मोटापा घटाना है तो खाना खाने से पहले पीएं ये स्लिमिंग ड्रिंक|POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Health & Fitness  >;  Weight Loss
मोटापा घटाना है तो खाना खाने से पहले पीएं ये ड्रिंक, सिर्फ 5 दिनों में ही दिखने लगेगा असर

मोटापा घटाना है तो खाना खाने से पहले पीएं ये ड्रिंक, सिर्फ 5 दिनों में ही दिखने लगेगा असर

भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। क्योंकि शरीर से बढ़कर कुछ नहीं है। यूं तो शरीर पर थोड़ी बहुत चर्बी बुरी नहीं लगती, लेकिन ये बढ़ती है तो आपको खुद बता देती है कि बस, अब आपका वजन सीमा से बाहर जा रहा है। यहां हम आपको डाइटिंग, जिमिंग और वर्कआउट करने की सलाह नहीं दे रहे हैं, बल्कि कम समय में आप वजन को तेजी से कैसे घटा सकते हैं, इसका एक घरेलू नुस्खा आपके साथ शेयर कर रहे हैं। जिन्हें आप अगर रोजाना फॉलो करते हैं तो आपका वजन हर गुजरते दिन के साथ कम होता चला जाएगा और इसका असर आपको उपाय शुरू करने के 5 दिन बाद से ही खुद दिखने लगेगा। बस इसके लिए आपको खाना खाने से आधे घंटे पहले ये नुस्खा अपनाना है। आइए जानते हैं कि कैसे -


वजन कम करने का घरेलू नुस्खा


हमारे किचन में ऐसी कई जड़ी- बूटियां मौजूद होती हैं जिनका पता हमें खुद नहीं होता है। इनकी मदद से कई रोगों को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्हीं में शामिल हैं दालचीनी और हल्दी। इनसे तैयार होने वाले वेट लॉस ड्रिंक से आपका मोटापा तेजी से कम होगा और आपको किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी। ये आपको पीने में एकदम चाय की तरह लगेगी और इसका स्वाद भी अच्छा होता है।


टरमरिक ड्रिंक बनाने के लिए आपको चाहिए -


1/ 4 टेबलस्पून हल्दी


1 चुटकी दालचीनी पाउडर


1/ 2 टेबलस्पून शहद


1 कम गर्म पानी


1/ 2 टेबलस्पून नींबू का रस


ऐसे बनाएं ये ड्रिंक -


Anti-inflammatory-Turmeric-Tea-1012x674


सबसे पहले एक कप या आधे ग्लास में गर्म पानी लें। अब इसमें हल्दी पाउडर डालकर चम्मच से तब तक चलाते रहें जब तक कि हल्दी पूरी तरह से पानी में घुल न जाए। अब इसमें नींबू का रस और शहद डालकर मिक्स करें। अब दालचीनी पाउडर डालकर इसे 4 से 5  मिनट के लिए रख दें। उसके बाद इसे पीने से पहले एक बार फिर से अच्छी तरह मिक्स कर लें।


ऐसे करें इस ड्रिंक का सेवन -


इस ड्रिंक का सेवन आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करने से आधे घंटे पहले या बाद में रोजाना करना है। शुरूआत में 7 दिन तक आप दिन में 3 बार ये ड्रिंक पिएं और उसके बाद आप दिन में 2 बार भी पियेंगे तो भी असर करेगा।


याद रखें - हां अगर आपको रिजल्ट जल्दी चाहिए तो इस स्लिमिंग ड्रिंक लेने के साथ-साथ रोज कम से कम आधा-पौना घंटे की  वॉक जरूर करें और हो सके तो जंक फूड से दूर रहें।


(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप से कीजिए अपने पसंदीदा समान की शॉपिंग और वो भी 30% की छूट के साथ। यह ऑफर सिर्फ 30 जुलाई तक ही मान्य है। POPXO SHOP पर जाएं और POPXO30 कोड के साथ पाएं आकर्षक छूट।)


इन्हें भी पढ़ें -


1. तेजी से घटेगा आपका वजन अगर रोजाना फॉलो करेंगी ये 10 तरीके
2. वजन जल्दी कम करना है तो रात में सोने से पहले जरूर करें ये काम
3. वेट लॉस के लिए घर पर ही बनाएं ये बेस्ट स्लिमिंग ड्रिंक्स

Published on Jul 26, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed