ये 5 शेड्स सांवली रंगत के लिए परफेक्ट हैं | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Beauty  >;  DIY
सांवली रंगत के लिए परफेक्ट हैं आईशैडो के ये 5 शेड्स

सांवली रंगत के लिए परफेक्ट हैं आईशैडो के ये 5 शेड्स

इंडियन स्किन टोन सांवली रंगत के लिए ज्यादा जानी जाता है। इस कॉम्प्लेक्शन में चेहरे के फीचर्स उभर कर बाहर आते हैं। इन्हीं फीचर्स में से एक हैं आंखें। आंखों की खूबसूरती पर तो बॉलीवुड में कई नग्मे भी लिखे जा चुके हैं। यहां तक कि मेकअप करते समय सबसे ज्यादा समय भी आई मेकअप में ही लगता है। आई मेकअप का एक जरूरी हिस्सा है आई शैडो। कई बार आउटफिट से मैचिंग शेड लगाने के चक्कर में सांवली रंगत वाले लोग ऐसे शेड्स का इस्तेमाल कर लेते हैं जो उनकी स्किन टोन पर बिलकुल भी सूट नहीं करते। इस वजह से वो खराब मेकअप का शिकार हो जाते हैं, जिससे उनकी खूबसूरत आंखें बदरंग लगने लगती हैं।  


हम यहां आपको बता रहे हैं आई शैडो के कुछ ऐसे शेड्स के बारे में जो डस्की स्किन टोन के लिए सबसे अच्छे रहते हैं। अगर आपकी स्किन टोन भी डस्की है तो अपने मेकअप किट में इन शेड्स के आई शैडो को जरूर शामिल करें और पाएं शोख चंचल आंखें।


गोल्ड शेड


अगर आपको लगता है कि आपकी आंखों पर गोल्ड काफी बोल्ड लगेगा तो हम आपको बता दें कि सांवले रंग में आंखों को उभारने के लिए गोल्ड आई शैडो एक अच्छा ऑप्शन है। ये न सिर्फ आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि आपके स्किन टोन पर भी पूरी तरह से मैच होता है।


Swara


कॉपर शेड


डस्की स्किन टोन वालों को कॉपर कलर का आई शैडो लगाने से नहीं झिझकना चाहिए, क्योंकि ये शेड पूरी तरह से आपकी आंखों के लिए ही बना है। इसे ब्लैक या फिर और किसी ब्राइट कलर के आउटफिट के साथ मैच करते हुए लगा सकती हैं। खासतौर पर नाइट मेकअप के लिए कॉपर शेड परफेक्ट है।


Depika


ब्राउन शेड


ब्राउन और कॉपर आई शैडो में आपको कंफ्यूज होने की जरूरत बिलकुल नहीं है। हालांकि इनमें थोड़ी बहुत समानता नजर आती है। सांवली रंगत के लिए ब्राउन आई शैडो भी अच्छा ऑप्शन है। इसे आप डे मेकअप के लिए भी लगा सकती हैं।


Mugdha


ब्रोंज शेड


अगर आपने अभी तक अपनी आंखों पर ब्रोंज आई शैडो नहीं ट्राई किया है तो हम आपको बता दें कि ये शेड आपकी स्किन टोन पर काफी मैच करेगा। इसे आप एथनिक कपड़ों जैसे सूट या फिर स्कर्ट के साथ मैच कर सकती हैं।


Liza


बरगंडी शेड


अगर आप सोचती हैं कि बरगंडी केवल फेयर स्किन टोन वालों पर ही अच्छा लगता है तो आप गलत है। क्योंकि बरगंडी आई शैडो डस्की स्किन टोन भी उतना ही अच्छा लगता है जितना कि फेयर स्किन टोन पर। इसलिए झिझक छोड़िए और बरगंडी कलर के आई शैडो को अपने मेकअप किट में शामिल कर लीजिए।


Bipasha 6987394 271421


इन्हें भी देखें


गुलाबी आंखें जो तेरी देखीं : आई मेकअप हुआ बोल्ड, ट्रेंड में छाए ये ब्राइट शेड्स 


अपने मेकअप किट के लिए सिर्फ 1000 रुपये में खरीदें ये 8 ब्रांडेड मेकअप प्रोडक्ट्स


मेकअप करते समय न करें ये गलतियां, हो सकता है पूरा लुक खराब 


 


 

Published on Jun 7, 2018
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed