Search page
About
Open menu

आपके सोने का तरीका आपके बारे में बहुत कुछ कहता है

जागने के लिए सोना ज़रूरी होता है! जी हां, ठीक से सोएगीं नहीं तो कोई काम ठीक से नहीं कर पाएंगी। नींद आपकी बायलॉजिकल क्लॉक को सही रखने के लिए ज़रूरी है। लेकिन क्या कभी इस बात पर गौर किया है कि हर रोज़ नींद के आगोश में जाने से पहले आप automatically एक खास पोजिशन में आ जाती हैं। अगर नहीं तो अब गौर कीजिए और अपने बारे में जानिए कि क्या कहता है आपके सोने का तरीका आपके बारे में…

shutterstock_63207958

1. अगर आप पैर क्रॉस करके सोती हैं तो इसका मतलब माना जाता है कि आप अपनी धुन में रहने वाली लड़की हैं। आप हर सिचुएशन को अपने ही तरीके से डील करती हैं। अपने कामों में दूसरों की दखल आपको बिल्कुल पसंद नहीं।

2. अगर आप पेट के बल सोती हैं और सोते वक्त आपके हाथ-पैर stretched रहते हैं तो आपके सोने का यह अंदाज़ कहता है कि आप बिंदास किस्म की लड़की हैं। आप अपने मन की बात खुलकर कहती हैं, अपनी धुन में रहती हैं लेकिन दोस्ती के मामले में बेहद सेंसेटिव हैं।

3. आप पीठ के बल सोती हैं और सोते वक्त आपके दोनों हाथ स्ट्रैच्ड रहते हैं तो इसका मतलब है कि आपका नेचर बहुत helpful है। आप हर समय दूसरों की मदद के लिए तैयार रहती हैं। बिना किसी स्वार्थ के।

4. अगर आप पीठ के बल एकदम सीधे होकर सोती हैं, तो सोने की ये पोजिशन बताती है कि आपको डिसिप्लिन में रहना पसंद है। आप हर काम को एक खास तरीके से करना पसंद करती हैं। आप काफी महत्वाकांक्षी हैं और गलत बातें आपको बर्दाश्त नहीं।

5. हाथ बाहर की तरफ फैलाकर आपके सोने का तरीका कहता है कि आपको हर समय यही लगता है कि बहुत काम करने को बाकी हैं। मानों दुनिया में सबसे अधिक काम आपको ही करना है। आप अपने काम के रिजल्ट को लेकर बहुत फिक्रमंद और जिम्मेदार रहती हैं।

6. सोते वक्त आप अपने हाथ और पैर को तकरीबन 90 डिग्री के एंगल पर रखती हैं तो आप दूसरों के बनाए तौर तरीके तुरंत स्वीकार करने वाली लड़की नहीं है। आप अपने नज़रिए से चीज़ों को तौलती हैं। आप फैसले लेने में वक्त लगाती हैं लेकिन जब एक बार कोई फैसला ले लेती हैं तो फिर पीछे नहीं हटतीं।

shutterstock_86735422

7. अगर आप सोने से पहले बिस्तर पर लेटकर पैर हिलाती रहती हैं तो आपकी ये आदत बताती है कि आप अपने परिवार को लेकर बहुत सोचती हैं और उनके लिए लगातार कुछ न कुछ बेहतर करना चाहती हैं।

8. सोते वक्त आप अपने हाथ अपने सिर के सामानानंतर रखती हैं, आपकी ये आदत बताती है कि आपका व्यवहार बहुत शालीन है। दूसरों को कभी तकलीफ नहीं देना चाहतीं। आप दूसरों को ध्यान से सुनती हैं और ज़रूरत पड़ने पर उनकी हर संभव मदद करती हैं।

9. आप हमेशा करवट लेकर सोती हैं, इसका मतलब यह होता है कि आप ज़रूरत से ज्यादा सोचती हैं। आप नोटिस करेंगी कि जब आप किसी गहरी सोच में डूबी होती हैं तो अक्सर आपको करवट लेने पर ही नींद आती है। आप किसी भी डिसीजन को लेने से पहले बहुत सोचती हैं।

10. अगर आप body को बहुत मोड़कर सोती हैं तो इसका मतलब है कि आप आराम तलब हैं। साथ ही ऐसे सोना यह भी बताता है कि आप स्वभाव से थोड़ी संकोची हैं। लोगों से जल्द घुलने-मिलने में आपको दिक्कत आती है।

shutterstock_71675896

आप सोते वक्त हाथ पेट पर रखकर सोती हैं तो इसका मतलब है कि आप ख्याली दुनिया में ज्यादा रहती हैं। दूसरों से कोई खास वास्ता नहीं होता आपको। आप अपनी दुनिया में मस्त रहती हैं और काम के बेहतर परिणाम चाहती हैं।

images : shutterstock

ये भी पढ़ें : सोने से पहले: आपकी Beauty Sleep के लिए ज़रूरी हैं ये 7 काम

ये भी पढ़ें : Healthy Skin चाहिए तो ज़रूर करें ये 9 काम सोने से पहले
Published on May 10, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!