इन 10 इशारों से समझें पार्टनर के प्यार का इज़हार | POPxo Hindi | POPxo
Home  >;  Lifestyle  >;  Relationships
इन 10 इशारों से समझें अपने पार्टनर के प्यार की भाषा

इन 10 इशारों से समझें अपने पार्टनर के प्यार की भाषा

अक्सर कपल्स को लगता है कि अपने प्यार को ज़ाहिर करने के लिए तीन मैजिकल वर्ड्स ‘आई लव यू’ को बार-बार बोलना ज़रूरी होता है, जबकि यह गलत है। कुछ लोग बोल कर आसानी से अपनी भावनाओं को ज़ाहिर कर देते हैं तो वहीं कुछ ऐसा नहीं कर पाते हैं। अगर आपका पार्टनर भी बोल कर अपना प्यार प्रदर्शित नहीं कर पा रहा है तो उसके इशारों को समझ कर उसके प्यार की गहराई को परख लें। अगर वह वाकई में आपसे प्यार करता है तो बिना आई लव यू बोले भी हर पल अपने प्यार का इज़हार कर सकता है।


आपकी बातों को याद रखना


अगर वह आपके प्रति सीरियस है तो आपकी हर छोटी-बड़ी बात को गंभीरता से सुनता होगा। जो पार्टनर्स ध्यान से एक-दूसरे की बातों को सुनते हैं, वे लंबे समय तक उन्हें याद भी रखते हैं। अगर आपके पार्टनर को भी आपकी बातें याद रहती हैं तो आप बहुत लकी हैं।


आपकी ज़रूरतों का ख्याल रखना


अगर वह आपकी पसंद- नापसंद और हर तरह की ज़रूरत का खास ख्याल रखता है तो आपको उससे ज़्यादा प्यार और कोई नहीं कर सकता। यह भी बहुत अच्छी बात है कि उसे आपकी खानपान की आदतें, फेवरिट कलर्स, मेकअप ब्रैंड्स, ज़रूरी दवाइयां आदि भी हमेशा याद रहती हैं।


cares for you


आप उसकी ज़िंदगी का अहम हिस्सा हैं


उसकी ज़िंदगी से जुड़े जिन फैसलों का असर आप पर भी पड़ सकता है, अगर वह उन पर आपकी राय मांगता है तो काफी है। कुछ लड़के हर किसी से अपनी बातें शेयर नहीं करते हैं पर अगर वह आपसे प्यार करता है तो अपने सपनों और फ्यूचर प्लैंस के बारे में आपको ज़रूर बताएगा।


हाथ थामना भी है प्यार


शायद आपने नोटिस नहीं किया होगा कि भीड़भाड़ वाली जगहों या रोड क्रॉस करते वक्त वह अकसर आपका हाथ थाम लेता है। इसका यह मतलब बिलकुल नहीं है कि वह आपको कमज़ोर या नासमझ मानता है, बल्कि यह एक इशारा है कि वह हर परिस्थिति में आपका ख्याल रखना चाहता है।


holding hands


थोड़ा इनसिक्योर होना भी है ज़रूरी


अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके मेल फ्रेंड्स से जलता है तो अब परेशान होने के बजाय खुश हो जाइए। इस बार जब आप अपने बॉयफ्रेंड के सामने अपने मेल फ्रेंड्स से बात कर रही हों तो उस पर एक नज़र ज़रूर डाल लीजिएगा। अगर उस समय वह ओवर प्रोटेक्टिव लगे तो यह एक पॉज़िटिव साइन है।


न मैं, न तुम… सिर्फ हम


मैं और तुम वाली बातें करने वाले तो बहुत लोग मिल जाएंगे पर अगर आपकी लाइफ में कोई ऐसा है, जो इन दो शब्दों से ज़्यादा ‘हम’ पर फोकस करता है तो उसे अपनी ज़िंंदगी से कभी जाने मत दीजिएगा।


खुशियों को साथ बांटना


किसी भी रिश्ते में अपनी खुशियों और गमों को आपस में बांटना बहुत ज़रूरी होता है। मान लीजिए कि उसे कोई प्रोजेक्ट मिला है या वह किसी खास दिन को सिर्फ आपके साथ सेलिब्रेट करना चाहता है तो उसकी भावनाओं को गलत मत समझिएगा। ऐसे में उसके दिन को और स्पेशल बनाने की कोशिश में जुट जाइएगा।


celebrating joy


यस सॉरी, यस थैंक यू


यह मानना गलत है कि खास रिश्तों में सॉरी या थैंक यू बोलने की कोई ज़रूरत नहीं है। दरअसल हर रिश्ते में इनका अपना महत्व होता है। अगर आपका पार्टनर लड़ाई खत्म करने के लिए बिना वजह सॉरी बोल देता है तो प्लीज़ दोबारा लड़ने से पहले 10 बार सोच ज़रूर लेना।


sorry


सुबह और शाम हों आप


वह व्यस्त रहने के बावज़ूद अगर सुबह और शाम आपसे बात करना या मिलना नहीं भूलता है तो वह आपसे बहुत प्यार करता है। सुबह एक प्यारा सा गुड मॉर्निंग और रात को एक स्वीट एंड हॉट गुडनाइट किस हर लड़की का सपना होती है। फोरहेड पर एक किस सौ बार आई लव यू कहने के बराबर है।


forehead kiss


रोमैंस को एंजॉय करना


अपने रोमैंटिक क्षणों के बाद एक बार अपने बॉयफ्रेंड की तरफ ज़रूर देखिएगा। अगर उसके होंठों की मुस्कुराहट उसकी आंखों तक नज़र आ रही हो तो उसके प्यार की गहराई को किसी और इशारे से समझने की ज़रूरत ही नहीं है। उन खास अंतरंग पलों के बाद अगर वह आपको गले लगाता है या माथे पर किस करता है या यह पूछता है कि आपको उसका साथ कैसा लगता है तो यकीनन आपको किसी और ओपीनियन की कोई ज़रूरत नहीं है।


enjoys romance


ये भी पढ़ें :


लव रिडल : अपने पार्टनर से पूछें 15 खास प्रेम पहेलियां


इन 21 मैसेज से लॉन्ग डिस्टेंस बॉयफ्रेंड आएगा आपके करीब


प्यार भरी इन 10 बातों के लिए पार्टनर को जरूर कहें थैंक्स!


कहीं बेस्ट फ्रेंड ही तो नहीं बन रहा है आपका बॉयफ्रेंड?

Published on Dec 2, 2017
Like button
6 Likes
Save Button Save
Share Button
351 Shares
Read More
Trending Products

Your Feed