ऐसे करें सही और एकदम परफेक्ट लॉन्जरी का चुनाव |POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle
ऐसे करें सही और एकदम परफेक्ट लॉन्जरी का चुनाव  

ऐसे करें सही और एकदम परफेक्ट लॉन्जरी का चुनाव  

परफेक्ट फिगर की चाहत रखने के लिए आज महिलाएं कई तरह की स्टाइलिश और ट्रेंडी लॉन्जरी अपना रही है। ताकि उससे वो अपनी छिपी खूबसूरती को भी निखार सकें। एक अच्छी लॉन्जरी से आप अपने आउटफिट्स की परफेक्ट फिटिंग पा सकती है। लॉन्जरी अच्छी होगी तो आपके शरीर पर हर ड्रेस जंचेगी। इसीलिए लॉन्जरी का चुनाव संभल कर करें। फैशन एक्सपर्ट प्राणवी कपूर कहती हैं कि अगर इस बात पर आपको कोई शक हो तो आप ज़रा सोच के देखिए कि किसी दिन बिना ब्रा पहने ही आप ऑफिस या बाजार चली जाएं। होगी न हिचकिचाहट? दरअसल किसी भी महिला की पर्सनैलिटी में जितनी अहमियत उसके कपड़ों की होती है, उतना ही अहम होता है उसकी लॉन्जरी का कम्फर्टेबल और स्टाइलिश होना। तो उन पर भी हमें वैसे ही ध्यान देना चाहिए जैसे हम अपने बाकी कपड़ों पर देते हैं। आइए जानते हैं कैसे -


ड्रेस के मुताबिक ही पहनें लॉन्जरी


जैसे आप हर ड्रेस के साथ मैचिंग या उससे मेल खाती जूलरी और हेयरस्टाइल कैरी करते हैं, वैसे ही हर ड्रेस की स्टाइलिंग में आपकी लॉन्जरी का भी अहम रोल होता है, जैसे- अगर आपने गहरे गले का टॉप या ब्लाउज पहना है तो ब्रॉ ब्लाउज के फ्रंट और बैक की डीपनैस को ध्यान में रखकर ही पहनें, ताकि ब्रा की स्ट्रिप या कट अलग से न दिखे। साथ ही अगर पैंट या स्कर्ट के अंदर आपने लाइनिंग फ्री पैंटी नहीं पहनी है तो अलग से बनता पैंटी का कट भी आपकी शर्मिंदगी का कारण बन सकता है।


कलरफुल प्रिंट करें ट्राई


कल तक धोने के बाद दुपट्टे के नीचे छिपाकर सुखाई जाने वाली व्हाइट लॉन्जरी आज के जमाने में कलरफुल दिखने के साथ-साथ स्टाइल स्टेटमेंट भी बन गई है। आप कितने फ्रेश और इनर्जेटिक हैं, इसका आपकी लॉन्जरी के चुनाव से पता लगता है। अगर आप ख़ुद से प्यार करते हैं तो अपने शरीर को दें कलरफुल लेस, प्रिंट और एक्सेसरीज़ आदि से सजी लॉन्जरी का तोहफा। जिसमें कम्फर्ट भी छिपा है, स्टाइल भी और क्लास भी।


bras-health-136421479474802601-170922163443


मौसम के हिसाब से करें लॉन्जरी का चुनाव


जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है। सही लॉन्जरी का चुनाव करते समय मौसम का ध्यान रखना भी बहुत ज़रूरी होता है। जैसे कि गर्मियों में लॉन्जरी का फैब्रिक या एक्सेसरीज़ ऐसे न हों कि न आप खुलकर सांस ले पाएं और न ही आपकी त्वचा। इससे आप बार-बार पसीने से तर होती रहेंगी और आपका कम्फर्ट भी प्रभावित होगा। ठीक इसी तरह सर्दियों में इस बात का ध्यान रखें कि बॉडी सेंसेशन से होने वाले एक्टिव निप्पल्स आपकी शर्मिंदगी का कारण न बन जाएं, इसीलिए ऐसे समय पैडेड ब्रा को ही चुनें।  


हमेशा सही नाप की लें लॉन्जरी


जैसा कि हम जानते ही हैं कि लॉन्जरी का किसी भी महिला के कम्फर्ट और कॉन्फिडेंस से सीधा ताल्लुक है, इसीलिए ज़रूरी है कि आप अपने लिए लॉन्जरी चुनते वक्त उसकी खूबसूरती, स्टाइल, ब्रॉन्ड या रंगों के साथ-साथ अपने सही नाप, कप साइज़ को ध्यान में रखते हुए ही लॉन्जरी का चुनाव करें। खासतौर पर अपने ब्रेस्ट और वेस्ट साइज को इंचेज में सही तरह से नाप लें।


लॉन्जरी की खरीदारी करते समय इन बातों का रखें ध्यान -


- एक अच्छी दुकान/ब्रांड स्टोर का चुनाव करें।


- अपना बजट लॉन्जरी खरीदने से पहले ही तय कर लें।


- सबसे खास बात ये है कि पैसे के मामले में क्वालिटी से समझौता कभी न करें।


- फिटिंग के लिए ट्राई करने के बाद ही लॉन्जरी खरीदें।


- अपने शरीर की बनावट के हिसाब से ये जरूर जान लें कि किस टाइप की लॉन्जरी आपके लिए सही रहेगी।


- जरूर देखें कि आप अपनी लॉन्जरी पहन कर कम्फर्टेबल हैं, कही से कोई दबाव तो महसूस नहीं कर रहे।


ये भी पढ़ें -


1. ये 8 तरह की ब्रा जरूर होनी चाहिए आपके पास
2. क्या आप पहन रही हैं सही साइज और सही टाइप की ब्रा ?
3. ब्रा को लेकर कहीं आपको भी तो नहीं हैं ये 9 गलतफहमियां

Published on Jul 16, 2018
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed