वेडिंग रिसेप्शन पार्टी को यादगार बनाने के लिए टिप्स | POPxo

वेडिंग रिसेप्शन पार्टी को बनाना चाहते हैं यादगार तो अपनाएं ये टिप्स

Kaveri Waghela

Junior Wedding Editor

वेडिंग रिसेप्शन में ट्रैडीशनल तरीके से मिलने-जुलने का दौर, पार्टी डेकोर, खाने-पीने का सिस्टम अब काफी पुराना हो चुका है। अगर आप इन सबसे हट कर वेडिंग रिसेप्शन को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो हमारे ये 6 क्रिएटिव आइडियाज़ अपनाइए और अपनी पार्टी में चार-चांद लगाइए।


पार्टी डेकोर को दें कुछ पर्सनल टच








वेंडिग रिसेप्शन में आमतौर पर फ्लावर डेकोरेशन चलता है। कपल के पर्सनल स्टाइल को ध्यान में रखते हुए आप चाहें तो पार्टी डेकोर को बॉलीवुड थीम या फिर नाइट क्लब जैसा लुक भी दे सकते हैं। डेकोर को थोड़ा रोमांटिक लुक देने के लिए कपल की स्पेशल डेट्स लिखा चॉकबोर्ड और उनकी प्रपोजल पिक्स, एक-दूसरे के लिए कहीं गई प्यार भरी बातों वाले कोट्स के प्लेक्रार्डस फोटोबूथ बैकग्राउंड के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।


फूड को दें बार सेटअप का लुक









 

Are you a spirit-ual person? 😉 #allingoodspirits #mondayblues #dustyblueromance #weekendhangover 📸 @prateeksh.mehra


A post shared by Vintage Nutters (@vintagenutters) on




लजीज खाने और कॉकटेल के बिना रिसेप्शन पार्टी भी कोई पार्टी है। आमतौर पर की जाने वाली लंबी बफे सेटिंग की जगह आप कुछ क्रिएटिव फूड ट्रक्स और लाइव कुकिंग स्टेशन का कॉम्बिनेशन दें। कॉकटेल सर्विंग थीम पर बेस्ड डिफरेंट टाइप का बार सेटअप भी ट्राई कर सकते हैं। जिसके मेन्यू कार्ड में दुल्हा-दुल्हन की पसंद की चीज़ें डलवाना न भूलिएगा।


अगर आप कॉकटेल्स के बारे मेंं ज्यादा जानना चाहते हैं तो  Amazon पर उपलब्ध यह किताब पढ़िये जिसका मूल्य 596 रुपये है। 




एक साथ बैठकर खाने का करें अरेंजमेंट








वेस्टर्न  कल्चर से आया डायनिंग टेबल डिनर सिस्टम इंडियन वेंडिग का खास हिस्सा बनता जा रहा है। बफे और सेंटर टेबल सीटिंग के बजाय आप लॉन्ग डिनर टेबल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जो रॉयल लुक तो देगा ही, साथ ही एक ही जगह पर कपल को मेहमानों से बात करने और उन्हें धन्यवाद करने का मौका भी मिल जाएगा। इसके अलावा आप उसी जगह से थैक्यू स्पीच भी दे सकते हैं। आप कैसे परफेक्ट सिट डाउन डिनर ऑर्गेनाइज़ कर सकते हैं, यहां पढ़ें। 


इंटरेक्टिव गेम्स से करें गेस्ट को इंगेज









 

Party on the beach! #decordairies #goaweddings #weddingstylist #designwork #teamelements #elementsdecor


A post shared by ELEMENTS By Harkrishan #HSD (@elementsdecorindia) on




पार्टी बोरिंग न हो, इसका ख्याल रखना सबसे जरूरी है। आप चाहें तो अपनी रिसेेप्शन पार्टी में कुछ ऐसे फनी और इंटरेक्टिव गेम्स रख सकते हैं जिनमें आपको और गेस्ट दोनों को शामिल होने और एंजॉय करने का मौका मिले। डम शराज, आई एम डिटेक्टिव, अपने पार्टनर के बारे में आप कितना जानते हैं, जैसे गेम्स रखे जा सकते हैं, जिसे आसानी से कोई भी घर का मेंबर या आपके दोस्त, कजिन होस्ट कर सकते हैं।


अपनी टीम का स्कोर जानने के लिए एक मिनी चॉकबोर्ड खरीदें, यह Amazon पर 1,260 रुपये में उपलब्ध है।




पार्टी को सोशल मीडिया पर करें Live








कितना अच्छा हो अगर आपके मेहमान ही पार्टी की तस्वीरें, वीडियो सोशल मीडिया पर लाइव शेयर करेंगे। इसके लिए बस आपको एक हैशटैग क्रिएट करना पड़ेगा जैसे #TanuDiWedding बस सभी लोग इसी हैशटैग के जरिए पार्टी की मजेदार, गुपचुप तस्वीरें को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर शेयर करेंगे। यकीन मानिए ये आपकी पार्टी का सबसे यादगार क्लेक्शन होगा।  


गेस्ट को दें स्पेशल सरप्राइज










देखा जाए तो पार्टी मेहमानों के लिए ही रखी जाती है, तो आपका ये फर्ज है कि जितने भी लोग पार्टी में शामिल हों वो एक अद्भुत अनुभव अपने साथ लेकर वापस जाएं। यहां हम शादी में दिए जाने वाले रिटर्न गिफ्ट की बात नहीं कर रहे हैं। हम यहां उन्हें स्पेशल फील कराना चाहते हैं कि उनका इस पार्टी में शामिल होना कितना महत्वपूर्ण है। जब वो पार्टी से विदा लें, तब इस मूमेंट को मजेदार और यादगार बनाने के लिए आप फ्लैश मॉब (यानी कि म्यूजिक बजते ही कहीं भी डांस शुरू कर देना), कलर बॉम्ब और आतिशबाजी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें रेड कार्पेंट और सेलिब्रिटी फोटो सेशन वाला फील भी दे सकते हैं।


पार्टी हो और इसमें कुछ मजेदार प्रॉप्स न हों, ऐसा कैसे हो सकता है। मजेदार फन प्रॉप्स आप Amazon से खरीद सकते हैं, वो भी मात्र  149 रुपये में। 

Published on Oct 20, 2017
Save
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question