हस्तरेखा और भविष्य के रहस्यों से जानें, कैसा होगा आपका करियर| POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Astro World  >  Astrology
अपनी हाथों की रेखाओं से जानिए कैसा होगा आपका करियर

अपनी हाथों की रेखाओं से जानिए कैसा होगा आपका करियर

आज हर कोई अपने करियर को लेकर दुविधा में रहता है कि वो कौन सा ऐसी लाइन चुनें जिसमें वो सफल सकें। हमारा आने वाला समय और करियर कैसा होगा यह जान पाना बहुत मुश्किल है। पर हमारी हस्तरेखा भविष्य के विषय में बहुत कुछ बयां करती हैं और हमारा थोड़ा काम आसान कर देती हैं। इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, आपको हस्तरेखा विज्ञान की थोड़ी जानकारी देना जरूरी है.....

After intro

 

- अंगूठे के ऊपर से जो रेखा हथेली के नीचे की ओर जाती है वह है जीवनरेखा यानि कि लाइफलाइन।

- भाग्यरेखा वह होती है जो मध्यमा उंगली (मिडिल फिंगर) के बेस की ओर जाती है, सामान्यतः इसकी शुरूआत हथेली के बेस से ही होती है।

- हाथ की पहली उंगली बृहस्पति, दूसरी उंगली शनि, तीसरी उंगली रवि व छोटी उंगली बुध का सूचक होती है।

- हथेली के बेस पर (बिल्कुल नीचे) छोटी उंगली के सामने, चंद्रमा का स्थान होता है।

- जीवनरेखा के ठीक ऊपर यानि कि तीन रेखाओं के मध्य में जो रेखा होती है, वह मस्तिष्क रेखा है। और इस रेखा के ऊपर जो मुख्य रेखा है, जो तर्जनी या बड़ी उंगली की ओर से सबसे छोटी उंगली की ओर जाती है, वह हृदय रेखा है।

हस्तरेखा से जानें अपने करियर के बारे में -

After point no. 5

1 - अगर आपकी जीवनरेखा से कोई रेखा निकलकर बृहस्पति मतलब पहली उंगली की ओर जाती है तो आप में अच्छी राइटिंग स्किल्स के साथ-साथ लीडरशिप के गुण हैं। आपको विदेश यात्रा के मौके मिल सकते हैं और साथ ही आप शिक्षा, बैंकिंग व न्यायायिक क्षेत्रों में अपनी किस्मत आज़मा सकते हैं। अगर उस निकली हुई रेखा पर कट-मार्क्स हैं तो इसका असर कम हो जाएगा।  

2 - अगर आपकी जीवनरेखा से कोई रेखा निकलकर शनि यानि की बड़ी उंगली की ओर जाती है तो आप ज्योतिषी, तांत्रिक बन सकते हैं या फिर कोयला, रियल एस्टेट, लोहा, तेल या मशीनरी के व्यवसाय की ओर जाते हैं।  

3 - अगर जीवनरेखा से निकली कोई रेखा रवि की ओर मतलब रिंग फिंगर की ओर जाती है तो आपमें कलाकार के गुण हैं, आप एक बहुत अच्छे गायक या डांसर हो सकते हैं या फिर सरकारी अफसरों  में किसी ऊंचे पद पर आसीन हो सकते हैं। आपको प्रसिद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

4 - अगर जीवनरेखा से निकली कोई रेखा बुध अर्थात् छोटी उंगली की ओर गई है तो आप बहुत ही बुद्धिजीवी व्यक्ति हैं। ऐसे लोग गणितज्ञ, वैज्ञानिक, सुवक्ता, खिलाड़ी और पत्रकारिता जैसे क्षेत्र में जाते हैं।  

5 - अगर जीवनरेखा से निकली रेखा चंद्रमा की ओर जाती है तो आप शिक्षा के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं और साथ ही शिपिंग, इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट और फ़ूड-बिज़नस में हाथ आजमा सकते हैं।

6 - अगर भाग्यरेखा से निकली हुई रेखा बृहस्पति मतलब पहली उंगली की ओर जाती है तो सरकारी नौकरी में ऊंचे पद की प्राप्ति हो सकती है। ये किस्मतवाले माने जाते हैं।  

7 - अगर भाग्यरेखा से निकली हुई कोई रेखा सूर्य अर्थात् रिंग फिंगर की ओर जाती है तो आप बहुत धनवान होंगे। साथ ही आपके करियर में आपका खूब नाम होगा।  

8 - अगर भाग्यरेखा से निकली कोई रेखा बुध की ओर मतलब छोटी उंगली की ओर जाती है तो आपके लिए विज्ञान अथवा व्यवसाय का क्षेत्र बेहतर रहेगा। आप बुद्धिमत्ता के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें -

1. हाथ के अंगूठे से पता चलती हैं आपके नेचर की ये 11 बातें
2. हाथों की रेखा से जानिए कैसी होगी आपकी मैरिड लाइफ
3. न्यूमेरोलॉजी: आपके जन्मदिन के अंक आपके बारे में क्या कहते हैं?

 

Published on Jun 23, 2018
Like button
5 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed