हर लड़की को जरूर जानने चाहिए अपनी वर्जिनिटी से रिलेटेड ये 11 सच|POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Sex  >;  Sex Advice
हर लड़की को जरूर जाननी चाहिए अपनी वर्जिनिटी से रिलेटेड ये 11 सचाइयां

हर लड़की को जरूर जाननी चाहिए अपनी वर्जिनिटी से रिलेटेड ये 11 सचाइयां

हम सेक्स के बारे में जहां- तहां अक्सर कुछ न कुछ सुनते ही रहते हैं। सहेलियों से भी इस बारे में बातें होती हैं कि पहली बार कैसे करें, क्या करें और क्या सावधानियां रखें लेकिन अपनी वैजाइना और हाईमेन के बारे में संदेह हमेशा बना ही रहता है। पहली बार सेक्स करते वक्त मन में शंका बनी रहती है अपनी वर्जिनिटी खोने और हाईमेन के टूटने की। और इस बात का जवाब कोई भी सहेली ठीक- ठीक नहीं दे पाती कि हाईमेन जो कभी दिखती नहीं है, आखिर है क्या बला? हम आपको आज इसी बारे में बताएंगे ताकि आपको किसी बात का कंफ्यूजन न हो। यहां पेश हैं वर्जिनिटी के बारे में 11 जरूरी बातें जो आपको पता ही होनी चाहिए -


1. हाईमेन कोई बंद मेम्ब्रेन नहीं होती


आमतौर पर माना जाता है कि वर्जिनिटी खोने के लिए हाईमेन का टूटना ही जिम्मेदार होता है। लेकिन आपको बता दें कि हाईमेन में टूटने जैसी कोई चीज नहीं होती। हाईमेन दरअसल एक पतली सी मेम्ब्रेन होती है जिसमें पहले से ही मेंस्ट्रुअल ब्लड या फिर किसी और लिक्विड के निकलने के लिए ओपनिंग बनी होती है। तो आज से समझ जाइये कि वर्जिनिटी खोने का मतलब आपकी हाईमेन का टूटना बिलकुल नहीं है। हालांकि यह जरूर सच है कि सेक्स के बाद यह थोड़ी सी खुल जाती है और आपकी ओपनिंग कुछ बड़ी हो जाती है।


ezgif.com-resize %285%29


2. हाईमेन आपकी बॉडी का पार्ट है जो हमेशा रहेगी


जी हां, बिलकुल सच समझा आपने। हाईमेन एक ऐसी मेम्ब्रेन है जो हमेशा आपकी बॉडी का पार्ट रहती है और सेक्स करने के बाद गायब नहीं हो जाती!


3. हल्का सा वॉर्मअप जरूरी है


अगर आप अपनी वर्जिनिटी खोने की योजना बना रही हैं तो इसके लिए पहले थोड़ी सी प्रेक्टिस कर लेनी चाहिए। नहीं, आप गलत समझ रही हैं। हमारा मतलब है कि आपको सेक्स करने से पहले थोड़ा सा मास्टरबेट यानि हस्तमैथुन कर लेना चाहिए। साथ ही, याद रखें कि सेक्स करने से पहले थोड़ा सा फोरप्ले जरूर करें, ताकि अपने पार्टनर के साथ आप कंफर्टेबल फील करें और पहली बार सेक्स में आपको कोई परेशान या दर्द महसूस न हो।


ezgif.com-resize %2837%29


4. पहले भी हट चुकी हो सकती है हाईमेन


आपको शायद यह तो पता ही होगा कि हाईमेन के टूटने की वजह सिर्फ सेक्स ही नहीं होती। इसके अलावा भी कई वजहों से हाईमेन ब्रेक हो सकती है। अगर आप साइकल चलाती हैं या फिर एथलीट है, या फिर खेलकूद में हिस्सा लेती हैं तो भी आप अपनी हाईमेन को ब्रेक कर चुकी हो सकती हैं। तो जब आप पहली बार सेक्स करने जाएं, तो निश्चिंत रहें क्योंकि हो सकता है कि आपकी हाईमेन पहले से ही ब्रॉड हो चुकी हो।  


exercise


5. जरूरी नहीं कि पहली बार ब्लीडिंग हो ही


जैसा कि हमने पहले भी आपसे कहा है कि आपकी हाईमेन प्रोटेक्टेड हो, यह जरूरी नहीं है। इसी तरह से यह भी जरूरी नहीं है कि पहली बार के सेक्स में ब्लीडिंग जरूर होगी। अगर आपकी हाईमेन पहले टूट चुकी है तो पहले सेक्स के दौरान ब्लीडिंग नहीं होगी।


