ADVERTISEMENT
home / ब्यूटी
ऑयल और पिंपल रहित स्किन चाहते हैं तो करें इन फेस स्क्रबर का इस्तेमाल

ऑयल और पिंपल रहित स्किन चाहते हैं तो करें इन फेस स्क्रबर का इस्तेमाल

गर्मियां जब अपने उफान पर होती हैं तो अपनी स्किन का ख्याल रखना जरूरी हो जाता है। ऐसे में अगर सबसे ज्यादा कोई स्किन टोन इफेक्टेड होती है तो वो हैं ऑयली स्किन टोन। इस तरह की स्किन टोन में पहले से ही ऑयल रहता है और जब गर्मियों में पसीना निकलता है तो ऑयल के साथ पिंपल होने की आशंका भी बढ़ जाती है। ऐसे में स्क्रबर से चेहरा साफ करने पर काफी हद तक आॅयल रिमूव हो जाता है। वैसे तो ऑयली स्किन के लिए कई घरेलू स्क्रबर उपलब्ध हैं, जिनके इस्तेमाल से स्किन को ऑयल फ्री रखने में मदद मिलती है। मगर इस भाग- दौड़ भरी जिंदगी में कई बार घरेलू उपचार के लिए समय नहीं मिल पाता इसलिए हमें मार्केट में मिलने वाले फेस स्क्रबर पर ही निर्भर रहना पड़ता है। ऑयली स्किन के लिए मार्केट में कई तरह के स्क्रबर मौजूद हैं लेकिन इनमें से कौन सा सबसे अच्छा है, इस बात पर हमेशा कन्फ्यूजन बना रहता है। चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे फेस स्क्रबर के बारे में जो ना सिर्फ ऑयली स्किन के लिए बेस्ट हैं, बल्कि ऑनलाइन आपको डिस्काउंटेड रेट पर भी आसानी से मिल जाएंगे।

वीएलसीसी पपाया एंड एप्रीकॉट फेस स्क्रब

अगर आपकी स्किन भी ऑयली है तो वीएलसीसी का ये फेस स्क्रबर आपकी स्किन का बेस्ट फ्रेंड बन सकता है। पपाया में मौजूद विटामिन ए के गुण स्किन को नए जैसा बनाते हैं और एप्रिकॉट डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है। इसके अलावा ये स्क्रबर स्किन की गहराई तक जाकर उसे साफ करता है। ऑनलाइन ये स्क्रबर आपको बेहतर डिस्काउंट रेट में मिल जायेगा।

VLCC1

रेटिंग- 4.2 स्टार। कीमत- ₹180। डिस्काउंट के बाद- ₹135। अभी खरीदें।

ADVERTISEMENT

हिमालया हर्बल्स प्यूरीफाइंग नीम स्क्रब

पिंपल वाली स्किन के लिए बड़े बुजुर्गों की तरफ से हमेशा ही नीम लगाने की राय दी जाती रही है। क्योंकि नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो पिंपल को जड़ से खत्म करने में मदद करते हैं। हिमालया का हर्बल्स प्यूरीफाइंग नीम स्क्रब भी कुछ ऐसा ही काम करता है। ये ना सिर्फ स्किन से ऑयल की मात्रा को कम करता है बल्कि बैक्टीरिया के खिलाफ लड़कर स्किन से पिंपल और ब्लैकहेड्स को भी दूर करता है। वैसे तो ये मार्केट में आसानी से उपलब्ध है, लेकिन अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदने की सोच रही हैं तो ये आपको डिस्काउंट रेट पर मिल जायेगा।

Himalaya

रेटिंग- 4.3 स्टार। कीमत- ₹130। डिस्काउंट के बाद- ₹107। अभी खरीदें।

लैक्टो कैलामाइन ऑयल बैलेंस फेस स्क्रब

लैक्टो कैलामाइन लोशन को आपने दवा के रूप में कई बार पिंपल पर लगाया होगा, अब इसका फेस स्क्रबर भी ट्राई करके देखिये। ये स्क्रबर आपकी स्किन से अतिरिक्त ऑयल को रिमूव करके उसे फ्रेश रखता है और स्किन के नैचुरल ऑयल के बैलेंस को बनाए रखता है। बेहतर परिणामों के लिए इसे हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें।

ADVERTISEMENT

Lacto

रेटिंग- 4.3 स्टार। कीमत- ₹150। डिस्काउंट के बाद- ₹75। अभी खरीदें।  

फैबइंडिया चारकोल फेस स्क्रब

ये स्क्रबर खास ऑयली स्किन के लिए बनाया गया है। इसका एक्टिवेटिड चारकोल स्किन से डस्ट और एक्स्ट्रा ऑयल को रिमूव करता है। इसके अलावा ये स्किन से सिर्फ ब्लैक हेड्स ही नहीं बल्कि व्हाइट हेड्स को भी हटाता है। अगर आप अपने बजट को थोड़ा बढ़ा लें तो ये स्क्रबर आपकी ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है।

Fabindia

ADVERTISEMENT

रेटिंग- 4.4/5 स्टार। कीमत- ₹ 360। अभी खरीदें।

इन्हें भी देखें

पतंजलि के इन स्किन केयर प्रोडक्ट्स से करें अपनी त्वचा की सही देखभाल 

जानें, आपके पिंपल्स क्या बताते हैं आपकी सेहत के बारे में 

ADVERTISEMENT

फेस पर होने वाले दाग और मुंहासे कहीं आपकी गलत फूड हैबिट्स की वजह से तो नहीं 

ब्यूटी एक्सपर्ट के इन घरेलू नुस्खों से पाएं खूबसूरत बाल

एक्टिवेटेड चारकोल का कैसे करे इस्तेमाल और इसके फायदे

 गर्मियों में ऑयली स्किन से परेशान हैं, तो ज़रूर ट्राई करें ये फेस वाॅश

ADVERTISEMENT
04 Jun 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT