रोजमर्रा के कामों को आसान बनाने केलिए बेस्ट हैं ये नेलपेंट हैक्स|POPxoHindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  DIY
नेलपेंट से कुछ यूं बनाएं रोजमर्रा के कामों को आसान

नेलपेंट से कुछ यूं बनाएं रोजमर्रा के कामों को आसान

यूं तो नेलपेंट का इस्तेमाल हाथ- पैर के नाखूनों को सुंदर दिखाने के लिए ही होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि रोजमर्रा के कामों में भी नेलपेंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। वैसे भी हम इंडियंस जुगाड़ के मामले में नंबर 1 है तो किसी भी चीज को बेकार क्यों जाने दें। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही नेलपेंट हैक्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने के बाद आप भी कहेंगे थैंक यू POPxo...


1 - फेवीकोल की जगह नेलपेंट का इस्तेमाल


अगर आपको अचानक किसी कपड़े, कागज, स्टोन, धागे जैसी चीजों को चिपकाने की जरूरत पड़ जाएं और घर में फेविकोल या किसी तरह का ग्लू न हो तो आप उसकी जगह पर नेलपेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये लिफाफे या कार्ड चिपकाने के लिए एकदम बेस्ट रहेगा।


2 - कपड़ों में लाएं मजबूती


अक्सर आपने देखा होगा कि मोजे हों, लैंगिग हों या फिर कोई और ड्रेस, इनमें से एक धागा बाहर निकल आता है और खिंचने पर वो फटता ही चला जाता है। इस केस में आप उस जगह कपड़े के रंग की नेलपेंट की कोटिंग कर सकते हैं। इससे धागा चिपक जायेगा और वो खिंचेगा ही नहीं।


3 - फर्स्ट-एड के तौर पर कर सकते हैं इस्तेमाल


polish-hacks-featured-750x364 1057889


अगर आपको कहीं अचानक चोट लग गई और खून बह रहा है तो क्लियर नेलपेंट की एक परत उस जगह पर लगा लें। खून बहना एकदम बंद हो जाएगा। अगर आपको स्किन पर कहीं खुजली हो रही है तो ये नुस्खा वहां भी अपनाया जा सकता है। यहा नेलपेंट एक तरह से फर्स्ट-एड के तौर पर काम करता है।


4 - आर्टिफिशियल जूलरी से नहीं होंगे रैशेज


pjimage %281%29


आज फैशन के इस दौर में हर कोई आर्टिफिशियल जूलरी का दीवाना है लेकिन सेंसेटिव स्किन वालों को ये सूट नहीं करती है। कई बार तो कुछ लड़कियों को इसे रोजाना इस्तेमाल करने से रैशेज तक हो जाते हैं। अगर आपको भी ऐसी ही कोई प्रॉब्लम है तो एक तरीका है हमारे पास जिससे आप बिना किसी दिक्कत के ऐसी जूलरी कैरी कर सकती हैं। बस इसके लिए आपको चाहिए एक क्लियर नेलपेंट। उसे आप अपनी जूलरी के पीछे वाली साइड में लगाकर थोड़ी देर सुखा दें। फिर आप बिना किसी टेंशन के आर्टिफिशियल जूलरी पहन सकती हैं।


5 - मिनटों में छुटाएं पेंट का दाग


अगर आपके कपड़ों पर किसी तरह के पेंट का दाग लग गया है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए भी आपको चाहिए क्लियर नेलपेंट। दाग पर एक परत नेलपेंट की लगाइए। बस वो दाग मिनटों में छूट जायेगा।


6 -  कौन- सी चाबी किसकी है? आसान हो जाएगा पहचानना


nail-polish-keys


अक्सर हमारे पास जब कई जगहों और चीजों की चाबी होती है तो हम उन्हें एक ही की-रिंग में डाल लेते हैं। लेकिन फिर लॉक खोलते समय हमेशा कन्फ्यूज होते हैं कि कौन- सी चाबी किस ताले की है। इसके लिए भी एक सिंपल सी ट्रिक है। अगर आप के पास भी 2 से ज्यादा चाबी हैं तो उसे डिफरेंट कलर के नेलपेंट से कलर कर दें या उसपर रंगीन निशान बना दें, बहुत हेल्प मिलेगी।


7 - नहीं टूटेंगे बटन


1a0d262df10859e6024667e59d666e16


कभी सबके सामने शर्ट या ड्रेस का बटन टूट जाएं तो काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में ऐसा कभी आपके साथ न हो तो पहले से इसकी तैयारी कर लें। बटन वाली ड्रेस पहनने से पहले बटन पर एक कोड क्लियर नेलपेंट का लगा देंं इससे वो मजबूत हो जायेंगे और टूटेंगे भी नहीं।


इन्हें भी पढ़ें -


1. हर किसी के काम आएंगी ये 10 आसान सी कमाल की ट्रिक्स
2. सिर्फ दांतों के लिए ही नहीं इन चीजों के लिए भी कर सकते हैं टूथपेस्ट का इस्तेमाल
3. घर में लगा है तुलसी का पौधा तो आपको जरूर पता होनी चाहिए ये 7 बातें

Published on Jul 9, 2018
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed