रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से मनाएं वैलेंटाइन डे| POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships  >;  Dating
अपने रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से पार्टनर के साथ बिताएं यादगार दिन

अपने रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से पार्टनर के साथ बिताएं यादगार दिन

वैलेंटाइंस डे को प्यार का दिन माना जाता है, शायद यह इकलौता ऐसा दिन है, जिसे रोमैंटिक लव से जोड़कर देखा जाता है। इस दिन की एक खासियत यह भी है कि इसे किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ मनाया जा सकता है, जिससे आप प्यार करते हैं। हालांकि अपने प्यार के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए किसी खास दिन पर निर्भर नहीं रहना चाहिए पर आजकल नफरत, झूठ-फरेब और हिंसा का जो दौर चल रहा है, उसे देखते हुए साल के एक दिन को सिर्फ प्यार और प्यार के साथ मनाने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। लवट्रीट्स डॉट इन (lovetreats.in) के फाउंडर उटे पॉलीन वीमर और को फाउंडर बालाजी से जानें कि अपने रिलेशनशिप स्टेटस को ध्यान में रखते हुए आप किस तरह से वैलेंटाइन डे को यादगार बना सकते हैं।


‘सिंगल’ एहसास को जिएं


प्यार की बात करने पर दिल और दिमाग में हमेशा एक कपल की तस्वीर उभरने लगती है। ऐसा हर किसी के साथ होता होगा, जबकि प्यार तो किसी से भी हो सकता है। किसी और की मोहब्बत में डूबने से पहले खुद के लिए भी इस एहसास से गुजरना चाहिए। अगर आप सिंगल हैं तो आज के लव डे को खुद के लिए डेडिकेट करिए। अकेलेपन को कोसने के बजाय कुछ ऐसा करिए, जो आपको पसंद हो। कोई नई डिश ट्राई करिए, अपने पसंदीदा गाने सुनिए, मूवी देखिए या किताब पढ़िए। आज के दिन अपने क्रश या एक्स के सोशल मीडिया प्रोफाइल को खंगालने के बजाय बाकी सारे काम करिए। खुद को प्यार करने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।


single girl


कुछ रिश्ते ‘कॉम्प्लिकेटेड’ भी होते हैं


अब जब दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट ने अपने यूज़र्स के रिलेशनशिप स्टेटस में कॉम्प्लिकेटेड जोड़ दिया है तो मानना ही पड़ेगा कि रिश्ते में एक कॉम्प्लिकेटेड दौर भी आता है। अगर आप की लाइफ में भी यह कॉम्प्लिकेटेड सिचुएशन चल रही है और फिर भी आप वैलेंटाइंस डे साथ मनाना चाहते हैं तो आपके पास दो ऑप्शंस हैं। 1. आप चाहें तो घर में ही एक-दूसरे को सरप्राइज़ देकर पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को नया नाम दे सकते हैं। पार्टनर की फेवरिट ड्रिंक के साथ जब आप उनका वेलकम करेंगे तो आपका इरादा भांपने में उन्हें एक पल भी नहीं लगेगा। 2. कहीं बाहर जाकर डांस या डिनर कर इस रात को थोड़ा रोमैंटिक बना दें।


complicated


दूर होकर भी जो पास है


काम की व्यस्तता और करियर में आगे बढ़ने की चाह में कई बार कपल्स को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप भी मैनेज करनी पड़ती है। अगर आप भी हर रोज़ घड़ी की सुइयां देखते हुए एक-दूसरे को कॉल या मैसेज कर अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं तो जनाब आज वैलेंटाइंस डे पर पार्टनर को सरप्राइज़ देना बनता है। प्यार के इस मौसम में दूरियों का प्रभाव बिलकुल नहीं पड़ना चाहिए। ई कॉमर्स साइट से मैचिंग आउटफिट्स या प्रॉप्स ऑर्डर कर स्काइप पर ऑनलाइन आ जाइए। आप चाहें तो एक-दूसरे के पसंदीदा कलर के कपड़े भी पहन सकते हैं। वैसे, रोल प्ले का आइडिया भी बुरा नहीं होगा।


long distance


कोर्टशिप में भी रोमैंस ज़रूरी


अगर आपकी सगाई हो चुकी है और कुछ समय बाद शादी होने वाली है तो एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझने का यही परफेक्ट समय है। इस बार वैलेंटाइंस डे पर एक-दूसरे से कुछ रोमैंटिक वादे करें और ऐसी यादें बनाएं, जिन्हें आप दोनों शादी के बाद भी कभी न भूलें। अगर शादी से पहले आप दोनों के मिलने-जुलने पर किसी तरह की कोई पाबंदी हो तो फोन पर बात करें। इस एक दिन के लिए अजनबी से करीबी हो जाएं और एक-दूसरे से अपनी फैंटसी शेयर करने में भी न हिचकिचाएं। इस दिन की खास यादें आपकी शादीशुदा ज़िंदगी में मसाले मिलाने का काम करेंगी।


जब खा चुके हों शादी का लडडू


कौन कहता है कि शादी के बाद लाइफ से ‘फन’ गायब हो जाता है!? किसी से शादी करने का मतलब है कि आप उस व्यक्ति पर इतना भरोसा करते हैं कि सारी ज़िंदगी उसे प्यार करते हुए बिताना चाहते हैं। अगर घर-परिवार की ज़िम्मेदारियों के बीच आप दोनों का ‘वी टाइम’ कुछ कम होने लगा हो तो वैलेंटाइंस डे पर पुराने प्यार में रोमैंस का तड़का लगा दें। अगर आप दोनों को कुछ नया ट्राई करने में कोई संकोच न हो तो एक बार ‘ब्लाइंडफोल्ड’ या ‘हैंडकफ्स’ गेम खेल कर ज़रूर देखें। रोमैंस का यह तरीका न सिर्फ आप दोनों को और करीब लाएगा, बल्कि इसके बाद आपके लिए हर दिन वैलेंटाइंस डे भी बन जाएगा।


married


आपका रिश्ता किसी भी स्टेज में हो, आज सिर्फ प्यार को याद करिए। उस प्यार को, जो आज आपके साथ है। हैप्पी वैलेंटाइंस डे।

Published on Feb 14, 2018
Like button
1 Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed