दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo

दीवाली नाइट पर ट्रैडीशनल या फ्यूज़न लुक अपना कर उनका दिल चुराएं

Richa Kulshrestha

Senior Editor, Hindi

रोशनी से जगमगाती दीवाली की रात अपनी खूबसूरती से सभी का मन मोह लेती है, तो क्या ये जरूरी नहीं कि इस मन मोह लेती रात में आपकी सुंदरता का भी हर कोई कायल हो जाए। तो इसके लिए जानिये दीवाली नाइट मेकअप टिप्स- सबसे तेज मेकअप करने में गिनीज बुक रिकॉर्डर, एयरब्रश मेकअप एक्सपर्ट इशिका तनेजा से, जो एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की एक्ज़ीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं।




ishika, दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo, दीवाली नाइट लुक्स,  Diwali night looks


ट्रैडीशनल इंडियन लुक


दीपावली की रात, झिलमिलाती रोशनी और दीपों से जगमगाता शहर। इन जगमगाते दीपकों की रोशनी के बीच भारतीय पारंपरिक श्रृंगार यानी इंडियन ट्रैडीशनल मेकअप से आप भी किसी खास का दिल चुरा सकती हैं। यदि आप भी दीवाली पर ट्रैडीशनल लुक को अपनाना चाहती हैं तो खूबसूरत सी घाघरा-चोली, साड़ी या सलवार सूट पहनें।  


shutterstock 398158294, दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo, दीवाली नाइट लुक्स,  Diwali night looks


दीवाली के मौके के लिए आप खूबसूरत ट्रैडीशनल इंडियन designer sarees सिर्फ 1199 में खरीद सकते हैं।


बेस के तौर पर सूफले


खुशियों के इस जगमग त्योहार में अपने रंग-रूप को चार-चांद लगाने के लिए मेकअप करते समय फेस पर बेस के तौर पर सूफले का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये लगाते ही पाउडर फॉर्म में तब्दील हो जाता है और फेस को मैट लुक देता है।


आपको Lakme Face Magic Skin Tints Souffle सिर्फ 120 रुपये में मिल सकता है।




ड्राय स्किन के लिए टिंटिड मॉइश्चराइज़र


अगर आपकी स्किन ड्राय है तो आप फांउडेशन के तौर पर टिंटिड मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और त्वचा ग्लोइंग नज़र आएगी। गालों पर पिंक या पीच कलर का ब्लशऑन जरूर लगाएं।


आंखों का मेकअप


आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो ड्रेस से मैचिंग या कांप्लिमेटिंग लगाएं। आईशैडो आइलिड पर नीचे से ऊपर को लाइट होता हुआ लगाएं। मगर साइड कार्नर पर हल्का डार्क आईशैडो लगाएं। यदि आप मल्टी शेड का लहंगा, साड़ी या सूट पहन रही हैं तो एक ही शेड का आईशैडो लगाएं और दूसरे कलर का लाइनर आंखों पर लगाएं।


shutterstock 302364401  1 , दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo, दीवाली नाइट लुक्स,  Diwali night looks


पलकों कों घना लुक देने के आर्टीफिशियल लैशिज़ का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन पलकों को कर्लर से कर्ल कर लें और फिर लांग लैश मसकारा का कोट लगा लें। अपने रूप को नज़र से बचाने के लिए वॉटर लाइन पर काजल जरूर लगाएं।


अपनी आंखों की खूबसूरती के लिए आप भी NYX Professional Makeup Cosmic Metals Eyeshadow Palette से कोई भी कॉम्प्लीमेंटिंग शेड लगा सकती हैं। यह सिर्फ 1050 में उपलब्ध है।


स्वरोस्की बिंदी से करें कंप्लीट लुक




एथनिक ड्रेस को कंप्लीट लुक देने के लिए माथे पर कोई स्टड या स्वरोस्की जड़ित बिंदी लगा सकती हैं। लक्ष्मी पूजन के वक्त लोग थाली की खूबसूरती के साथ-साथ आपके हाथों की भी खूबसूरती के कायल हो जाएं, इसके लिए नाखूनों पर 3 डी नेल आर्ट करवा सकती हैं।


कॉम्प्लीमेंटिंग लिपस्टिक


लिपस्टिक अपनी ड्रेस से मैचिंग या कॉम्प्लीमेटिंग मगर थोड़ी डार्क लगाएं जैसे प्लम, चैरी, हॉट पिंक, फ्यूशिया आदि। चाहें तो लिप्स को परफेक्ट शेप देने के लिए लिपस्टिक से मैच करते लिप लाइनर से होठों की शेप डिफाइन कर सकती हैं।


हमारी सलाह है कि आप अपने लिए M.A.C Retro Matte Lipstick लें, जो 1500 रुपये में उपलब्ध है।


हेयर स्टाइल में ब्रेड्स हैं इन


 MG 3235, दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo, दीवाली नाइट लुक्स,  Diwali night looks


पूजन व पटाखों संग मस्ती करते वक्त बेहतर यही होगा कि आप बालों को खुला रखने की बजाय उन्हें स्टाइलिश अंदाज में बांध लें। इन दिनों ब्रेडस इन हैं, ऐसे में फ्रंट स्टाइलिंग के लिए आप बालों में ब्रेडस बना कर उन्हें पीछे तक लाकर बन बना सकती हैं। या फिर पीछे के बालों से साइड चोटी बना सकती हैं। स्वरोस्की जड़ित हेयर एक्सेसरीज़ इस त्योहार की खूबसूरती को और भी खूबसूरत बनाएंगी, ऐसे में चोटी या बन को सजाने के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं।


