Search page
Open menu

ये 9 बातें कहती हैं आप हैं Confident Girl!!

अपने आस-पास के सर्कल में girls  के बीच आप कुछ बेसिक अंतर आप अक्सर महसूस करती होंगी। किसी की कुछ अच्छी बात आप अपनाना चाहती हैं और किसी की कुछ आदतों से खुद को कोसों दूर रखना चाहती है, कि कहीं भूल से भी ये आदतें मेरे behave में न शामिल हो जाएं। यहां कुछ ऐसी ही बातें जिन्हें आप सोचती हैं, अपनाती हैं और जिनसे बचती हैं…

1. आपके लिए कई दरवाजे खुलते हैं तो कुछ बंद भी होते हैं…


confident 1

आपका confidence आपके हर काम में दिखता है। आपकी पसंद की बुक्स से लेकर आपके बातचीत के लहज़े में भी। कई बार आपका आत्मविश्वास आपसे ज्यादा बोलता है। दूसरों को treat करने का आपका तरीका आपके बारे में बहुत कुछ कहता है। आपनी priorities को लेकर आपका इतना clear होना आपके लिए सफलता के कई दरवाजे खोल देता है तो कुछ बंद भी कर देता है। लेकिन afterall ये लाइफ है यहां सबकुछ आपके लिए और आपके हिसाब से नहीं हो सकता आप इस बात को accept करके चलती हैं!

2. हर कोई आपकी ज़िंदगी में शामिल नहीं हो सकता…


आप हर किसी को अपनी ज़िंदगी में शामिल नहीं करतीं। दोस्तों की लिस्ट भी बस यूं ही बढ़ा लेना आपको पसंद नहीं है। दोस्त काफी सोच-समझकर बनाती हैं। आपने अपनी ज़िंदगी में कुछ standards तय कर रखे हैं।


3. किसी और की Negativity आप नहीं ढोतीं...


confident 3

आपको कहां और किस काम में टाइम invest करना है और किस चीज़ को attention देनी है ये आप तय करती हैं। किसी और को अपनी लाइफ में negativity नहीं भरने देती आप।

4. आप अपनी कीमत जानती हैं...


इसलिए दूसरों को ये अधिकार नहीं दिया है आपने कि वो आपको judge करें। आपको अपनी strength  और weakness दोनों पता हैं। जिनमें सुधार की आप लगातार कोशिश करती रहती हैं।

5. आपको क्या करना चाहिए...


confident 5

ये किसी तरह के Social pressure में आकर decide नहीं करती हैं आप। जब कोई आपको बताने की कोशिश करता है कि आपको क्या करना चाहिए उस वक्त आप बस सुन लेती हैं, करती वही हैं जो आपकी नज़र में सही है और आपने अपने लिए तय किया है।

6. आप किसी के साथ के लिए निर्भर नहीं...


डिनर पर जाना हो या मूवी देखने। किसी का साथ मिले तो बहुत अच्छा नहीं मिले तो कोई ग़म नहीं। आप किसी के साथ का इंतज़ार नहीं करतीं। क्योंकि आपको वक्त काटना नहीं ज़िंदगी जीना पसंद है।

7. कोई और आपके लिए कुछ करता रहे...


confident 7

परवाह करने वाले लोग आपको भी पसंद हैं। वो आपका ख्याल रखें और आपसे प्यार करें। लेकिन हर वक्त कोई आपकी परवाह करता रहे ये आपको पसंद नहीं आता।

8. सफाई देना पसंद नहीं...


क्योंकि आप सफाई लेती भी नहीं हैं किसी से। खासकर बात जब पर्सनल रिलेशन की हो। आपको हर बात explain करना या explanation लेना पसंद नहीं है।

9. आप Attention के पीछे नहीं भागतीं…


क्योंकि आपको अपनी ability के लिए  दूसरों से certificate की ज़रूरत नहीं होती। आपको कोई आपके बारे में अच्छा फील कराए इसके लिए आप किसी पर निर्भर नहीं रहतीं।

GIFs: tumblr

यह भी पढ़ें - 7 छोटी और प्यारी बातें जो आपको खुशी और खूबसूरती दोनों देती हैं

यह भी पढ़ें - बस!!! अब और अफ़सोस न जताएं इन 12 बातों पर!
Published on May 12, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!