दुल्हन के लिए टॉप 5 टिप्स

इंडिया की लीडिंग वेडिंग प्लैनर ने बताए दुल्हन के लिए टॉप 5 टिप्स

Richa Kulshrestha

Senior Editor, Hindi

शादी होने का मतलब है, खुशी। इसे इंडिया की लीडिंग वेडिंग प्लैनर वंदना मोहन से बेहतर कोई नहीं जानता। यहां वे यहां बता रही हैं दुल्हन के लिए टॉप 5 टिप्स, जिनका शादी से पहले हर लड़की को ध्यान रखना चाहिए...


vandana mohan1


vandana mohan2



  1. सबसे पहले, शादी की लोकेशन और समय तय करें। इसके साथ ही बाकी सभी बातों का फ्रेमवर्क सेट होगा।

  2. किसी वेडिंग प्लैनर को हायर करें, ताकि आपके बजट के अनुसार अच्छे से अच्छा इंतजाम किया जा सके। खास बात यह कि ऐसे वेडिंग प्लैनर की तलाश करें जिस पर आप भरोसा कर सकें और जिसका काम आपको पसंद हो। अपने खर्चों के प्रति रियलिस्टिक बने रहें।

  3. अपनी शादी को ट्रेंड से न जोड़ें। दूल्हा और दुल्हन दोनों के पर्सनल स्टाइल होता है, कुछ ऐसा जिसे आप पसंद करें… शादी पर सबकुछ अपनी मर्जी के मुताबिक करें, न कि सीजन के ट्रेंड के मुताबिक।

  4. ऐसी ड्रेस का चयन करें जो आपको पसंद हो  - ये थोड़ा मुश्किल काम है ! लेकिन अपने अंदर की आवाज को सुनें और वही ड्रेस खरीदें, जो आपकी पहली पसंद है। मेरी टिप : जरूरी नहीं है कि आपकी ड्रेस का रंग डेकोर से मैच करे, आपका प्रमुख लक्ष्य तो अपने खास दिन पर खूबसूरत दिखना है न!

  5. हर कपल के पीछे एक बढ़िया और एफिशिएंट टीम होती है, इसलिए आप फ्रेंड्स और फैमिली में से  ऐसे लोगों को यह काम सौंपें जो उस काम में माहिर जो, जिसमें आपको मदद चाहिए।  जैसे आप अपनी दादीमां को ज्वेलरी संभालने का काम सौंप सकती हैं.. इससे उन्हें आपकी शादी के दौरान आपके प्यार और अपनी महत्ता का एहसास होगा।

Published on Sep 29, 2017
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2