कंगना

खुद पर उठ रहे हर एक सवाल का कंगना ने दिया मुंहतोड़ जवाब!

Ruchi Roy

Writer, Hindi, POPxo

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनौत को कल राष्ट्रपति भवन में नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। शबाना आज़मी के बाद कंगना बॉलीवुड की दूसरी ऐसी हीरोइन हैं जिन्हें लगातार दूसरे साल नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। कंगना जितनी ऊंचाइयों पर जा रही हैं उतनी ही controversy उन का पीछा कर रही है।
लेकिन बेबाक कंगना ने एक इंटरव्यू में उन सारे सवालों के जवाब जिस confidence से दिए वह काबिले तारीफ है! इसीलिए हम आपके लिए कंगना रनौत के इंटरव्यू से उनके बोले हुए कुछ बहुत ही strong message लाएं हैं।

1. Question: एक के बाद एक controversy आ रही हैं और आप अब तीसरी बार नेशनल अवार्ड की हक़दार बन चुकी हैं, क्या आपका ये confidence ही उनके लिए एक जवाब है?

कंगना: मुझे ऐसा लगता है success सबसे अच्छा बदला होता है। अगर आपको अपने critics का मुंह बंद कराना है तो आपको हर बार सफल होना पड़ेगा और एक औरत पूरी दुनिया को अपनी sarcasm और success से मात दे सकती है।Screen Shot 2016-05-04 at 11.14.08 am

2. Question: आपको डायन, चुड़ैल, Psycho और कितने name calling की जा रही है, आप इससे कैसे deal कर रही हैं?


कंगना: मैंने अपनी पूरी लाइफ में struggle किया है और मैं किसी के कहने से कुछ नहीं करती हूँ। अगर कोई चीज़ मुझे चाहिए तो वो मैं खुद करूंगी किसी और के बोलने से पहले। मैं self pleasing में believe करती हूँ people pleasing में नहीं। मुझे इससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि कौन क्या कह कह रहा है। जब भी एक औरत आगे बढ़ती है, बहुत से लोग उसके पैर खींचने की कोशिश करते हैं और इससे आगे जा कर कुछ नहीं होने वाला है। इसीलिए मैं इनमें से किसी भी नाम को disown नहीं करना चाहूंगी।

3. Question: क्या कंगना सच में इतनी स्ट्रांग हैं जितना वह दिखती हैं?


कंगना: यही सबसे अच्छी बात है एक औरत होने की क्योंकि एक औरत बहुत ही sensitive होती है और अगर आप sensitive नहीं हैं तो फिर आप दूसरों की भावनाओं को नहीं समझ सकते। शुरू में मैं अकेले में रोया करती थी लेकिन आप को खुद के लिए stand लेना पड़ता है अगर आपको आगे बढ़ना है तो।

4. Question: क्या आपको अफसोस होता है कि बॉलीवुड में कोई आपके लिए खड़ा नहीं होता, आवाज़
नहीं उठाता?


कंगना: नहीं बिल्कुल नहीं। किसी को मेरे लिए खड़ा होने की जरूरत नहीं है, ये काम मैं खुद के लिए बखूबी कर सकती हूं। और अगर ये मैं खुद कर सकती हूं तो कोई दूसरा मेरे लिए ये क्यों करेगा।
Subscribe to POPxoTV


यह भी पढ़ें: हर Strong और Independent लड़की में होती हैं ये 12 खूबियां

यह भी पढ़ें: लड़कों को दीवाना बना देती हैं लड़कियों की ये 10 खूबियां!
Published on May 04, 2016
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question