके साथ अगर आप शार्प आईज़ या ब्राइट लिप कलर के साथ न्यूड मेकअप और स्टेटमेंट गोल्ड जूलरी वियर करेंगी तो आपके इस स्टाइलिश लुक को सब देखते ही रह जाएंगे।


2


2.   हैंडक्राफ्टेड एम्बैलिशमेंट


इस बार के फैशन ट्रेंड में वो आउटफिट्स रहने वाले हैं जिनके हैंडक्राफ्टेड मोटिफ और कट्स ही नया स्टाइल डिफाइन करते हैं। हैंडक्राफ्टेड काम में एक्सपेरिमेंट का स्कोप काफी ज्यादा है, और फैशन मोटिफ्स के साथ भी नये- नये एक्सपेरिमेंट किये जा रहे हैं। इस बार के फेस्टिवल सीजन में कंटेम्परेरी इंडियन वियर में मुगल जाली जैसे मोटिफ्स ही ट्रेंड करने वाले हैं।


7


3.   फैब्रिक


अगर ग्लैमर चाहिए तो फैब्रिक भी बढ़िया होना चाहिए। ऐसे में चंदेरी कॉटन, मलमल, जॉर्जेट और मॉडल साटिन जैसे फैब्रिक में मॉडर्न स्टाइल्स पूरा जलवा लूट सकते हैं। अगर आप भी इस बार के फेस्टिवल सीजन में अपना जलवा दिखाना चाहती हैं तो इन्हीं कंफर्टेबल फैब्रिक्स के साथ अपना खास स्टाइल स्टेटमेंट बनाएं।


10


4.   स्ट्रेट पैंट्स  


अनारकली कुरतों के साथ चूड़ीदार पजामा अब आउटडेटेड हो चुका है और अब ज्यादातर लड़कियां तो अपनी लॉन्ग फ्लोई ड्रेसेज़ के साथ स्ट्रेट पैंट्स, सॉफ्ट प्लाज़ो को ही फॉलो कर रही हैं। आपको ज्यादा क्लीन और स्लीक भी दिखाने वालेऐसे आउटफिट्स न सिर्फ फेस्टिवल वियर के लिए, बल्कि वर्क वियर के लिए भी परफेक्ट रहते हैं। अगर आप फेस्टिवल पर मॉडर्न लुक के साथ ट्रैडिशनल वियर पहनना चाहती हैं तो इन लोअर्स को एथनिक कुर्ती और लाइट चंकी जूलरी के साथ मैच करें।


5.  पैटर्न और कलर्स


इस बार फैशन में पहले से चल रहे फ्लोरल पैटर्न के साथ ज्योमैट्रिक पैटर्न भी चलने वाले हैं। इसके अलावा हल्के हैंडक्राफ्टेड काम के साथ सॉलिड कलर्स ज्यादा चलेंगे। फेस्टिव सीजन के फेवरिट कलर्स में कोरल कलर्स के साथ- साथ आइवरी और गोल्ड को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यहां तक कि पिछले दिनों हुई सेलिब्रिटी वेडिंग में भी यही कलर्स ज्यादा चले हैं और इसी वजह से यह स्टाइल स्टेटमेंट बन चुके हैं।


5 6765142


फैशन स्टाइलिस्ट की सलाह


फैशन का संबंध आपके आत्मविश्वास और आराम से सबसे ज्यादा है। हमारी आपको सलाह है कि आप फेस्टिवल में पहनने के लिए अपने कंफर्ट और अपनी ही पसंद के अनुरूप आउटफिट का चुनाव करें। फेस्टिवल पर स्टाइल के साथ- साथ कंफर्ट का होना बेहद जरूरी है, इसलिए बिना कुछ सोचे समझे ट्रेंड के पीछे भागने की जगह आपको अपने कपड़ों का चुनाव केयरफुली करना चाहिए। अगर आप किसी भी लुक में स्टाइलिश फील करती हैं तो इसे फॉलो करके आप अपना एक अलग ट्रेंड सेट कर सकती हैं। अपने आउटफिट्स के साथ मैचिंग एक्सेसरीज़ भी पहले से ही चुन लें, जैसे जूलरी, फुटवियर और बैग आदि।


(स्टूडियो कासा 9 (Studio CASA 9) की को फाउंडर निकिता कौशिक से बातचीत के आधार पर)


इन्हें भी देखें -


फेस्टिव सीज़न के लिए इन टीवी सेलेब्स के साड़ी वीडियोज़ से लें इंस्पिरेशन


बॉलीवुड बालाओं में बढ़ा साड़ी पहनने का ट्रेंड


अगर साड़ी पहननी नहीं आती तो ट्राय करें कुछ इस तरह की स्टाइलिश ड्रेप्ड साड़ी


खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो सीखें साड़ी ड्रेपिंग के ये टॉप 8 स्टाइल्स

Published on Sep 20, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed