प्यार भरी इन 10 बातों के लिए पार्टनर को जरूर कहें थैंक्स! | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Dating
प्यार भरी इन 10 बातों के लिए पार्टनर को जरूर कहें थैंक्स!

प्यार भरी इन 10 बातों के लिए पार्टनर को जरूर कहें थैंक्स!

हर लड़की अपने पार्टनर से कुछ उम्मीदें रखती है। वह चाहती है कि उसका पार्टनर उसके लिए टाइम निकाले, वे साथ में घूमें-फिरें और अपनी यादों के कैनवस में ढेर सारी यादें इकट्ठा करें। अगर आपका पार्टनर आपको स्पेशल फील करवाने के लिए अकसर इस तरह की पहल करता है तो यकीनन आप बहुत लकी हैं। हर छोटी-बड़ी बात पर उससे शिकायत करने के बजाय आज उसे थैंक्स कहने का बहाना ढूंढें। टीवी स्टार्स दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम की लव स्टोरी ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। इसलिए हमने उनकी प्री वेडिंग से लेकर शादी के बाद तक की खूबसूरत तस्वीरों को अपने इस आर्टिकल में शेयर किया है।


1. उसको आप में खो जाना अच्छा लगता है


कुछ कपल्स ज़रा सा भी वक़्त साथ बिताने में हिचकिचाते हैं। वहीं कुछ के लिए उनकी सारी दुनिया ही एक-दूसरे में होती है। अगर आपका पार्टनर भी आपसे बातें करते हुए अकसर आप में खो जाता है तो वह आपके लिए राइट चॉइस है। ध्यान रखें कि उसके लिए आप ही उसकी दुनिया हैं इसलिए इस एहसास को बनाए रखने के लिए कुछ प्रयास तो आपको भी करने होंगे।


Qualities of the best partner 2


Image Source : Instagram/Dipika


2. किसी फिल्म के मैजिकल पोज़ को रीक्रिएट करते हैं


कुछ फिल्में दोनों की फेवरिट होती हैं तो कभी कोई खास सीन दोनों को बहुत पसंद आ सकता है। अगर मूवी हॉल से निकलने के बाद भी आप दोनों फिल्म के कैरेक्टर्स या सीन की चर्चा कर रहे हैं तो खुश हो जाइए। कैरेक्टर्स में खुद को देखना या उनके बारे में बात करने का मतलब है कि आपके बीच में कम्युनिकेशन से जुड़ी कोई समस्या नहीं है। किसी भी रिलेशन में कम्युनिकेशन का होना बहुत ज़रूरी है।


Qualities of the best partner.


Image Source : Instagram/Shoaib Ibrahim


3. आपका वीकेंड साथ बीतता है


बिज़ी तो हर कोई रहता है पर खुशी तब होती है जब बिज़ी होने के बावज़ूद पार्टनर आपके हिस्से का समय आपको दे। वीकेंड या वेकेशन में साथ घूमने से हर रोज़ के बोरिंग रूटीन से थोड़ी राहत मिल जाती है। अगर आपका पार्टनर भी आपके साथ समय बिताने के लिए क्यूट से बहाने ढूंढता है तो उसके इन बहानों की रिस्पेक्ट करें। हो सकता है कि राइज़िंग या सेटिंग सन साथ देखने से आपका रिश्ता और मज़बूत हो जाए।


Qualities of the best partner 3


Image Source : Instagram/Dipika


4. कलर कोऑर्डिनेशन भी कितना खास


कभी पहले से डिसाइड करके तो कभी यूं ही अगर आप दोनों अकसर अपने आउटफिट्स का कलर कोऑर्डिनेट करते हैं तो यह आपके रिश्ते का एक पॉज़िटिव साइन है। कई लड़कों को यह बिल्कुल पसंद नहीं होता है, ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके आउटफिट से मैच करते हुए कलर की शर्ट या टी शर्ट पहनता है तो खुश हो जाइए। यह आपके चेहरे पर स्माइल लाने का एक प्यार भरा तरीका हो सकता है।


Qualities of the best partner 4


Image Source : Instagram/Dipika


5. जब वह मिलवाए किसी अपने से


हो सकता है कि आपका पार्टनर आपको डायरेक्ट अपने मम्मी-पापा से न मिलवाए पर अगर वह कभी-कभी अपने खास दोस्तों या कलीग्स से मिलवा देता है तो आपको उस पर गर्व होना चाहिए। इसका मतलब है कि वह वाकई आपको बहुत चाहता है और अपने करीबियों से आपको मिलवाने में हिचकिचाता नहीं है। अगर वह उन लोगों के बीच आपको कंफर्टेबल फील करवा रहा है तो अपने प्यार को बरकरार रखने की कोशिश आपको भी करनी चाहिए।