6. पहली बार में प्रेगनेंट होना


यहां हम यह नहीं बता रहे कि कंडोम का यूज़ करना जरूरी है, लेकिन यह जरूर है कि अगर आप  किसी भी स्थिति में सेक्स करती हैं, चाहे वह पहली बार हो या किसी भी बार, लेकिन अगर यह प्रोटेक्शन यानि कंडोम के बिना किया जाएगा तो आप प्रेगनेंट हो सकती हैं!


ezgif.com-resize %286%29


7. सेक्स से कुछ खास बदलाव नहीं आता


अपनी वर्जिनिटी खोने से सिर्फ सेक्स से होने वाली बीमारियों और रेगुलर सेक्स से होने वाले कुछ हारमोनल बदलावों के अलावा आपके शरीर में कुछ नहीं बदलता। और कोई भी आपको यूं ही देखकर नहीं बता सकता कि आपने सेक्स किया है।


8. वर्जिनिटी को मेडिकली साबित नहीं किया जा सकता


लोगों की आम सोच के विपरीत, ऐसा कोई तरीका नहीं है कि जिससे यह पता लगाया जा सके कि कोई लड़की वर्जिन है या नहीं। इसकी वजह यह है कि हाईमेन के टूटने की वजह सिर्फ सेक्स ही नहीं होती।


ezgif.com-resize %2822%29


9. हाईमेन को फिर पहले जैसा किया जा सकता है


मजाक लग  रहा है ना, लेकिन यह सच है। टूटी हुई हाईमेन को वापस पहले जैसा किया जा सकता है। इस सर्जरी को हाईमेनोऱेफी कहा जाता है और यह एक मेडिकल प्रोसीजर है हाईमेन को रिपेयर करने का। हालांकि इसके लिए ढेर सारे पैसे खर्च करने पड़ते हैं!


10. वर्जिनिटी का मतलब बहुत सी दूसरी बातों से हो सकता है


‘वर्जिनटी’ शब्द का मतलब अलग- अलग लोगों के लिए अलग- अलग हो सकता है। यह सबकी अपनी अपनी सोच के अनुसार अलग हो सकता है, जैसा कि अपने समय के अनुसार विचार बन गया हो। इसमें डरने की कोई बात नहीं हे क्योंकि सबकी सोच आपके जैसी नहीं होती। वर्जिन होने या न होने में कुछ भी सही या गलत जैसा नहीं होता !


ezgif.com-crop %281%29


11. वर्जिनिटी खोना या न खोना आपके अपने हाथ में है


वर्जिन रहना या न रहना या सिर्फ आपका ही निर्णय है और यह इस पर निर्भर करता है कि आप सेक्स को लेकर कितनी कंफर्टेबल है। अगर आप सेक्स करना चाहती हैं तो कर सकती हैं! और अगर नहीं करना चाहती तो नहीं, यह काफी सिंपल सी बात है।


इन्हें भी देखें -


1. कंडोम ब्रांड के लिए इन लोगों ने सुनाई अपनी सेक्स फैंटेसी की दास्तान, देखें वीडियो


2. आखिर क्यों सेक्स और बच्चों को ना कह रहे हैं जापान और दक्षिण कोरिया के लोग?


3. क्या आप भी कंडोम का प्रयोग करना पसंद नहीं करते हैं ...क्योंकि वो फील नहीं आता...


4. क्या आप जानती हैं कि कितना असरदार है और कैसे काम करता है फीमेल कंडोम?

Published on Sep 22, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed