वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें सेक्सी ईवनिंग का तोहफा| POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Sex
थोड़ा प्यार, थोड़ा सेक्स बनाए वैलेंटाइन डे को यादगार

थोड़ा प्यार, थोड़ा सेक्स बनाए वैलेंटाइन डे को यादगार

जैसे बिना प्यार-मोहब्बत के आपका वैलेंटाइन डे बेकार है, ठीक उसी तरह सेक्स के बिना भी इस दिन का मज़ा अधूरा माना जाता है। हर चीज़ का एक सलीका होता है इसलिए हम आपको बताएंगे कि वैलेंटाइन डे के दिन किन सीमाओं को लांघना है और किन पर लगाम लगाकर रखनी है। वैलेंटाइन डे हर प्रेमी जोड़े के लिए खास दिन होता है पर दिक्कत यह है कि वे इसे खास बनाने के तरीकों से अनजान होते हैं। अपने ब्रेन की केमिस्ट्री को समझते हुए कुछ ऐसा करें कि पार्टनर आपके अंदर के नए बदलाव को देखकर खुश हो जाए।


बढ़ाएं डोपामाइन का स्तर


डोपामाइन यानि लव हॉर्मोन हमें खुशी महसूस करवाता है। वैसे तो हमारे दिमाग में प्राकृतिक रूप से डोपामाइन का उत्पादन होता है पर यह स्थितियों पर भी निर्भर करता है। डोपामाइन का एहसास सेक्स या अपनी पसंद का कोई काम करने पर ही होता है। पर्याप्त डोपामाइन के बगैर आप सुस्त, उदास और जीवन के प्रति अरुचि महसूस करने लगेंगे। नियमित व्यायाम, सुकून की नींद, सप्लीमेंट्स का सेवन और सेक्स क्रिया से डोपामाइन का स्तर बढ़ाया जा सकता है। तरोताज़ा महसूस करने के लिए वैलेंटाइन डे पर अपने डोपामाइन को बढ़ाने का प्रयास करें।


सेक्सी हो ईवनिंग


प्यार का दिन हो और आपका पार्टनर आपके साथ इंटीमेट न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। ज्यादातर पुरुष इस दिन पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने के अलावा सेक्स करना भी पसंद करते हैं और अब तो महिलाएं भी इसे तवज्जो देने लगी हैं। इसलिए इस दिन को खास बनाने के लिए अपने उनके साथ एक रोमैंटिक एंड सेक्सी ईवनिंग प्लैन करें। इससे डिफरेंट गिफ्ट तो उनके लिए कुछ हो ही नहीं सकता।


photo-1474401639975-278ecfd1b421


रोमैंटिक हो एक कोना


अगर आप कहीं बाहर न जा पा रहे हों तो बेडरूम में ही एक रोमैंटिक कॉर्नर बना लें। बेडरूम के माहौल को खुशनुमा बनाने से दिन भर की थकान मिटेगी और मूड भी अच्छा हो जाएगा। कभी-कभी सेक्स के इतर कुछ ऐसे रोमैंटिक पलों के बारे में भी सोचना चाहिए, जो आपकी बॉण्डिंग को मजबूत करें। थोड़ा सा रूमानी हो जाएं और फिर देखें कि इश्क का जादू कैसे सिर पर चढ़कर बोलता है। बेडरूम में स्टाइलिश लवसीट या आर्म चेयर रखकर रोमैंटिक कॉर्नर का मज़ा लें। फिर आप चाहे तो गपशप करें या खामोशी से उन पलों का आनंद उठाएं।


खुशबू से महके हर कोना


अपने नाइटस्टैंड में सेंटेंड ऑयल्स और क्रीम्स रखें। बेडरूम में सेंसुअस मसाज के महत्व को कभी न नकारें। भीनी-भीनी खुशबू के लिए सेंटेड कैंडल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये मन को खुश करने वाले हॉर्मोंस पैदा करती हैं। लिबिडो बूस्टिंग सेंट्स से इच्छाएं जगाने में मदद मिलती है। लैवेंडर और जैसमीन की खुशबू भी मन को सुकून देती है। वनीला, रोज़ या जिरेनियम का प्रयोग भी कर सकते हैं। अपनी विशेज़ लिखकर कमरे में कुछ टैग्स भी रख सकते हैं।


photo-1485376026565-375e3f216bbd


हॉट हॉट सा माहौल


अपने साथी को कैंडल लाइट की हल्की रोशनी में सेक्सी शॉवर का आइडिया दें। इस रोशनी में साथी के हाथ खुद ही मूव करने लगेंगे। एक-दूसरे को उत्तेजित करने के लिए इस खास समय को ज्यादा देर तक एंजॉय करें। इस दौरान किसी बेहतरीन और मदहोश करने वाली खुशबू के शॉवर जेल का भी इस्तेमाल करें। बेड तक पहुंचने से पहले शरीर को सुखाने के लिए दो नहीं बल्कि एक ही गर्म तौलिया रखें। ध्यान रखें कि एक-दूसरे को टच करने और प्यार जताने का यह अंदाज शरीर में लव हॉर्मोन ऑक्सीटॉसिन का संचार करता है।


आज़माएं डार्क चॉकलेट


चॉकलेट में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो मस्तिष्क में लव हॉर्मोन का रिसाव बढ़ाते हैं। कुछ शोधों से यह भी पता चला है कि प्रतिदिन डार्क चॉकलेट का एक छोटा सा टुकड़ा खाने से लो लिबिडो जैसी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। चॉकलेट को सेक्स उत्प्रेरक के रूप में जाना जाता है इसलिए वैलेंटाइन डे के दिन तो इसे ज़रूर खाएं। डार्क चॉकलेट से सेक्स की इच्छा भी बढ़ती है।


photo-1492203888859-e57aced099e3


हॉट रेड का जादू


क्या आपने कभी सोचा है कि दुल्हन हमेशा लाल जोड़ा क्यों पहनती है? दरअसल यह रंग प्रेम, ऊर्जा, जोश व युवावस्था का प्रतीक है। यह आपके व्यक्तित्व को आकर्षक बनाता है। यूएस की रोचेस्टर यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्ययन में पाया गया है कि पुरुष लाल रंग के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं। जर्नल ऑफ पर्सनैलिटी एंड सोशल साइकोलॉजी में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकतर पुरुषों ने माना है कि वे पार्टनर को रेड हॉट में देखना चाहते हैं। पार्टनर का मूड बनाना हो तो बेडरूम में रेड नाइट वेयर ज़रूर रखें।


तुलना और अपेक्षाओं से बचें


हर किसी की इच्छा होती है कि उनका पार्टनर इस खास दिन पर उन्हें स्पेशल महसूस करवाए पर अपनी अपेक्षाओं को एक लिमिट में बांध देना चाहिए। हो सकता है कि आपकी दोस्त का पति उसे बाली घुमाने ले जा रहा हो या किसी क्लासमेट की गर्लफ्रेंड उसके लिए बढ़िया खाना बना रही हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने रिश्ते की तुलना उनके साथ करने लगें। हो सकता है कि आपके साथी के लिए यह सब करना मुमकिन न हो। इसलिए आपका साथी जो कुछ भी आपके लिए कर रहा हो, आप उसी में खुश रहें और उनकी तारीफ करें।


पूरी करें सेक्सुअल फैंटसी


हर इंसान की अपनी सेक्सुअल फैंटसी होती है। अगर आपने कभी अपने पार्टनर की सेक्सुअल फैंटसी वाली बात को टाल दिया था तो अब उसे प्रैक्टिकली ज़रूर पूरा करें। आप पार्टनर के साथ रिमूव द क्लॉथ या हाइड एंड सीक जैसे सेक्स गेम्स भी खेल सकते हैं। पुरुष अपनी पार्टनर्स को सेक्सी लिंजरी और महिलाएं अपने पार्टनर को कंडोम गिफ्ट कर भी चौंका सकती हैं।


pexels-photo-234881


तैयार रखें प्राइवेट प्लेज़र पैक


इस दिन सेक्स लाइफ को सिंपल बनाने के लिए अपने साथ प्लेज़र पैक ज़रूर रखें। पता नहीं होता है कि कब मूड बन जाए और फिर चीज़ें ढूंढने में ही आपका कीमती समय बर्बाद हो जाए। इस किट में अपना पसंदीदा ल्यूब्रिकेंट, कंडोम, सेक्स टॉयज़, सेक्स गेम, सिल्की निकर्स, टिशू और मसाज ऑयल्स ज़रूर रखें।


हैप्पी वैलेंटाइन नाइट!

Published on Feb 14, 2018
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed