Own Your Curves campaign | POPxo Hindi | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
Home >; Lifestyle
कर्वी लड़कियों को अब नहीं मारना पड़ेगा मन, किराये पर मिलेंगे पार्टी वियर

कर्वी लड़कियों को अब नहीं मारना पड़ेगा मन, किराये पर मिलेंगे पार्टी वियर

क्या आपके साइज़ के कपड़े बाजार में नहींं मिलते, या आप जिस तरह के ईवनिंग गाउन की तलाश कर रही हैं, वह आपको अपने साइज़ में नहीं मिल रहा है। आप इस ड्रेस के लिए कितने बाजार और कितने स्टोर्स तलाश कर चुकी हैं। लेकिन जो भी ड्रेस आपको पसंद आती है, वह लगता है कि शायद ही किसी को फिट आती होगी...।


कर्वी फिगर का दौर


यह समस्या देश की बहुत सी लड़कियों और महिलाओं के सामने आती है। थक-हार कर उन्हें कपड़ा लेकर अपने टेलर के पास जाना पड़ता है। फिर टेलर से माथापच्ची के बावजूद अपने मन के मुताबिक ड्रेस नहींं मिलती। अब ऐसी महिलाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है और न ही अपने कर्व्स को लेकर किसी तरह के कॉम्प्लेक्स में आने की जरूरत है। आजकल स्लिम ट्रिम का जमाना लद गया, अब दौर कर्वी फिगर का है। देश की रियल वुमन कर्व्स वाली होती है, जो अच्छा पहनना चाहती है। स्टाइल चाहती है। अब उसे परेशान होने की जरूरत नहीं है।


A


"Own Your Curves"


"Own Your Curves" यानी अपनी बॉडी को प्यार करें, यह चाहे जैसी भी हो। यह अभियान उन लड़कियों को ध्यान में रखकर चलाया गया है जिन्हें अब तक प्लस साइज़ कहा जाता था। अब ऐसी लड़कियों को कोई कॉम्प्लेक्स न हो, इसलिए कहा जा रहा है कि जैसी भी बॉडी हो, उससे प्यार करो। अपने शरीर के हर एक इंच से प्यार करो। जैसा भी है, अपना है यानी “#ओनयोरकर्व्स”। "Own Your Curves" अभियान का लक्ष्य है कि किसी भी कर्वी लड़की को प्लस साइज़ नहीं कहा जाए, इसलिए अब हैशटैग #OwnYourCurves के साथ-साथ #ItsNotPlusItsCurvy चलन में हैं जो कर्वी लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगा।


अगर आपको डेलीवियर के लिए ड्रेस चाहिए तो Kira Plus Women Blue Printed Straight Kurta खरीद सकती हैं। इसकी कीमत सिर्फ 906 रुपये है।


स्टेज 3 की रेंटल सर्विस


B


ऐसी कर्वी लड़कियों के लिए बाजार में अब तक ढंग के कपड़े मिलना मुश्किल था। कितनी ही जगह तलाश करने के बाद उन्हें रेडीमेड कपड़े मिलते थे, लेकिन वो भी अपनी पसंद के नहीं, क्योंकि इस साइज़ में ऑप्शंस की बहुत कमी हुआ करती थी। जब पार्टी वियर चाहिए तो डेली वियर में मिल जाते थे और जब डेली वियर चाहिए तो पार्टी वियर में उपलब्धता हुआ करती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब अनेक ऐसे फैशन स्टोर्स बाजार में आ गए हैं जो बड़े से बड़े हर साइज़ में लड़कियों को बहुत से ऑप्शन दे रहे हैं। यहां तक कि देश में रेंट पर पार्टी वियर ऑफर करने वाली एक कंपनी- “स्टेज 3” पहली बार कर्वी लड़कियों के लिए भी रेंटल सर्विस यानी वेडिंग सीज़न के लिए किराये पर कपड़े देने का ऑफर दे रही है।


डिजाइनर पार्टी ड्रेसेज़ हैं उपलब्ध


अब कर्वी लड़कियों को चाहे डिजाइनर लहंगा पहनना हो या फिर पार्टी ड्रेस, उन्हें इस सीजन में जो भी पहनने का मन हो, वह बिना अपने मन को मारे और बिना किसी कॉम्प्लेक्स के पहन कर बाकी लड़कियों की तरह इतरा सकती हैं।


अगर आपको सिंपल ड्रेस लेनी है तो आप plusS Purple Maxi Dress ले सकती हैं। इसकी कीमत सिर्फ 1305 रुपये है।


सिर ऊंचा करके चलने की आजादी


#OwnYourCurves अभियान ने उसे सिर ऊंचा करके चलने की आजादी दी है। उसे प्लस साइज़ कहने वाले अब मुंह की खाएंगे, क्योंकि अब यह प्लस नहीं, बल्कि कर्वी है (#ItsNotPlusItsCurvy)। स्टेज 3 (Stage3) का मानना है कि चाहे वह फिटिंग की बात हो या फिर स्टाइल की, कर्वी वुमन को अब किसी भी स्थिति में समझौता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब उनकी पहुंच अपने शरीर को सूट करने वाली स्टाइलिश ड्रेसेज़ तक हो गई है।


जाने-माने डिजाइनर्स के कलेक्शन


C


स्टेज 3 का कर्वी कलेक्शन जाने-माने फैशन डिजाइनर्स ने डिजाइन किये हैं। इस कर्वी कलेक्शन की साड़ियां अनामिका खन्ना ने, जम्पसूट रिधि मेहरा ने, एलिगेंट अनारकली भाव्या भटनागर ने, बोल्ड एंड सेक्सी कपड़े ताइका बाई पूनम भगत ने और एक्सक्विजिट कपड़े रीना ढाका ने डिजाइन किये हैं। इस कलेक्शन की खास बात यह है कि इसके सभी स्टाइल्स और डिजाइन्स को स्टेज 3 की स्टाइलिस्ट ने बहुत ध्यान से खासतौर पर कर्वी इंडियन वुमन की बॉडी को ध्यान में रखते हुए सलेक्ट किया है, ताकि उनकी बॉडी के प्रॉब्लम एरियाज़ को छिपाया जा सके और उनका लुक निखर कर सामने आ सके।


हर महिला है खूबसूरत


स्टेज 3 की को-फाउंडर सबीना पुरी का कहना है कि स्टेज 3 के कर्वी कलेक्शन को स्टार्ट करने के पीछे भी यही मंशा थी। उनका कहना है कि अपने कस्टमर्स से बात करने के दौरान हमने देश में कर्वी वुमन की इच्छाओं और बढ़ती जरूरतों को नोटिस किया। हमारा मानना है कि हर वुमन खूबसूरत है और उसे फैशन और प्रयोग करने का अधिकार है। इसीलिए स्टेज 3 उनके लिए यूनिक स्टाइलिश कपड़ों की तलाश का जवाब बनकर सामने आया है।


अपने कर्व्स से करें प्यार


#OwnYourCurves कैम्पेन में उन रियल वुमन की स्टोरीज़ को फीचर किया जाता है, जो यह बताती हैं कि उन्हें अपने कर्व्स से क्यों प्यार है और उनकी बॉडी बहुत खूबसूरत है। इस अभियान के तहत बहुत सी सफल और आत्मविश्वास से भरी हुई महिलाओं को प्रोफाइल किया जा रहा है जिन्होंने अपनी जिंदगी के विभिन्न मोड़ों पर अपने शरीर को सकारात्मकता और खुशी से स्वीकार किया है और आज की लाखों महिलाओं की प्रेरणा भी बनी हैं। अगर आपकी भी सोच यही है तो आप भी हमें अपनी दास्तान लिख भेजिये।

Published on Nov 15, 2017
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed