लिप कलर का चुनाव अपनी स्किन टोन के अनुसार करें | POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Beauty  >  Make Up  >  Make Up Products
अपनी स्किन टोन के अनुसार लिप कलर चुनें और ज्यादा खूबसूरत दिखें!!!

अपनी स्किन टोन के अनुसार लिप कलर चुनें और ज्यादा खूबसूरत दिखें!!!

जैसे हर व्यक्ति की अपनी अलग अहमियत, अपनी अलग खासियत होती है, उसी तरह से हर व्यक्ति की अपनी अलग अलग स्किन टोन होती है। खासतौर पर हमारे देश में तो कई तरह की स्किन टोन पाई जाती है। ब्यूटी, मेकअप एंड हेयरस्टाइल एक्सपर्ट अमेलिया दासवानी का कहना है कि आप भी अपनी खूबसूरत स्किन टोन का फायदा उठाएं और इसी के अनुसार अपने लिप्स को कलर करें, ताकि इससे आपके चेहरे को बैलेंस मिले और इन मेकअप टिप्स से आप और भी ज्यादा खूबसूरत नज़र आएं।


1. यलो स्किन टोन


Choose lip color according to skin tone 144381


ऐसी लड़कियां जिनका कॉम्पलेक्शन फेयर है लेकिन स्किन टोन कुछ पीलापन लिए हुए है, को लिप्स के लिए पॉप शेड्स का चुनाव करना चाहिए। जैसे पिंक या बेरीज़। ऐसी लड़कियों को ऑरेंज कलर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे उनके चेहरे का पीलापन और भी बढ़ा हुआ लगेगा।


2. पेल अंडरटोन


Choose your lipcolor 2


ऐसी लड़कियां जिनकी स्किन पेल अंडरटोन लिए हुए होती है, को अपने लिए ऑरेंज और टॉमैटो रेड के शेड्स का चुनाव करना चाहिए। इन लड़कियों को पॉपी पिंक शेड्स कम लगाने चाहिए। इसके अलावा वे बरगंडी या मर्सला जैसे कलर्स का भी चुनाव कर सकती हैं।


3. डस्की स्किन टोन


Choose your lipcolor 3


डस्की स्किन टोन यानि हल्का दबा हुआ सा गेंहुआ रंग जिन लड़कियों का होता है, उन्हें प्लेन शेड्स का चुनाव करना चाहिए, जैसे सॉलिड रेड या सॉलिड पिंक। इन्हें पेस्टल शेड्स का चुनाव बिलकुल नहीं करना चाहिए।


4. डार्क ऑलिव स्किन टोन


Choose lip color 2


जिन लड़कियों की स्किन टोन डार्क ऑलिव यानि काफी गहरी होती है, उन्हें अपने लिप्स पर और भी गहरे रंग लगाने चाहिए, जैसे प्लम या फिर मजेंटा।


कुछ और मेकअप टिप्स



  • मेकअप करते वक्त आपको हमेशा यह याद रखना चाहिए कि जब आप अपने गालों पर ब्लश का इस्तेमाल करें तो इसे ज्यादा प्रेस न करें। इससे आपका प्रोडक्ट तो खराब होता ही है, और यह आपके चेहरे और स्किन पर ब्लॉची फील भी देता है।

  • हर मेकअप प्रोडक्ट को हल्के हाथ से एक-एक स्ट्रोक लेकर अपनी स्किन पर भी बहुत हल्के से लगाना चाहिए।

  • मेकअप करते वक्त सभी प्रोडक्ट्स को एकसाथ लगाने के बजाय लेयर बाय लेयर लगाया जाए तो फाइनली अच्छा लुक आता है।


(Photo by Malvestida Magazine on Unsplash, Pexels)


इसे भी देखें-

Subscribe to POPxoTV
Published on Jan 8, 2018
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed