आपके फेसबुक फ्रेंड लिस्ट जरूर होंगे ये 19 तरह के दोस्त | POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Family
हम सबकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में जरूर होते हैं ये 19 तरह के दोस्त

हम सबकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में जरूर होते हैं ये 19 तरह के दोस्त

दोस्तों से कनेक्शन बनाए रखना हो या दूर बैठे फैमिली मेंबर्स को अपनी हर पल की खबर देना, फेसबुक आज वो मीडियम बन गया है जिससे हम घर बैठे भी बाहरी दुनिया से जुड़े रहते हैं। फेसबुक पर हमारे हर तरह के दोस्त होते हैं...कुछ करीबी, कुछ बहुत करीबी, कुछ झूठमूठ के करीबी तो कुछ सिर्फ करीब दिखाने के लिए करीबी… मतलब फेसबुक की हमारी फ्रेंड लिस्ट हर टाइप के दोस्तों से भरी है। तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही दोस्तों के बारे में जो आपकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में भी होंगे। तो याद करिए उन सभी दोस्तों को जो इस लिस्ट में फिट बैठते हैं-

1. ताक में बैठे ये दोस्त

आपका वो फ्रेंड जो हमेशा तैयार बैठा रहता है। आप ऑनलाइन हुईं नहीं कि वो शुरु..और जैसे ही आप ने कुछ भी अपडेट किया, उसी पल आपको उसके लाइक या कमेंट का नेटिफिकेशन मिल जाता है।

Facebook friends 1

2. हमेशा बिजी

पहले वाले के बिल्कुल अलग, इस तरह के फ्रेंड का होना न होना एक ही बराबर है। ये खुद में व्यस्त है और आपके स्टेटस से इन्हें कभी कोई मतलब नहीं रहता। ऐसे फ्रेंड्स होते ही क्यों हैं?  

3. टैग करने की बीमारी है इन्हें !

एक-दो स्टेटस में तो समझ आता है, पर ये जनाब हर पोस्ट के साथ टैग करते हैं - फीलिंग नरवस विद आदित्य, प्रिया, विक्रम ऐंड 47 अदर्स!!! मार्क ज़ुकरबर्ग! यहां तक कि अपनी प्रोफाइल पिक्चर में भी ये 48 लोगों को टैग कर देते हैं। प्लीज़ ऐसे लोगों के लिए टैग का ऑप्शन खत्म कीजिए।

4. जानवरों से प्यार और इज़हार

आपका वो दोस्त जिसे अपने पेट या दूसरे जानवरों से बहुत प्यार है, लेकिन प्लीज़! इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि हम दिनभर जानवर ही लाइक करते रहें और अपनी प्रोफाइल फोटो में भी जानवर ही दिखाते रहें।

Facebook friends 3

5. भगवान से डरो !

आपका वो दोस्त जो राम-कृष्ण या जीसस वगैरह को अपनी प्रोफाइल पिक बनाता है और आये दिन भक्तिमय कोट अपडेट करता रहता है। ये ईश्वर के सभी पोस्ट इसलिए शेयर करता है क्योंकि इसे लगता है ऐसा न करना उनका अनादर होगा और ऐसा करने से कृपा बरसेगी।

giphy Point no. 4 (new)

6. चेक- इन का ढिंढोरा

वो दोस्त जो जहां भी होता है वहां की पिक अपडेट करता है। कहीं पहुंचे नहीं कि फौरन अपना चेक- इन स्टेटस डाल दिया। बस भी करो यार! हमारे भी हाथ-पैर हैं, हम भी आते-जाते रहते हैं पर तुम्हारी तरह हर जगह का नमूना तो नहीं चिपकाते न!  

7. सिर्फ पार्टी करना आता है!

रात के 2 बजे पार्टी और हैंगओवर की पिक्स! एल्बम में पार्टी, फोटो में पार्टी, टैगलाइन में पार्टी, उफ्फ!.. ये “दिन को सोता हूं पार्टी करूं रात में” वाला फंडा तो ठीक है पर कुछ और भी करते हो या नहीं!

Facebook friends 6

8. इन पर सब कुछ है ‘बेअसर’

फेसबुक का आविष्कार इसलिए हुआ था दोस्त ताकि हम बेहतर तरीके से कम्युनिकेट कर सकें..पर तुम्हें तो टैग करो या मेसेज, कोई असर ही नहीं पड़ता।  

9. जाना था ‘नासा’ पहुंच गए फेसबुक

इनका स्टेटस आप ने लाइक तो कर दिया पर समझ में कितनी बार आया? दिमाग की बत्ती गुल? जी हां, आपके उसी इंटेलिजेंट दोस्त की बात कर रहे हैं।

Facebook friends 8

10. क्रांतिकारी दोस्त

वो दोस्त जो हर गलत बात पर उंगली उठाता है और मुद्दा बना कर मुहीम चलाता है। समाज, पर्यावरण और राजनीति सबपर नजर रखता है। जियो दोस्त! तुम्हारे जैसे लोगों की सख्त जरूरत है जो इस प्लैटफॉर्म का सही इस्तेमाल करते हैं।

Facebook friends 10

11. वो दोस्त जो सिर्फ़ #हैशटैग्स में ही बात करता है

पता नहीं कूल लगने के लिए या लोगों को कनविंस करने के लिए, पर कुछ दोस्त #इसके #बिना #जी #ही #नहीं #सकते, इसके बिना उनकी फेसबुक लाइफ कुछ भी नहीं।  

12. "म्यूज़िक लवर" दोस्त

ये गाने सुनते हैं और स्टेटस अपडेट करते हैं। गाने और गायक ऐसे जिनका आपने नाम भी न सुना हो। कभी इनके संगीतकारों को सुनने की कोशिश करें। कुछ अनोखा फील करेंगी।

Facebook friends 12    

13. सेल्फी, सेल्फी और सिर्फ सेल्फी 

आपका वो दोस्त जिसे फेसबुक का सबसे बड़ा उपयोग सेल्फी चिपकाना लगता है। नई ड्रेस-सेल्फी, नए शूज-सेल्फी, लॉन्ग ड्राइव-सेल्फी, इटिंग सैंडविच-सेल्फी...बस भी करो यार! दिमाग का दही हो गया है।

giphy selfie

14रि-पोस्ट करना ही है इनका मकसद

ये दोस्त बहुत सारी साइट्स विजिट करते हैं और इसे जो भी पसंद आता है  उसे ये शेयर करते हैं। वेल, शेयरिंग इज केयरिंग डूड..इसमें कोई बुराई नहीं।  

15. और ये हैं हमारे पीजे किंग !!

ये प्राणी व्हॉटसैप और पता नहीं कहां-कहां से जोक्स पढ़कर उसे कॉपी-पेस्ट करता है। कुछ जोक्स इतने घिस चुके होते हैं कि पढ़कर लगता है…. हसें या रोएं 

 Facebook friends 15

 16. पर्मानेंट ट्रेवलर

ये देश-दुनिया के कई कोने घूमते हैं और आप तक तस्वीरें पहुंचाते हैं। इनका शुक्रिया अदा करें, इनकी आंखों से आप कई ऐसे जगह देख पाईं जिन्हें सपनों में देखा करती थीं। मगर ऐसे दोस्त दिल भी बहुत जलाते हैं 

17. इनसे मिलिए..ये है ‘प्रेम की दीवानी’

ठीक है, हम समझते हैं आप अपने शोना, बाबू, जानू (और पता नहीं कितने क्रियेटिव नाम, उफ्फ!)..से बहुत प्यार करती हैं, पर क्या अगर आप दिनभर ये न बताती फिरें, तो आपका प्यार कम हो जाएगा? थोड़ा रहम खाइए हम पर भी!

Facebook friends 17

18. ‘पेटू’ दोस्त

रात के दो बजे भी ये कुछ खाते हैं और उसका नमूना हमसे शेयर करते हैं। भाई, हमें भी आधी रात को भूख लगती है, अब सोचो तुम्हारी वो पिक्स देखकर तुम पर कितना प्यार आता होगा।( फेसबुक पर कोई शूट का ऑप्शन होता तो तुम शहीद होते !)  

19. ये हैं आज के मुख्य  समाचार...

न्यूज़ चैनल्स से पहले आपका ये दोस्त आपको खबर देता है। ऐसा खबरीलाल सभी की लाइफ में होना चाहिए, है न?   

इमेज सोर्सः Giphy.com, Tumblr.com

इन्हें भी पढ़ें

अपने मिस्टर परफेक्ट को पहचानिए इन 11 खूबियों से 

ब्लैक कलर के लिए क्रेजी हैं तो अपने वाॅर्डरोब में जरूर रखें ये आउटफिट्स

जानें क्या हैं साल 2018 के नए मेकअप ट्रेंड्स, क्या आपने ट्राई किए

Published on May 19, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Loading...
Trending Products

Your Feed