ब्राइडल मेकअप लुक्स|POPxo Hindi | POPxo

Are you over 18?

  • Yes
  • No

Girls Only!

Uh-oh. You haven't set your gender on your Google account. We check this to keep for girls only.

To set your gender on Google:

  • 1. Click the button below to go to Google settings.
  • 2. Set your gender to "Female"
  • 3. Make sure your gender is set to 'Visible' or 'Public'
  • Go to Google settings
  • Cancel

"Do you really want to hide Pia" ?

Note: You can enable Pia again from the settings menu.

  • Yes
  • No
cross
Book a cab
Order food
View your horoscope
Gulabo - your period tracker
Hide Pia
Show latest feed
Home >; Wedding >; Wedding Beauty >; Bridal Makeup
अपनी शादी पर फॉलो करें ये 5 थीम बेस्ड ब्राइडल मेकअप लुक्स

अपनी शादी पर फॉलो करें ये 5 थीम बेस्ड ब्राइडल मेकअप लुक्स

अपनी शादी जैसे यादगार दिन की तसवीरों को गोल्डन फ्रेम में फिट तो सभी करना चाहते हैं। लेकिन यह अच्छा तभी लगेगा जब आपका मेकअप बहुत अच्छी तरह से किया गया हो। इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए आप कई तरह के मेकअप लुक अपना सकती हैं। खास बात यह है कि ट्रेंड में चाहे जो भी मेकअप हो, लेकिन उसे आपके चेहरे पर सूट जरूर करना चाहिए। आइये जानते हैं विभिन्न ब्राइडल मेकअप ट्रेंड्स के बारे में सबसे तेज मेकअप करने में गिनीज बुक होल्ड रिकॉर्डर, एयरब्रश मेकअप एक्सपर्ट इशिका तनेजा से, जो एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की एक्ज़ीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं।


रजवाड़ा ब्राइडल लुक


Rajwada


रजवाड़ा लुक के लिए शियर बेस, स्मोकी आइज, गहरा काजल और मैट रेड कार्पेट रेड लिपस्टिक दुलहनों की पहली पसंद बन गए हैं। यह लुक भारतीय त्वचा पर खूब जमता है। रजवाड़ा लुक के लिए आई लशस पर गोल्ड और ग्रीन मटैलिक शैडो का प्रयोग भी काफी पसंद किया जा रहा है। डीप एमरल्ड लाइनर आईस ज़्यादा अट्रेक्शन पाती हैं। इसके साथ ब्राउन लिपस्टिक लुक को कंप्लीट करती है। हलके गुलाबी मौसम में मटैलिक कलर्स काफी अच्छे भी लगते हैं। पलकों पर सिल्वर डस्ट का टच भी शाही लुक देता है। इसके साथ ब्लॉसम पिंक लिपस्टिक और लेयर्ड बन परफेक्ट लगता है। दुलहन के गालों (चीक्स) को उभारने और आकर्षक दिखाने के लिए टिंट गोल्ड हाईलाइटर का इस्तेमाल खूब हो रहा है। यह रॉयल लुक देता है। रजवाड़ा ब्राइडल लुक के लिए हेवी नेकलेस और माथा पट्टी का इस्तेमाल किया जाता है।


आप मेकअप करते वक्त Makeup Revolution Pro Highlighter - Illuminate का प्रयोग करें, यह सिर्फ 680 रुपये में उपलब्ध है।


मुगल ब्राइडल लुक


Mugal Bridal-


मुस्लिम रीति-रिवाज में टीका और झूमर दोनों जरूरी होता है इसलिए हेयर स्टाइल भी इस बात को ध्यान में रखकर बनाया गया है। मुस्लिम धर्म के विवाह में कहीं-कहीं पर झूमर दाएं तरफ तो कहीं बाएं तरफ लगाया जाता है, इसलिए बालों में मांग निकालने से पहले घर के बुजुर्ग से इस बात की पुष्टि कर लें कि झूमर किस तरफ लगाना है, तत्पश्चात हेयर स्टाइल बनाएं। मुगल ब्राइडल लुक के लिए छपका ( साइड माथा पट्टी) का इस्तेमाल किया जाता है मुस्लिम विवाह में चेहरे की खूबसूरती अक्सर दुपट्टे से ढ़क जाती है, ऐसे में हाथों को सुंदर व सेंटर ऑफ एट्रैक्शन दिखाने के लिए खूबसूरत सी नेल आर्ट की गई है।


आप भी अपने हाथों की खूबसूरती के लिए Nykaa The 80's Back Nail Enamel Combo खरीदें। यह सिर्फ 531 रुपये में उपलब्ध है।


एच डी सिलिकॉन ब्राइडल लुक


Silicon


वैसे तो एच डी ट्रेंड कुछ साल पहले आया था लेकिन इसका क्रेज खत्म नहीं हुआ है। सिलिकॉन बेस्ड मेकअप होने के कारण स्किन पर कोई कोटिंग नज़र नहीं आती और मेकअप बिलकुल ट्रांसपेरेंट नजर आता है और नेचुरल लुक के साथ ये ब्यूटी को एन्हेन्स करता है। पहले ब्राइडल मेकअप में इस्तेमाल होने वाला बेस काफी हैवी होता था, जिसकी वजह से मेकअप के बाद चेहरे पर थिकनेस या एक्स्ट्रा लेयर नज़र आती थी। एचडी मेकअप में बेस को बहुत ही लाइट रखा गया है, जो स्किन में आसानी से एब्जॉर्ब हो जाता है। इससे मेकअप किए चेहरे का लुक सामने और कैमरा में बिल्कुल नेचुरल नजर आता है।


हमारी सलाह है कि आप अपने चेहरे के लिए M.A.C Prep + Prime Skin Base Visage का इस्तेमाल करें। इसकी कीमत 2300 रुपये है।


ओमरे ब्राइडल लुक


Omre


इस वेडिंग सीजन में आंखों की खूबसूरती बढ़ाने का काम ओमरे करेगा। बालों को स्टाइलिश बनाने से शुरू हुए इस कॉन्सेप्ट के क्रेज़ को देखते हुए अब इसे आंखों को हाईलाइट करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें हल्के रंगों से शुरू करके गहरे रंगों तक का इस्तेमाल कर आंखों को सजाया जाता है। आई शैडो के चार -पांच शेड्स का इस्तेमाल करके आंखों को खूबसूरती के साथ डिफाइन किया जाता है।


आप अपने मेकअप के लिए Maybelline New York The Blushed Nudes Palette खरीदें और पाएं खूबसूरत आंखें। इसकी कीमत 674 रुपये है।


अरेबियन ब्राइडल लुक


Arabian


अरेबियन स्टाइल में होने वाले मेकअप में लंबा लाइनर यानि आंख के कोने से आगे निकलता हुआ लाइनर लगाया जाता है। ब्लैक लाइनर के अलावा ब्राइडल आउटफिट के कलर से मैच करता हुए पिंक,ग्रीन, ब्लू ,ब्राउन आदि कलर्स के लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। जबकि आई शेडो में गोल्डन, फ्यूशिया, पिंक या ड्रेस से मैच करते कलर्स लगाए जाते हैं। इसमें आईस के कार्नर को थोड़ा डार्क शेड देते हैं।


अपनी आंखों की खूबसूरती के लिए Maybelline New York Eye Studio Lasting Drama Gel Eyeliner - Black का प्रयोग करें, जो पूरे दिन टिका रहता है। इसकी कीमत 394 रुपये है।

Published on Oct 16, 2017
Like button
3 Likes
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed