अपने एक्स बाॅयफ्रेंड को कहें शुक्रिया इन 7 बातों के लिए | POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Dating
मूव आॅनः अपने एक्स बाॅयफ्रेंड को कहें शुक्रिया इन 7 बातों के लिए

मूव आॅनः अपने एक्स बाॅयफ्रेंड को कहें शुक्रिया इन 7 बातों के लिए

सबको जिंदगी में एक बार प्यार जरूर होता है लेकिन हर किसी का प्यार मुकम्मल हो जाए, ये जरूरी तो नहीं। आप अपने लिए एक ‘सही लड़का’ पसंद करती हैं और बद्किस्मती से वो गलत साबित होता है। ब्रेकअप से आपका दिल और आप दोनों टूट जाते हैं फिर भी कुछ समय बाद आपको ये एहसास होता है कि जो हुआ, अच्छा हुआ। आपका वो रिश्ता आपको बहुत कुछ सिखाकर पहले से भी ज्यादा मज़बूत बना जाता है, ऐसे में आपको मन ही मन अपने एक्स बाॅयफ्रेंड का शुक्रिया तो अदा करना ही चाहिए, ज़ाहिर है उसके बिना ये संभव ही नहीं था।

1. खुद की लड़ाई खुद लड़ना सिखाने के लिए

आज तक हो सकता है आप अपने रिलेशन में सिर्फ़ साॅरी बोलती आ रही हों, फिर भी आप को कुछ नहीं मिला और आपका आत्म- सम्मान चकनाचूर होता रहा। पर एक बोझिल रिलेशन खत्म होने के बाद आप अपने आत्म- सम्मान के खिलाफ कुछ भी बर्दाश्त नहीं करती हैं और हर गलत बात पर आवाज़ उठाती हैं, क्योंकि आपको लगता है - अब और नहीं।

ezgif.com-crop

2. ये एहसास दिलाने के लिए कि दुनिया कभी खत्म नहीं होती

आप अपने एक्स से बहुत प्यार करती थीं। आपको लगता था कि आप दोनों एक- दूजे के बगैर जी नहीं सकते। पर देखिए, आज भी आप जी रही हैं..और आपका एक्स बॉयफ्रेंड भी। मतलब ये कि जिंदगी किसी का इंतज़ार नहीं करती।

ezgif.com-resize %284%29

3. आपको ये समझाने के लिए कि आप क्या चाहती हैं और क्या नहीं

आप एक रिलेशनशिप में रहने के बाद जानती हैं कि आपको क्या चाहिए, आप किस टाइप की हैं और आपकी पसंद-नापसंद क्या है। रिलेशनशिप में आने से पहले अक्सर हम लोग इस बात को लेकर कंफ्यूज़ रहते हैं।

ezgif.com-resize %285%29

4. आपको अपने स्टाइल में रहना सिखाने के लिए

तमाम काॅम्प्रोमाइसेज के बाद भी आप अपने रिश्ते को बचा नहीं सकीं। पर काफी कुछ सीखने को मिला..अब आप खुद से ज्यादा प्यार करती हैं क्योंकि आप खुद जैसी ही बनी रहना चाहती हैं।

ezgif.com-resize %286%29

5. आपको उन बेहतरीन लोगों से मिलाने के लिए

आपका ब्रेकअप हो गया, इसका मतलब ये नहीं कि आपके एक्स ने आपको जिन नए लोगों से मिलवाया उनसे भी आप ने रिश्ते- नाते तोड़ लिए हैं। आपके पास ऐसे खूबसूरत दोस्त हैं जिन्हें आप अपने एक्स के जरिए जानती हैं लेकिन फिर भी वो तमाम उम्र आपके साथ रहेंगे।

thank-your-ex-5 

6. नई चीजें सिखाने के लिए

आपको क्रिकेट नहीं पसंद था, पर अब आप इसकी फैन हैं। आपको ड्राइविंग नहीं आती थी पर अब आप अपनी कार खुद ड्राइव कर सकती हैं। आपके एक्स बाॅयफ्रेंड ने आपको ये सब सिखाया तो एक थैंक्स तो बनता है न।

ezgif.com-resize %287%29

7. हसीन यादों के लिए

आप ने अपने एक्स के साथ कुछ खूबसूरत पल बिताए, जिन्हें आप अब भी अपने बेहतरीन दिनों में गिनती हैं और याद करती हैं। उसने आपको एहसास दिलाया कि आप कितनी स्पेशल हैं, कितनी खास हैं। आप आज भी उन दिनों को याद कर मुस्कुराती हैं। आज आपके साथ आपका एक्स बाॅयफ्रेंड नहीं है, लेकिन उसका न होना आपको बहुत कुछ सिखा कर गया है। आज आप अपना स्टैंड ले सकती हैं। अपने दम पर अपनी जिंदगी जी सकती हैं। कोशिश करें कि पुरानी यादें आपको तोड़ने के बजाय और मजबूत बनाएं।

ezgif.com-resize %288%29

इमेज सोर्सः giphy.com

इन्हें भी देखें

#मेरा पहला प्यार- प्यार में शर्तें और मजबूरी नहीं, सिर्फ प्यार होता है

#मेरा पहला प्यार - वो कच्ची उम्र का पक्का प्यार 

अपने मिस्टर परफेक्ट को पहचानिए इन 11 खूबियों से

Published on May 26, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
1 Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed