प्यार के इस मौसम के लिए क्या अापका घर है तैयार? | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Love Life
प्यार के इस रंगीन मौसम के लिए अपने घर को कुछ इस तरह से करें तैयार

प्यार के इस रंगीन मौसम के लिए अपने घर को कुछ इस तरह से करें तैयार

यह मौसम वैलेंटाइन यानि प्यार आैर रोमांस का है। हवाओं में खुशबू सी तैरने लगी है, नरम ठण्डी हवा अंदर तक आपको भिगो दे रही है। वैलेंटाइन डे अब बिलकुल नजदीक आ गया है। आपने अपने प्यार के लिए वैलेंटाइन डे क्या, पूरे वैलेंटाइन वीक की ही प्लानिंग बना रखी है। लंच से लेकर डिनर, सरप्राइज गिफ्ट सबके बारे में आपने सोच रखा है लेकिन क्या आपने यह सोचा है कि प्यार की शुरुआत तो घर से ही होती है। क्यों न इस बार अपने घर को प्यार के लिए कर लें तैयार! यह खूबसूरत प्लानिंग उन लोगों के लिए भी परफेक्ट रहेगी, जो पूरे दिन व्यस्त रहेंगे आैर ऑफिस की थकान के बाद लंच या डिनर पर बाहर जाने के लिए उनके पास समय नहीं होगा। ऐसे में अपने घर को रोमांटिक डेट के लिए तैयार करके आप अपने पार्टनर के चेहरे पर वह मुस्कान ला पाएंगे, जिस पर आप जान देते हैं।


बेडरूम में गुलाबी चादर


Home and Love 1


सबसे पहले बेड की चादरों को बदलें, यूं तो आप इस पर अपनी पसंद के रंग की चादर बिछा सकते हैं लेकिन मौसम प्यार का है तो गुलाबी रंग की चादर आपके प्यार को इनहैंस करने के लिए उपयुक्त है। साथ ही, साइड टेबल या खिड़की के किनारों पर विभिन्न आकार की लाल आैर सफेद रंग की कैंडिल्स से डेकोर को पूरा करें। कैंडल्स 6 इंच आैर 12 इंच की लें आैर उसे क्रम से लगाएं। परदे बदलने की जरूरत नहीं है, बस टिश्यू फैब्रिक लेकर टाई बैग्स बना लें। यदि बजट का ध्यान रखना है तो 4 इंच के चौड़े रिबन्स या साटिन का प्रयोग भी किया जा सकता है।


लिविंग रूम में लाल कुशन


Home and Love 2


सोफे के कवर को बदलने की बजाय कुशन कवर लाल रंग के लें। चाहें तो लाल रंग के थ्रो का इस्तेमाल भी सोफे पर कर सकते हैं। सीलिंग से दीवार पर लटकने वाली लालटेन भी लाल रंग की लगाएं। मिट्टी के विंड चाइम्स को भी लाल रंग से रंगने के बाद टांगें। सेंट्रल टेबल पर बोल में लाल गुलाब की पंखुड़ियों को डाल कर डेकोर पूरा करें। यहां आैर लिविंग रूम के अन्य टेबल या कॉर्नर पर टी लाइट्स का प्रयोग रोमांटिक माहौल को जादुई लुक देने में कामयाब रहता है।


लॉबी में फोटो फ्रेम


Home and Love 3


लॉबी की दीवारों पर अपने अौर अपने पार्टनर की तस्वीर वाली फोटो फ्रेम लगाएं। इस फोटो फ्रेम की डेकोरेशन लंबे समय तक चल सकती है। बाजार में ब्लॉक्स उपलब्ध हैं, इन्हें लाल रंग में कर लें। जमीन पर दरवाजे के किनारों पर रखें, यह काफी डिफरेंट लुक देता है।


वॉशरूम में लाल गुलाब


यहां कॉर्नर या खिड़कियों पर ब्लाइंड के पास वास में लाल गुलाब या गुलाब की पंखुड़ियों के साथ सफेद रंग के जेर्बेरा फूल रखें, जिसकी पत्तियां लंबी होती हैं।


बच्चों के कमरे में बैलून्स


Home and Love 4


यदि आप मैरिड हैं आैर आपके बच्चे हैं तो क्यों न इस दफा बच्चों के कमरे को डेकोरेट करके उन्हें भी खुश कर दें। यहां हार्ट शेप वाले हीलियम बैलून्स को डेकोरेट करें, जो सीलिंग पर ही लटके रहते हैं। करीब 25 लाल आैर सफेद बैलून्स का इस्तेमाल करके आप बच्चों के कमरे को अच्छी तरह से निखार सकते हैं। इस तरह के बैलून डेकोरेशन से बच्चों का कमरा भी सज जाएगा आैर उन्हें आने - जाने में तकलीफ भी नहीं होगी।


किचन- हार्ट शेप्ड कुज़ीन


Home and Love 5


किचन को डेकोर करने की बजाय कुज़ीन में बदलाव लाएं। यदि आपको कुकिंग का शौक है आैर आप केक बनाने का इरादा रखते हैं तो इस बार हार्ट शेप वाले मोल्ड में केक बनाएं। कोई अन्य डिश बनाई है तो ऊपर से केचअप का इस्तेमाल करके हार्ट शेप की टॉपिंग करें। ड्रिंक में प्लम जूस रखें। बिरयानी में लाल आैर सफेद रंग का प्रयोग करना है तो गाजर जरूर डालें।


(मिराबेल इंटीरियर डेकोर स्टूडियो की इंटीरियर डिजाइनर अनुपमा बिहानी से बातचीत पर आधारित)


Images- Pexels


इन्हें भी देखें- 


फर्स्ट डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए ध्यान में रखें ये 7 डेटिंग रूल्स


ये 7 Amazing Ideas आपकी अगली डेट को एकदम खास बना देंगे!!


इन 13 DIY आइडियाज़ से अपने घर को बनाएं और भी सुंदर!

Subscribe to POPxoTV
Published on Feb 5, 2018
Like button
4 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed