ऑफिस और शादी की तैयारियों के बीच  तालमेल  बिठाने के लिए अपनाएं ये ब्राइडल टिप्स | POPxo Hindi | POPxo

अपनी शादी की तैयारियों को आसान बनाने के लिए टॉप 5 टिप्स

Deepali Porwal

Jr. Hindi Editor

कई बार लड़कियां ऑफिस में इतनी व्यस्त होती हैं कि वे अपनी शादी की तैयारियों के लिए भी ज्यादा समय नहीं निकाल पाती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। वेडिंग काउंसलर पूनम शर्मा से जानिए कुछ ऐसे आसान ब्राइडल टिप्स, जिनसे आपको इस समस्या का समाधान मिल सकता है।


बांटें अपना काम


शाॉपिंग से लेकर हर काम की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेने से बेहतर है कि उसे अपने दोस्तों या भाई-बहनों में बांट दिया जाए। इससे आपका काम तो हल्का होगा ही, वे भी आपकी शादी की तैयारियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकेंगे। आप उन्हें उनकी योग्यता या रुचि के हिसाब से काम बांट सकती हैं। आप खरीदारी बेशक खुद करें पर ऑनलाइन व ऑफलाइन बाजारों की लिस्ट उनसे बनवा सकती हैं। उनमें से किसी के पास समय हो तो उन्हें अपने साथ भी ले जा सकती हैं।




चेक करें अपॉइंटमेंट्स


shutterstock 426320263, ऑफिस और शादी की तैयारियों के बीच  तालमेल  बिठाने के लिए अपनाएं ये ब्राइडल टिप्स | POPxo Hindi | POPxo, ब्राइडल टिप्स


आपने शादी के कितने भी दिन या महीने पहले आपने अपनी बुकिंग्स करवा ली हों, तय तारीख से दो या तीन दिन पहले वहां कॉल करके या खुद जाकर उन्हें कन्फर्म जरूर कर लें। इस काम की जिम्मेदारी आप किसी दूसरे व्यक्ति पर न छोड़कर खुद पर ही रखें। वेडिंग सीजन में सलॉन, बुटीक, फोटोग्राफर, विडियोग्राफर आदि की बुकिंग्स को चेक कर उन्हें एक-दो बार रिमाइंडर देना ठीक रहता है। इससे लास्ट मिनट पर होने वाली समस्या से बचा जा सकेगा।


अपॉइंटमेंट्स को याद रखने के लिए mapyourmonth Planner Organizer का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसकी कीमत है 349 रुपये।


तनावमुक्त रहना जरूरी


शादी से पहले मन में भावी जीवन को लेकर तनाव होना स्वाभाविक है पर इसका यह मतलब नहीं है कि उस तनाव का जरा भी असर आपकी त्वचा या सेहत पर नजर आने लगे। कोशिश करें कि कुछ दिन आप ऑफिस में भी ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपको अत्यधिक तनाव हो। मन में किसी भी तरह का सवाल या शंका हो तो उसे करीबी दोस्तों, परिजनों या भावी जीवनसाथी के साथ जरूर बांटें। तनाव दूर करने के लिए अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाकर योग, व्यायाम व स्वस्थ खानपान को जगह दें।


अपने फिटनेस ट्रैक को रिकॉर्ड करने के लिए BINGO F1 WATERPROOF SMART BAND का इस्तेमाल करके देखें। इसकी कीमत है 1,499 रुपये।




गैजेट्स से बनाएं दूरी


shutterstock 186634355, ऑफिस और शादी की तैयारियों के बीच  तालमेल  बिठाने के लिए अपनाएं ये ब्राइडल टिप्स | POPxo Hindi | POPxo, ब्राइडल टिप्स


तकनीकी उपकरण हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं पर तनावमुक्त रहने व स्वस्थ नींद के लिए जरूरी है कि इनके इस्तेमाल को संयमित कर दिया जाए। नींद पूरी होने से आपके चेहरे पर ताजगी बनी रहेगी, जिसका असर शादी वाले दिन तक आपकी त्वचा पर साफ नजर आएगा। सोशल मीडिया साइट्स पर पल-पल की अपडेट्स देने के बजाय अपना कीमती समय अपने परिजनों के लिए सुनिश्चित करें।


पूरा करें ऑफिस का काम


शादी के कुछ समय पहले से ऑफिस का कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट न लें। ऐसा न हो कि आपको वह प्रोजेक्ट अधूरा छोड़ना पड़ जाए। शादी के बाद आपको लंबी छुट्टी पर जाना होगा तो अपना सभी जरूरी काम किसी को समझा कर जाएं। ऐसा न हो कि आपके हनीमून के दौरान ऑफिस से ही फोन आते रहें या आपको काम की चिंता सताती रहे।

Published on Nov 02, 2017
Save
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question