अपने बालों के लिए आप Vogue Hair Accessories Golden Hairband & Hair Clip For Women का इस्तेमाल करें, जो आपके लुक को और भी खूबसूरती देगा। यह सिर्फ 399 रुपये में उपलब्ध है।




इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न लुक


आज दीपावली सिर्फ एक पारंपरिक त्योहार न रहकर आधुनिकता के रंग में भी मिक्स हो चुका है। तो यदि आप भी दीवाली के दिन इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न के रंग में रंगना चाहतीं हैं तो मेकअप भी मिक्स अंदाज़ में कीजिए। मेकअप से पहले फेस को क्लीन कर लें। इसके बाद किसी अच्छे मॉइश्चराइजर से चेहरे पर मसाज करें। बेस बनाने के लिए सांवले रंग की महिलाएं अपने रंग से एक शेड हल्का फाउंडेशन लगाएं और गोरी त्वचा पर फाउंडेशन या बेस का चुनाव अपनी त्वचा के रंग से मैच करते हुए करें। डार्क कांप्लेक्शन पर हल्की आभा के लिए पीच और पीची ब्राउन कलर का ब्लशऑन लगाएं। गोरे रंग पर रेडिश ब्राउन और पिंक कलर का हल्का डार्क ब्लशर लगाएं।


आपके लिए हमारी सलाह है कि Lakme Absolute Illuminating Blush Shimmer Brick ही बेस्ट रहेगा, जो सिर्फ 544 रुपये में उपलब्ध है।


स्मोकी लुक


मिक्स फ्यूशन में अपनी आंखों को स्मोकी लुक से सजा सकतीं हैं। इस लुक के लिए आइलिड पर ग्रेइश ब्लैक या ब्लू कलर का आइशैडो लगाएं। आंखों को हाईलाइट करने के लिए सिल्वर कलर का हाइलाइटर लगा सकतीं हैं। आंखों के ऊपरी व निचले हिस्से पर बोल्ड लाइनर लगा सकतीं है। स्मोकी लुक को और एट्रैक्टिव बनाने के लिए आर्टिफिशियल आइलैश लगवा कर आइलैश कर्लर से कर्ल करके एक कोट मैजिक मसकारा की लगा सकती हैं। बोल्ड काजल इस लुक पर आपको सेंशुयल लुक देगा।


फैंटेसी मेकअप




इंडो-वेस्टर्न लुक पर पारंपरिक ज्वैलरी की बजाय हाथों, बाहों, नाभि, गर्दन व अन्य खुलें भागों पर फैंटेसी मेकअप करवा सकतीं हैं। नेल्स ब्यूटी के लिए नेल आर्ट करवा सकतीं हैं। नाखूनों पर अपनी ड्रेस से मेल खाते डिजाइन को बनवा लें या फिर कोई मीनाकारी या फिर नैचुरल फूल-पत्तियां भी सजा सकतीं हैं।


बिंदी यदि लगाना चाहें तो केवल स्वरोस्की की एक लंबी लाइन माथे पर लगा सकतीं हैं। क्योंकि आंखों पर वाइब्रेंट स्मोकी लुक है तो लिप्स पर लाइट शेड की लिपस्टिक या फिर सिर्फ कलर लिपग्लॉस लगा सकतीं हैं।


आप Instabuyz Multi Color Bindi का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, जो सिर्फ 175 रुपये में उपलब्ध हैं।


हेयरस्टाइल में हाई बन


shutterstock 171157949, दीवाली नाइट के लिए ट्रैडीशनल और फ्यूज़न लुक्स | POPxo Hindi | POPxo, दीवाली नाइट लुक्स,  Diwali night looks


यदि खुले बाल रखना चाहें तो फ्रंट से कर्ल करवा कर खुला छोड़ सकती है या फिर हाईबन बनाकर उसे स्टाइलिश हेयर एक्सेसरीज से सजा भी सकतीं हैं। या सबसे पहले क्रॉउन एरिया से बैक की ओर जाते हुए सारे बालों को तीन पार्टस में डिवाइड कर लें और फिर तीन फ्रेंच चोटी बना लें। इन तीनों चोटियों को नेक तक पहुंचाने के बाद चोटियों के बालों को इकट्ठा करके खजूरी चोटी बना लें। खजूरी चोटी के लिए सारे बालों को दो पार्ट में अलग कर लें। इसके बाद लेफ्ट साइड के तरफ के बालों में से पतली सी लेयर उठाएं और राइट हिस्से में मिला दें। इसी तरह से राइट साइड के तरफ के बालों में से भी पतली लेयर उठाएं और लेफ्ट हिस्से में मिला दें। इन्हीं दोनों स्टेप्स को वन-बाई- वन फॉलो करते रहें, आपकी खजूरी चोटी तैयार हो जाएगी। इस चोटी के साथ आपकी इंडोवेस्टर्न ड्रेस और भी खिलेगी ।


अगर आपने हाई बन बनाया है तो इसके साथ आप Joker & Witch Multi Chain Hair Accessory का इस्तेमाल कर सकती हैं। फेस्टिवल के मौके पर यह आपके बालों पर अच्छा लगेगा। यह सिर्फ 499 रुपये में उपलब्ध है।




तो इस दीवाली इस लुक के साथ अपनों को गिफ्ट्स दें और एंजॉय करें मिक्स फ्यूशन या एथनिक रंगों के साथ मिस ट्रैडीशनल बनकर।

Published on Oct 09, 2017
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question