Qualities of the best partner 5


Image Source : Instagram/दीपिका कक्कड़


6. साथ बिताएं खास दिन


आप हर दिन या हर समय साथ नहीं रह सकते हैं पर अगर आपका पार्टनर त्योहारों या खास दिनों पर आपके साथ वक़्त बिताता है तो यकीनन उसे बेस्ट पार्टनर की लिस्ट में रखा जाना चाहिए। साथ बिताए गए ये यादगार पल हमेशा के लिए आपकी मेमोरी में फीड हो जाएंगे। हालांकि एहसासों को कैमरे में कैद नहीं किया जा सकता है पर इन खूबसूरत पलों की एक फ़ोटो तो बनती है।


Qualities of the best partner 6


Image Source : Instagram/Shoaib Ibrahim


7. थोड़ा बचपना भी है ज़रूरी


अगर आपका पार्टनर अपनी सभी टेंशंस को भुलाकर हंसी-खुशी आपके साथ रहता है तो मान लीजिए कि आप दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। कभी-कभी सब कुछ भूल कर दोनों बस बच्चों की तरह साथ में कोई फेवरिट गेम खेल सकते हैं। इससे आपकी बॉण्डिंग स्ट्रॉन्ग होगी और तनाव भी दूर होगा। अगर आपका पार्टनर ऐसा ही करता है तो इसका मतलब है कि वह आपकी एक स्माइल के लिए कुछ भी कर सकता है।


Qualities of the best partner 7


Image Source : Instagram/Shoaib Ibrahim


8. सरप्राइज़, सरप्राइज़ एंड सरप्राइज़


किसी भी रिश्ते में जीवंतता बनाए रखने के लिए बीच-बीच में एक-दूसरे को सरप्राइज़ देते रहना भी बहुत ज़रूरी होता है। अगर आपका पार्टनर आपके बर्थ डे या आप दोनों की एनिवर्सरी पर ऐसा ही कोई सरप्राइज़ प्लैन करता है तो अपनी किस्मत पर गर्व महसूस करने के साथ ही उसे भी थैंक्स ज़रूर कहें। इससे वह आगे भी कुछ ऐसा ही करने के लिए प्रोत्साहित होगा।


Qualities of the best partner 8


Image Source : Instagram/Shoaib Ibrahim


9. ज़रूरी ऐसा बंधन भी


अगर आपका पार्टनर पज़ेसिव है तो आज आपको इस रिश्ते के लिए खुश होने का एक और बहाना मिल सकता है। ओवर पज़ेसिवनेस होना गलत हो सकता है पर हर रिश्ते में थोड़ी पज़ेसिवनेस तो अच्छी लगती है। दोनों को पता होता है कि उनका पार्टनर कहीं नहीं जाने वाला है पर अगर वह आपको अपने पास रोकने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट्स करता है तो बहुत अच्छी बात है।


Qualities of the best partner 9


Image Source : Instagram/Shoaib Ibrahim


10. यह सुकून भी ज़रूरी है


कुछ कपल्स साथ होकर भी साथ होने जैसा महसूस नहीं कर पाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिलैक्स महसूस करती हैं तो यह एक बहुत अच्छा साइन है। इसका मतलब है कि आप दोनों ही साथ में बहुत कंफर्टेबल हैं और एक-दूसरे पर पूरा भरोसा भी करते हैं। कभी-कभी बिना कुछ बोले बस  एक-दूसरे का हाथ थाम लें, शब्दों से ज़्यादा मोल तो इन एहसासों का होता है।


Qualities of the best partner 10


Image Source : Instagram/शोएब इब्राहिम


रिश्ते में प्यार और रोमांस के साथ ही हल्के- फुल्के लड़ाई-झगड़े को भी अहमियत दें। हालांकि इतना ध्यान रखें कि रिश्ते में मतभेद भले हो जाए, मनभेद नहीं होने चाहिए। कोई भी रिश्ता दो लोगों की आपसी समझ और प्यार से मिलकर बनता है, उसको संभालने की जिम्मेदारी किसी एक पर थोपने के बजाय दोनों के हिस्से में होनी चाहिए।


ये भी पढ़ें : 


दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम के स्टार स्टडेड रिसेप्शन की झलक


अगर पार्टनर से एज में छोटी हैं तो रिश्ता निभाने के लिए काम आएंगे ये 10 टिप्स


इन 8 कपल गोल्स से लिखें प्यार की नई परिभाषा

Published on May 20, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed