काला हिरण केस : आरोप तय, सलमान खान को होगी जेल! | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Entertainment  >;  Celebrity gossip
काला हिरण केस : आरोप तय, सलमान खान को सुनाई गई सज़ा!

काला हिरण केस : आरोप तय, सलमान खान को सुनाई गई सज़ा!

1998 से सलमान खान व कुछ अन्य बॉलीवुड स्टार्स पर चल रहे ‘काला हिरण केस’ पर फैसले का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। अब इस केस के फैसले में सलमान खान को 10,000 रुपये जुर्माना भरने और 5 साल की सज़ा सुनाई गई है। 


देर है, अंधेर नहीं


बॉलीवुड के ‘भाई’ सलमान खान लगभग 20 सालों से काला हिरण केस में फंसे हुए थे। 1998 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने दो काले हिरणों का शिकार किया था, जिसकी सज़ा उन्हें अब मिली है। काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया गया है। मामले में अन्य सह-आरोपियों अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे व नीलम को जोधपुर की स्थानीय अदालत ने बरी कर दिया है। जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने वर्ष 1998 में हुई इस घटना के संबंध में बीते 28 मार्च को मामले की सुनवाई पूरी हो जाने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।


काला हिरण केस - जानें पूरा मामला


सलमान खान 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में थे। आरोप है कि 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार हुआ था। इस मामले में सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह को आरोपी ठहराया गया था। मामले में पेश किए गए गवाहों ने बताया था कि जब सलमान खान ने काले हिरणों का शिकार किया तो बाकी सभी आरोपी उस समय जिप्सी में सवार थे। जिप्सी में सवार सभी सितारों ने सलमान खान को शिकार करने के लिए उकसाया था। गोली की आवाज़ सुनकर जब गांववाले वहां पहुंचे तो ये लोग गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे।


FI Law


 


 


बॉलीवुड को लगेगा करोड़ों का झटका


सलमान खान के पास इन दिनों 3 फिल्मों के अलावा 2 रियलिटी शो भी हैं। फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग अभी पूरी नहीं हुई है, 100 करोड़ के बजट से बनने वाली इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में हैं। ‘रेस 3’ के बाद सलमान ‘भारत’ फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे। 200 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा भी नज़र आ सकती हैं। इस फिल्म में सलमान खान पांच अलग-अलग लुक में नज़र आएंगे, जिसके लिए ग्राफिक्स और वीएफएक्स पर भारी पैसा खर्च किया जाना है। ‘दबंग’ सीरीज के तीसरे पार्ट ‘दबंग 3’ की शूटिंग भी जल्द शुरू होने वाली है, इसका बजट लगभग 85 करोड़ बताया जा रहा है। सलमान खान ने रियलिटी शो ‘10 का दम’ के लिए 78 करोड़ की फीस ली है और ‘बिग बॉस’ के मेकर्स भी अपने अगले सीज़न की तैयारी शुरू कर चुके हैं। ऐसे में सलमान खान के जेल जाने से बॉलीवुड को करोड़ों का झटका लगेगा!


 


सलमान खान के साथ उनकी बहनें अलवीरा और अर्पिता भी जोधपुर में हैं।

Published on Apr 5, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed