ब्राइडल लहंगा ट्रेंड्स | POPxo Hindi | POPxo

अपनी शादी के लिए लहंगा लेना है तो जानें ब्राइडल लहंगों के 8 नए ट्रेंड्स

Richa Kulshrestha

Senior Editor, Hindi

शादी के इस सीजन में हर दुल्हन की खरीदारी में उसका शादी का लहंगा होता है सबसे अहम। हर रस्म के लिए लहंगा खरीदते वक़्त कई बातों का ध्यान रखना होता है हर दुल्हन को जैसे कि कौन सा रंग ट्रेंड में है, नए स्टाइल्स क्या क्या हैं, कौन सा रंग और डिजाइन मुझ पर अच्छा लगेगा, इत्यादि। साल 2017 के वेडिंग सीजन के लिए वेडिंग स्टाइलिस्ट मेहा भार्गव बता रही हैं कुछ खास ट्रेंड्स जो आपकी मदद करेंगे अपने लिए सबसे शानदार लहंगा चुनने में। 





1. केप जैकेट लहंगा 




एक ट्रैडीशनल लहंगे की जगह केप जैकेट लहंगा बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसका ड्रैमेटिक फ्लेयर इस स्टाइल को यूनिक बनता है और इस स्टाइल में आपको चोली या दुपट्टे की भी ज़रूरत नहीं पड़ती। केप आपको स्लिम और स्लेंडर लुक देता है और फ्लेयर की वजह से आपकी फिगर और भी एलिगेंट लगती है। इस स्टाइल में आप मोनोटोन कॉम्बिनेशंस या फिर कंट्रास्ट लुक दोनों ही चूज़ कर सकती हैं।




2. पेप्लम वाला लहंगा




चोली की जगह पेप्लम के साथ वाला लहंगा भी आजकल के लेटेस्ट ट्रेंड्स में से एक है। कमर तक टाइट फिटिंग और उसके नीचे घेरे वाले लुक के साथ पेप्लम शेप का टॉप न सिर्फ फ़ैशनेबल दिखता है बल्कि आपकी फिगर पर खूबसूरती से फ़बता भी है। ये घेरा या फ्लेयर आपकी पसंद के मुताबिल लम्बा या छोटा भी किया जा सकता है।




3. लहंगा गाउन




हर लड़की अपनी शादी पर एक राजकुमारी की तरह दिखना चाहती है और एक राजकुमारी के लिए गाउन से बेहतर और क्या हो सकता है? एम्ब्रायडरी वाले लहंगा गाउन न केवल ट्रेंड में हैं बल्कि ये एक अद्भुत तरीके से भारतीय परंपरा और पाश्चात्य आधुनिकता को जोड़ता भी है। इस स्टाइल में किसी भी तरह के रंग अच्छे लगते हैं, लेकिन सफ़ेद या आइवरी रंग का गाउन कुछ अलग लुक देता है।


4. सफ़ेद लहंगा






आजकल सफ़ेद रंग नई दुल्हनों के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। अगर आप भी सफ़ेद या आइवरी रंग पहनना चाहती हैं तो इनके साथ चटकीले रंग की ज्वेलरी, दुपट्टे या फिर रंगीन एम्ब्रायडरी चूज़ कर सकती हैं। इससे आपका लुक एलिगेंट भी लगेगा और फेस्टिव भी।


5. मोनोटोन लहंगा






पिछले सीजन का कलर ब्लॉकिंग का ट्रेंड इस साल मोनोटोन लहंगे में तब्दील हो गया है। इस साल गोल्ड, सिल्वर, स्टील ग्रे जैसे मेटैलिक रंगों को सेक्विन के काम के साथ कंबाइन किया जा रहा है जो बहुत ग्रैंड लगते हैं।


6. वेलवेट लहंगा






इस वेडिंग सीजन में वेलवेट ने एक बड़े ट्रेंड के तौर पर वापसी की है। ब्राइडल लहंगे में ज्वेल कलर्स जैसे कि मरून, एमराल्ड ग्रीन, रूबी रेड इत्यादि खासे पसंद किये जा रहे हैं।


7. लव स्टोरी लहंगा






इस सीजन का सबसे अद्भुत और क्रिएटिव ट्रेंड है लव स्टोरी लहंगा। इसमें आप अपना और अपने पार्टनर का नाम या फिर अपने किसी ख़ास यादगार पल का एक दृश्य भी अपने लहंगे पर कढ़वा सकते हैं। ये लहंगा आपकी लव स्टोरी को हमेशा के लिए संजो के रखने का एक यूनिक तरीका है।


8. बेल्ट वाला लहंगा






इस साल हर तरीके की ड्रेस के साथ तरह तरह की बेल्ट्स ट्रेंड में हैं, तो फिर नई दुल्हन इससे वंचित क्यों रहें? बाहरी कढ़ाई वाली बेल्ट आपके लहंगे को एक ट्रेंडी लुक देने के साथ ही आपके दुपट्टे को भी संभाल लेंगी।


इन ट्रेंड्स तो ध्यान में रखते हुए लें अपनी शादी की खरीदारी का भरपूर मज़ा! इससे आपका स्ट्रेस भी दूर हो जाएगा और आप इस अनोखे अनुभव को एन्जॉय कर पाएंगी। लेकिन लहंगा खरीदते समय ये ज़रूर ध्यान रखें कि हर ट्रेंड हर किसी के लिए नहीं होता, इसलिए अपना बॉडी टाइप, कॉम्प्लेक्शन और पर्सनालिटी का ध्यान रख कर ही अपना ब्राइडल लहंगा पसंद करें।

Published on Nov 15, 2017
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question