जानिए कैसे होते हैं जून के महीने में पैदा हुए लोग |POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Astro World  >  Astrology
जानिए कैसे होते है जून के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते है जून के महीने में पैदा होने वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर इंसान का जन्म एक तय समय, महीने और साल में होता है। हर महीने और दिन की एक अलग खासियत या प्रकृति होती है। और इसी के आधार पर उस इंसान की खूबी, शौक, अच्छाई- बुराई और उसका स्वभाव कैसा होगा, ये तय होता है। वैसे जून में पैदा होने वाले लोगों पर बुध का प्रभाव होता है, जो कि हमारे दिमाग, बुद्धि और याददाश्त को लीड करता है। इनके स्वामी गणेश भगवान हैं। जिनका प्रभाव जून में जन्मे लोगों पर जरूर होता है।


आइए जानते हैं कि जून में जन्मे लोगों के बारे में -


1 - जून में जन्मे लोगों में एनर्जी और समझदारी दोनों का ही फुल डोज होता है। वो अपनी सोच को उड़ने का मौका देते हैं और अपने आप ही हर तरह के सवालों के जवाब ढूंढ लेते हैं।


2 - इनका लकी चार्म है इनकी फैमिली। जिसका साथ हमेशा इनको मजबूत बनाता है।


3 - ये हर रिश्ते में बहुत ईमानदार होते हैं। उन लोगों का ध्यान रखना इनको अच्छी तरह से आता है, जिन्हें ये प्यार करते हैं, फिर चाहे हालात कितने ही मुश्किल क्यों न हो।


4 - जून पैदा होने वाले लोग थोड़े जिद्दी और जुनूनी भी होते हैं। ये लोग कुशल अधिकारी, पेंटर, काउंसलर, मैनेजर, टीचर या डॉक्टर बनने की खूबियां रखते हैं।


5 - इनकी लव लाइफ दूसरों की तुलना में कुछ ज्यादा ही रोमांस से भरपूर होती है। ये लोग प्यार को लेकर कुछ ज्यादा ही सीरियस और रोमांस के मामले में नंबर वन होते है।


download %282%29


6 - ये  लोग प्यार तो बहुत जल्दी कर लेते हैं, लेकिन उसका इजहार करने में काफी समय लगा देते हैं। ये रिश्तों में काफी भरोसा करते हैं, इसलिए ये प्यार के रूप में केवल एक को ही चुनते हैं और उसे ही लाइफ पार्टनर के रूप में देखना चाहते हैं।


7 - अगर इनके करियर की बात करें, तो इनकी जिंदगी में कभी भी किसी तरह की कोई कमी नहीं रहती। नाम, शोहरत और पैसा इन्हें सभी चीज समय आने पर आराम से मिल जाती हैं। लेकिन इसके बावजूद ये अपने करियर को लेकर हमेशा दुविधा में ही रहते हैं।


8 - मिथुन राशि का प्रभाव होने की वजह से इनमें लीडरशिप की भावना होती है। इसी वजह से ये लोग हर किसी को अपना गुलाम समझते हैं, ये लोग जब भी कोई नौकरी करेंगे तो बॉस बन कर ही अच्छी तरह कर पाते हैं।


9 - इन लोगों में सबसे बड़ी कमी होती है कि जो दूसरों को मना करते हैं, खुद वही करते हैं। यानि खुद ही नियम बनाते हैं और खुद ही उसे अपने हिसाब से बदल देते हैं।


10 - बातें तो आप और हम सब करते हैं, मगर बातें करना भी एक आर्ट है और ये लोग इस आर्ट के मास्टर होते हैं। सिर्फ बातें करके ही ये किसी को भी अपनी तरफ अट्रेक्ट कर सकते हैं। इनके बातें करने का अंदाज ही ऐसा होता है कि कोई भी आसानी से इनसे प्रभावित हो जाता है। छोटी से छोटी बात को भी रोचक तरीके से कहना आप खूब जानते हैं। आपकी इस बेहतरीन खूबी को सभी अपने अंदर देखना चाहते हैं।


लकी नंबर – 4, 6, 9 ।


लकी कलर – ऑरेंज, मेजेंटा और यलो।


लकी डे – मंगलवार, शनिवार, शुक्रवार।


लकी स्टोन – रूबी।


जून में जन्मी फेमस पर्सनैलिटी -


सोनाक्षी सिन्हा, करिश्मा कपूर, शिल्पा शेट्टी, सोनम कपूर, सलमान रुश्दी, आर. माधवन, किरण बेदी, सतीश शाह, इम्तियाज अली आदि।


ये भी देखें -





Published on Jun 1, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed