'लड़कियों का हाथ से निकल जाना अच्छा है', बताता है ये वीडियो

'लड़कियों का हाथ से निकल जाना अच्छा है', बताता है ये वीडियो

जमाना बदल रहा है और साथ ही लोगों की सोच भी। लेकिन हैरानी है कि कुछ लोग लड़कियों की आजादी से जलते हैं और डरते भी हैं। उनका सोचना है कि लड़कियां कहीं ज्यादा पढ़ लिख गई तो हाथ से निकल जाएंगी। आज भी लड़कियों का पढ़ना कई लोग पसंद नहीं करते। आज भी वह अनचाही संतान मानी जाती हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बड़े ही प्यार से समाज की दकियानूसी सोच पर एक तीखा व्यंग्य कसा गया गया है कि लड़कियों का हाथ से निकल जाना ही अच्छा होता है।


देखिए ये वीडियो -

Subscribe to POPxoTV

दरअसल #Ladki Haath se Nikal Jayegi.... के हैशटैग से वायरल हो रहा ये वीडियो गर्ल एजुकेशन को मोटिवेट करता है। हमारे देश में बेटियों की पढ़ाई एक अहम मुद्दा है। इसी मुद्दे को उठाते हुए महिंद्रा राइज ने नन्ही कली संस्था के साथ मिलकर एक मुहिम चलाई है, जिसमें बेटियों की पढ़ाई के प्रति नई सोच को लेकर बहुत ही खूबसूरत वीडियो बनाया गया है। यह वीडियो संदेश देता है कि आज हम बेटियों को बोझ समझते हैं लेकिन जिस दिन बेटियां पढ़-लिखकर अपने पैरों पर खड़ी हो जाएंगी, उस दिन बोझ नहीं लगेंगी। पढ़ेंगी बेटियां तो बढ़ेंगी बेटियां, इसलिए अगली बार से जब कोई आप से बोले कि लड़कियां ज्यादा पढ़ लिख कर हाथ से निकल जाती है तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दीजिएगा। 


क्या है नन्ही कली प्रोजेक्ट


20915537 1626105554122813 8482708393930137991 n


लड़कियों कि पढ़ाई न केवल एक स्वस्थ परिवार के लिए बल्कि एक स्वस्थ समाज के लिए भी जरूरी है। इसीलिए साल 1996 में महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने के. सी. महिन्द्रा एजुकेशन ट्रस्ट के तहत नन्ही कली प्रोजेक्ट शुरू किया गया। इसका मकसद भारत में सुविधाहीन लड़कियों को प्राथमिक शिक्षा मुहैया कराना था। उनका मानना है कि शिक्षित महिला न सिर्फ आर्थिक विकास में सहभागी बनती हैं, बल्कि बाल विवाह एवं दहेज जैसी सामाजिक कुरीतियों से निपटने में भी मददगार बनती हैं।


ये भी पढ़ें -


1. वायरल वीडियो : वरमाला के दौरान जब सोनम ने आनंद को बोला 'सॉरी बाबू'
2. #वायरल वीडियो, जब स्टेज पर थिरकी धोनी की बेटी जीवा, सब देखते ही रह गये
3. #वायरल वीडियो: सोशल मीडिया पर लाखों लोगों के लिए मोटिवेशन की वजह बना ये नींबू


4. जल्द ही रिलीज़ होगा बाहुबली का तीसरा पार्ट, खुलेंगे कटप्पा और शिवगामी के कई राज