शाह रुख खान भी हैं इस पॉकेट बुक राइटर के फैन| POPxo Hindi | POPxo
Home > Lifestyle > Entertainment > Books
पॉकेट बुक से शुरू हुई अजिताभ बोस की अनोखी लव स्टोरी, शाह रुख खान भी बने फैन

पॉकेट बुक से शुरू हुई अजिताभ बोस की अनोखी लव स्टोरी, शाह रुख खान भी बने फैन

ट्रेंड सिर्फ बॉलीवुड, फैशन या ब्यूटी की दुनिया में ही नहीं सेट किए जाते हैं, बल्कि इन्हें किसी भी फील्ड में सेट किया जा सकता है। जाने-माने इंडियन नॉवेलिस्ट अजिताभ बोस एक ऐसे ही ट्रेंड सेटर हैं। इंडिया में पॉकेट बुक्स का ट्रेंड सेट कर इन्होंने किताबों की दुनिया को नया आयाम दिया है।


27045270 1674238825971430 606697454 n


पॉकेट बुक से हुआ पढ़ना आसान


ट्रेन में अजिताभ को एक नॉवेल पढ़ते देख उनकी को पैसेंजर ने उनसे पूछा कि वे इतनी मोटी किताबें कैसे पढ़ लेते हैं। एक लेखक होने के नाते अजिताभ को बहुत अजीब लगा कि लोग नॉवेल के साइज की वजह से उसे पढ़ने से कतराते हैं। इसलिए जवाब में वे एक पॉकेट बुक लेकर आए। जी हां, इंडिया में पॉकेट नॉवेल्स लाने का श्रेय अजिताभ बोस को ही जाता है। 2015 में उनकी पहली पॉकेट बुक ‘द पॉकेट लव स्टोरी’ आई थी, जिसने एवरेज बिजनेस किया था मगर देखते ही देखते उनका यह कॉन्सेप्ट एक ट्रेंड बन गया था। इसके लिए अजिताभ का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया था। 6000-7000 शब्दों में लिखे गए इस नॉवेल का साइज़ आम नॉवेल्स से कम कर काफी छोटा रखा गया था, जिससे कि रीडर्स इसे आसानी से अपनी पॉकेट में कैरी कर सकें।


24301102 1599273513467962 2433019031219768240 n


शाह रुख खान ने भी सराहा


इंडिया में लव और रोमैंस की बातें शाह रुख खान के बिना अधूरी सी लगती हैं। 2016 में अजिताभ ने एक और लव स्टोरी लिखी, इस बार स्टोरी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान भी शामिल थे। बुक का नाम था ‘इन लव विद शाह रुख खान’ मगर बुक का प्रभाव इतना ज्यादा हो गया कि शाह रुख खान खुद अजिताभ के फैन हो गए। उन्होंने वह पॉकेट बुक पढ़ी, उसका कवर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और अजिताभ को अपनी बर्थडे पार्टी में भी इनवाइट किया।



इस पॉकेट बुक की सफलता के बाद अजिताभ को वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बनने में ज्यादा टाइम नहीं लगा था। फैंस की बढ़ती डिमांड के कारण 2017 में उन्होंने अगली पॉकेट बुक ‘द बेस्टसेलर’ लिखी थी। अजिताभ का मानना है कि पॉकेट बुक्स लिखना बिल्कुल भी आसान नहीं है क्योंकि उनमें बहुत कम शब्दों में एक बड़ी सी कहानी बयां करनी होती है।



अब फिर लिख रहे हैं लव स्टोरी


बेस्टसेलिंग ऑथर, फिल्ममेकर और डिजाइनर अजिताभ बोस अब फिर से एक नॉवेल लेकर आ रहे हैं। जैसे कि वे अपने हर नॉवेल में कुछ एक्सपेरिमेंट करते हैं, इस बार भी उन्होंने कुछ खास किया है। अपने नए नॉवेल ‘इट्स माई लव स्टोरी’ के कवर के लिए उन्होंने बेस्टसेलर सुदीप नागरकर और उनकी वाइफ जैसमीन का शूट करवाया है। अब तक सुदीप के 9 नॉवेल पब्लिश हो चुके हैं और अगला अप्रैल में आने वाला है। सुदीप और जैसमीन को सेलिब्रिटी कपल माना जाता है। ‘इट्स माई लव स्टोरी’ 6 दोस्तों की कॉलेज लाइफ पर बेस्ड है, जिसमें आदित्य और जाह्नवी की लव स्टोरी पर खास फोकस किया गया है। अपने फैन पेज पर एक वीडियो शेयर करते हुए अजिताभ ने इसका कवर रिवील किया था।



मार्च में रिलीज होने वाले इस नॉवेल को लेकर अजिताभ के फैंस अभी से काफी उत्सुक हैं।

Published on Feb 22, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed