विंटर-समर आउटफिट्स का फ्यूज़न करके दिखें स्टाइलिश| POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Fashion  >  Western  >  Accessories
विंटर-समर आउटफिट्स का फ्यूज़न करके यूं दिखें स्टाइलिश

विंटर-समर आउटफिट्स का फ्यूज़न करके यूं दिखें स्टाइलिश

क्या आपको लगता है कि आपके कई खूबसूरत कपड़ों- कुर्ते और साड़ियां की जगह अलमारी के पिछले हिस्से में बन गई है। तो छोड़िए पुराना तरीका.. और विंटर- समर आउटफिट्स यानि अपने पुराने कपड़ों का फ्यूजन करते हुए इन 10 फैशन ट्रिक्स को अपनाइए... 


1. ट्रेंच कोट दे स्टाइलिश स्मार्ट लुक



इंग्लिश-विंग्लिश की श्रीदेवी की तरह एक क्लासिक ट्रेंच कोट को आप साड़ी के साथ इस्तेमाल कर सकती हैं। यह कॉम्बिनेशन ना सिर्फ आपको एक बेहतरीन मेकओवर देगा। ट्रेंच कोट खरीदना एक बेहतरीन निवेश होगा, क्योंकि यह ज्यादातर सभी कॉस्ट्यूम्स के साथ पहना जा सकता है। हर सीज़न के लिए इससे ज्यादा सदाबहार चीज़ आपको शायद ही कोई और मिले। 


2. बूट पहनें बिंदास


अगर आप कन्फ्यूज़ हैं कि कौन से कपड़ों के साथ कौन से जूते-जूती या सैंडल पहनीं जाएं, तो छोड़िए ये झंझट और बूट ट्राई कीजिए। जी हां, सही ढंग से पहने जाएं तो बूट का कोई जवाब नहीं है। एंकल लेंथ के हील वाले बूट आप धोती-सलवार, प्लाज़ो और यहां तक कि साड़ियों के साथ भी पहन सकती हैं। 


3. टॉप को बना लें ब्लाउज़



क्या आप कोई शादी या पार्टी अटेंड करने जा रही हैं? ..और आपके पास ब्लाउज़ नहीं है.. तो आप नया ब्लाउज बनवाने का विकल्प ना चुनकर अपने पसंदीदा टॉप, कार्डिगन या स्वेटर को ब्लाउज़ की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। साड़ी, जूलरी से टॉप के रंग का तालमेल बिठाएं और एक नए फैशन के साथ महफिल लूटने को तैयार हो जाएं। यकीन मानिए, स्टाइलिश रहने का इससे बेहतर तरीका नहीं मिलेगा। 


4. धोती पैंट के साथ लेगिंग्स


धोती पैंट पसंद हैं लेकिन ठंड लगती है? तो पहले लेगिंग्स पहनें, ऊपर से धोती पैंट पहन लें। अगर आप लेगिंग्स को नहीं दिखाना चाहतीं, तो उन्हें ऊपर की तरफ चढ़ा लें या उतना हिस्सा कट कर दें। आप ऐसा सलवार के साथ भी कर सकती हैं। 


5. समर जैकेट भी है शानदार ऑप्शन



अगर आपको भारतीय परिधानों के साथ प्रयोग देखने हों तो सोनम कपूर के गेट-अप पर गौर कीजिए। उनकी नक्शे-कदम पर चलते हुए आप एक समर जैकेट अपने वार्डरोब में जोड़ सकते हैं। यह आपके कपड़ों के साथ आकर्षक लुक तो देगी ही, बल्कि देखने वालों के दिल में आपके परिधान 'स्वैग' वाली फीलिंग ला देंगे। 


6. शॉल या दुपट्टे से दें स्टाइलिश लुक


शॉल या दुपट्टा आजकल 'माताजी' के पारंपरिक परिधानों में शामिल हो गया है। लेकिन आप उन्हें पहनने के ढंग से खूबसूरत और ज़िंदादिल स्टाइलिश लुक भी दे सकती हैं। जो भी रंग आपको पसंद हो, उस रंग की शॉल या दुपट्टे को आप साड़ी के ऊपर दूसरे पल्लू के तौर पर  डालकर स्टाइलिश दिख सकती हैं।


7. साड़ी के पल्लू को बना लें स्कार्फ



इस ट्रिक के साथ आप खुद को एक नए अवतार में ढाल सकती हैं। अपनी साड़ी का पल्लू लें, उसे मोड़कर गर्दन की ओर घुमाते हुए स्कार्फ के आकार में बदल दीजिए। यह साड़ी के साथ एक बेहतरीन प्रयोग होगा, जो निश्चित ही दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। 


8. चूड़ीदार को स्ट्रेट फिट पैंट से बदलें


सबसे हटकर कुछ स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो चूड़ीदार और प्लाज़ो को मारिए गोली और अपनी जींस या स्ट्रेट फिट पैंट को ट्राई कीजिए। इनका कपड़ा हल्का, आरामदायक और देखने में कहीं ज्यादा आकर्षक है। ये आपके कुर्ते में जान डाल देंगे। 


9. अनारकली और लहंगे के साथ स्टाइलिश जैकेट 



अनारकली या लहंगे के साथ एक खूबसूरत बंदगले वाली जैकेट आपके लुक को बेहद खूबसूरत बना देगी। इससे आपका निखार कई गुना बढ़ जाएगा। वेलवेट या मोटी सिल्क वाली जैकेट चुनिए और खुद को यह लुक ज़रूर दीजिए। 


10. घाघरा और प्लाज़ो के साथ श्रग


जी हां, प्लाज़ो पर कुर्ती और टॉप के बजाय लॉन्ग श्रग को चुनिए। आप एक हाई नेक स्वेटर भी ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा आप कुर्ती और साड़ी पर गर्म केप भी पहन सकती हैं। अभिनेत्री सोनम कपूर की कान वाली ड्रेस याद है? यह फैशन निश्चित ही आपके लुक में चार चांद लगा सकता है।


इन्हें भी देखें- 






 

Published on Feb 28, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed