डुलक्स पेंट्स ने हर्टवुड को ‘कलर आॅफ द ईयर 2018’ घोषित किया | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Home & Garden  >;  Home Decor
हर्टवुड ‘कलर आॅफ द ईयर 2018’ घोषित, फरहान ने किया लॉन्च

हर्टवुड ‘कलर आॅफ द ईयर 2018’ घोषित, फरहान ने किया लॉन्च

अग्रणी ग्लोबल पेंट्स एवं कोटिंग्स कंपनी व भारत में डुलक्स पेंट्स की निर्माता कंपनी अक्ज़ोनोबल ने हर्टवुड को ‘कलर आॅफ द ईयर 2018’ घोषित किया है। अक्ज़ोनोबल के वार्षिक ग्लोबल अध्ययन, कलरफ्यूचर्स के 15 वें एडिशन में भारत में डुलक्स के ब्रांड एम्बेसडर, फरहान अख्तर ने ‘हर्टवुड’ कलर का अनावरण किया। विश्व के 11 अग्रणी डिज़ाईन व कलर विषेशज्ञों के सहयोग से कंपनी के ग्लोबल एस्थेटिक सेंटर द्वारा विकसित, कलरफ्यूचर्स 2018 एक सुकूनभरे व आरामदायक घर के निर्माण की ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करता है व एक ‘वैलकम होम‘ बनाता है। गुलाबी रंग से विकसित किया गया खूबसूरत व मोहक रंग हर्टवुड प्राकृतिक वुड और लेदर की खूबियों से प्रेरित है।


अपने घर को आरामदायक बनाएं


डिज़ाईन ट्रेंड्स के व्यापक शोध से पता चलता है कि हम तेजी से बदलती दुनिया में रह रहे हैं, जहां जानकारी व विकल्पों की उपलब्धता पहले से ज्यादा है। इस दुनिया की भागदौड़ में घर ही ऐसा स्थान है, जहां बाहरी शोरगुल से दूर हम सुकून से बैठ सकते हैं। ग्राहक ऐसा घर चाहते हैं, जहां उन्हें आराम के साथ खुशी व सुकून मिले। वेलकम होम की थीम खोज कर और उसको विकसित करके अक्ज़ोनोबल के ग्लोबल एस्थेटिक सेंटर ने हर्टवुड को 2018 के लिए ‘कलर आॅफ द ईयर’ घोषित किया है। यह रंग समय की मांग के अनुरूप है और ग्राहकों को अपने घरों में पूरी सुख सुविधा और आराम से रहने में मदद करता है।


रंगों का सही चयन


इस लाॅन्च के मौके पर, अक्जोनोबल डेकोरेटिव पेंट्स, साउथ ईस्ट एवं साउथ एशिया, मिडिल ईस्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर, जेरेमी रोवे ने बताया, ‘‘कलर घर में आरामदायक वातावरण के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। रंगों के विषेशज्ञ के रूप में हम अपने ग्राहकों को रंगों का सही चयन करने में मदद करते हैं, ताकि उन्हें अपने घर के प्रति खुशी और गर्व महसूस हो। कलर आॅफ द ईयर 2018 और अतिरिक्त चार आधुनिक कलर पैलेट्स के साथ अब ग्राहक अपने घरों को ऐसा सुखद वातावरण प्रदान कर सकते हैं, जो पूरी तरह से उनकी जरूरतों के अनुरूप हो।’’


Colour of the Year -2018


’’वेलकम होम’’ बनाने में मदद


डेविड टेंग, डायरेक्टर, डेकोरेटिव पेंट्स, इंडिया एवं साउथ एशिया, अक्जोनोबल ने कहा, ‘‘बीता हुआ साल दुनिया में विभिन्न बदलावों के चलते काफी परिवर्तनशील और अनिश्चित रहा। हमारा शोध प्रदर्षित करता है कि आज ग्राहक अपने घरों में बाहरी दुनिया से अलग एक सुकूनभरा परिवेश चाहते हैं। कलर फ्यूचर्स के साथ हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हैं कि वो अपने घर के लिए क्या चाहते हैं और अपने घर से क्या अपेक्षाएं रखते हैं। हमारा मानना है कि ‘कलर आॅफ द ईयर 2018’ के रूप में हर्टवुड हर किसी को ’’वेलकम होम’’ बनाने में मदद करेगा।’’


व्यस्त जिंदगी में सुकून के पल


डुलक्स इंडिया के ब्रांड एम्बेसडर, फरहान अख्तर ने कहा, ‘‘कलर आॅफ द ईयर 2018, ‘हर्टवुड’ सबसे अलग रंग है। आज के ग्राहक सुकून व आराम चाहते हैं। आपके घर में हर्टवुड कलर आपको तरोताजा होने में मदद करेगा। सही डेकोर के साथ इसके विभिन्न पैलेट हमारी तेजी से भागती व्यस्त जिंदगी में हमें सुकून के पल देंगे।’’ हर्टवुड होम पैलेट सहायक सामग्री के साथ एकरूप हो जाती है, जबकि तीन सपोर्टिंग पैलेट गहरी व बोल्ड टोंस के साथ हल्के शेड्स को संतुलित करते हैं। कम्फर्टिंग होम पैलेट में वार्म अर्थ टोंस हैं, जो मन को शांत करने, चित्त को सुकून देने और बाहर का शोरगुल शांत करने के लिए क्ले एवं ब्लश पिंक टोन का उपयोग करती हैं। इनवाइटिंग होम पैलेट सुविधा व आराम पर केंद्रित है। ब्लू के कूल शेड जीवन का सुलझा हुआ दृष्टिकोण पेश करते हैं, जबकि न्यूट्रल्स और फ्रेश ग्रीन बाहरी दुनिया से संपर्क स्थापित करते हैं। कोल व इंक ब्लू से मुलायम पैस्टल शेड खूबसूरत बनाए गए हैं। प्लेफुल होम पैलेट के साथ आपका घर आपकी इंद्रियों को प्रेरित कर आपको जीवंत बना देगा। यलो टोंड ग्रीन एवं गोल्ड जीवन के लिए रचनात्मक दृष्टिकोण की प्रेरणा देते हैं। कलर के पाॅप्स ऊर्जा व खुशी की भावना का विकास करते हैं। हमारे कलर आॅफ द ईयर के द्वारा अपने घर को अपनी कल्पना का रूप दें।


कल्पना के अनुरूप सुखद


विशेष रंगों के लिए ग्राहकों की पसंद इस बात पर निर्भर करती है कि वो अपने आसपास की दुनिया के बारे में क्या महसूस करते हैं। कलर आॅफ द ईयर 2018 और इसके आधुनिक कलर पैलेट्स के साथ अब आप अपने घरों को अपनी कल्पना के अनुरूप सुखद व सुकून भरे स्थान में तब्दील कर सकते हैं।


इसे भी देखें- 

Subscribe to POPxoTV

 

Published on Jan 19, 2018
Like button
2 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed