Search page
Open menu

इन 7 तरह के लोगों को Ignore करने में ही भलाई है!

अपनी ज़िंदगी में हम कईं लोगों से मिलते हैं और हर कोई अपने आप में अलग होता है। हम कितने लोगों से घिरे रहते हैं और हम कईं बार लोगों की पहचान करने में भूल कर जाते हैं और कभी-कभी अनजाने में ही ऐसे कितने लोगों को अपनी लाइफ में जगह देते हैं जिसके बाद में हमें पछताना पड़ता है। इसलिए हम आज एक लिस्ट लाएं हैं जिसमें आपको जानने को मिलेगा कि कैसे लोगों को आपको इग्नोर करना है जिससे आप अपनी लाइफ में हमेशा positive रहें-

1. "दुनिया बहुत ख़राब है" बोलने वाले लोग


ignore 1


"दुनिया बहुत ज़ालिम है", "लोग यहां बहुत बुरे हैं", "मैं कभी कुछ नहीं कर सकती", हर बात का रोना रोने वाले और पूरे वक़्त negative बातें सोचने वाले लोगों को तो बहुत दूर ही रखना चाहिए। दूसरे की परेशानियों को सुनना अच्छी बात है लेकिन जो लोग हमेशा ही नेगेटिव रहें उनका तो फिर कुछ नहीं हो सकता और हो सकता है उनकी negativity आपके अंदर आ जाए।

2. "तुमसे नहीं होगा" बोलने वाले लोग


"देख बात मान, यह सब तेरे बस का नहीं है", "तू कितनी भी कोशिश कर नहीं होने वाला", बस इन लोगों से 100 मील की दूरी होनी बहुत जरुरी है क्योंकि खुद के बारे में इन्हें कुछ पता हो या नहीं हो, आपको जरूर बताएंगे कि आपसे नहीं होने वाला कुछ। ऐसे लोगों से तो आपके दुश्मन अच्छे होते हैं।

3. "मुझे तुम पसंद नहीं" बोलने वाले लोग


ignore 3


कुछ लोग हमारे लाइफ में आ जाते हैं जिन्हें अगर हम आसमान से तारे भी तोड़ कर ला दें तो भी वह आपसे कभी खुश नहीं होंगे और यह बहुत बुरी बात है। आप चाहते हैं कि वह इंसान आपसे खुश रहें और आप हर कुछ कर रहें हों फिर भी नाकामी हाथ आने पर खुद को ही हताश करते हैं। इन सब से तो अच्छा है कि जो हमारी कद्र करते हों उनके साथ ख़ुशी के दो पल बिता लें।

4. "तुम ऐसी अच्छी नहीं लगती" बोलने वाले लोग


कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आपकी हर चीज़ में कमी निकालेंगे और कोशिश करेंगे कि आप जो नहीं हो वह बन जाओ। अगर आपको लड़कों जैसे कपड़े पहनने अच्छे लगते हैं तो क्यों आप किसी और की बात सुनो। ज़िंदगी आपकी है और आपको इसे जीना है, किसी और के हिसाब से क्यों जीना!

5. "तुम माफ़ी के लायक नहीं" बोलने वाले लोग


ignore 5


हम अपनी गलतियों के लिए माफ़ी मांगने में शर्म महसूस नहीं करते हैं क्योंकि जब गलती की है तो sorry बोलना भी बनता है लेकिन तब क्या हो जब कोई इंसान आपकी छोटी छोटी गलतियों के लिए भी आपको आसानी से माफ़ नहीं कर रहा और हर वक़्त आपको उन गलतियों के लिए सुनाता रहता है। आप अभी इसी वक़्त उस इंसान को अपनी लाइफ से दूर कर दें।

6. "वो कितनी बुरी लगती है न" बोलने वाले लोग


बुराई करना तब अच्छी बात है जब वह आमने-सामने हो इसलिए ऐसे लोगों से बचना चाहिए जो आपके सामने किसी तीसरे की बुराई कर रहा हो क्योंकि इससे आपके अंदर negativity आती है और आप सामने वाले so-called फ्रेंड पर यकीन नहीं कर सकते हैं, हो सकता है वो आपकी बुराई कहीं और कर रहा हो।

7. "एक बार तो करना ही चाहिए सब कुछ" बोलने वाले लोग


ignore 7


जो लोग आपको बेवजह की suggestions दें जैसे, लाइफ में एक बार हर काम करना चाहिए या फिर बेवजह के risk में पैर डालने की advice देने वाले लोगों से बहुत दूर रहना चाहिए क्योंकि आपको पता है यह काम ज़िंदगी से बढ़ कर नहीं है फिर भी सामने वाला आपको उसमें जाने को कह रहा है।

gifs: tumblr

ये भी पढ़ें :  अगर वो आपको Ignore कर रहा है तो आज़माएं ये 9 Tips!

ये भी पढ़ें : 20s में Single हैं? लोगों की ये 8 बातें करें बिल्कुल Ignore!

 
Published on May 09, 2016
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!